g¨eist
राष्ट्रीय समाचार
अंतरराष्ट्रीय
कारोबार
खेल जगत
क्षेत्रीय समाचार
विशेष
राजनीति
समसामयिक
सिनेमा
धर्म-कर्म
तकनीक
सेहत
साहित्य
पर्यटन
हिन्दी
व्यंग्य विनोद
महिला जगत
युवकों का कोना
बच्चों का पन्ना
खुशवंत सिंह
कुलदीप नैयर
बालेन्दु दाधीच
राजनाथ सिंह सूर्य
आपका मत
राशिफल
व्रत त्योहार
उनके श्रीमुख से
जिन पर हैं निगाहें
चुटकुले
कार्टून
फोटो गैलरी
ग्राफ में खबर

पटेल के बिना अधूरे होते महात्मा गांधीः मोदी
पटेल की जयंती को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में समर्पित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि जो राष्ट्र अपने इतिहास का सम्मान नहीं करता, वह इसका सृजन नहीं कर सकता।

इंदिरा गांधी को पुण्यतिथि पर दी श्रद्धांजलि दी
राष्ट्र ने आज पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को उनकी 30वीं पुण्यतिथि पर याद किया और राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति तथा अन्य नेताओं ने उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किये।

 मांझी ने नीतीश के साथ ‘मतभेदों’ से इंकार किया
जीतन राम मांझी और नीतीश कुमार के बीच बढ़ती दूरी की खबरों के बीच बिहार के मुख्यमंत्री ने आज इन दावों को खारिज कर दिया कि उनका उनके पूर्ववर्ती से कोई ‘‘मतभेद’’ है।

 संघर्षविराम उल्लंघन की हिम्मत नहीं करेगा पाकः केंद्र
गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने आज कहा कि भारत द्वारा सीमा पर दिये गये मुंह तोड़ जवाब के बाद पाकिस्तान निकट भविष्य में अब संघर्षविराम का उल्लंघन करने की हिम्मत नहीं करेगा।

 साइबर अपराध बढ़ने से चुनौतियां बढ़ीं: राजनाथ
साइबर अपराधों में वृद्धि के कारण देश के समक्ष चुनौतियां बढ़ने की बात कहते हुए केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने आज कहा कि सरकार जल्द ही इसकी रोकथाम की रणनीति को मजबूत करेगी।

देवेंद्र फडणवीस ने संभाली महाराष्ट्र की कमान
देवेंद्र फडणवीस ने आज एक भव्य समारोह में महाराष्ट्र के नये मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। फडणवीस के साथ सात कैबिनेट मंत्रियों और दो राज्यमंत्रियों ने भी शपथ ली।
इंदिरा की पुण्यतिथिः कांग्रेस का मोदी पर निशाना
कांग्रेस ने आज कहा कि नरेन्द्र मोदी सरकार ने इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि को जिस तरह से मनाया वह ‘बहुत खराब और छोटे दिमाग’ की निशानी है।
झामुमो को छोड़ कांग्रेस राजद-जदयू के साथ
कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव का सामना करने जा रहे झारखंड में सत्तारुढ़ झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के साथ 16 महीने तक सत्ता में साझेदारी करने के बाद उससे अपना गठबंधन तोड़ लिया।
इंदिरा के स्मारक पर समारोह में नहीं गए मोदी
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि पर उनके स्मारक शक्ति स्थल पर आयोजित समारोह में हिस्सा नहीं लिया।
सरदार पटेल की निजी वस्तुएं प्रधानमंत्री को भेंट
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को सरदार वल्लभ भाई पटेल की 139वीं जयंती पर आज लौह पुरूष का कुछ निजी सामान भेंट स्वरूप दिया गया।
विश्व में भारत के प्रति विश्वास बढ़ा: अमित शाह
भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने आज कहा कि नरेन्द्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद केवल देश ही नहीं बल्कि विश्व में भारत की नेतृत्व क्षमता के प्रति विश्वास बढ़ा है।
यूनियन कार्बाइड के पूर्व प्रमुख एंडरसन का निधन
दुनिया की सबसे घातक औद्योगिक दुर्घटनाओं में से एक भोपाल गैस कांड मामले में भारत में वांछित यूनियन कार्बाइड के पूर्व प्रमुख वॉरेन एंडरसन का फ्लोरिडा में निधन हो गया।
उद्धव ठाकरे माने, शपथ ग्रहण समारोह में आएंगे
अमित शाह द्वारा अंतिम समय में फोन किए जाने पर शिव सेना प्रमुख उद्धव देवेन्द्र फडणवीस के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के आज शाम होने वाले समारोह में शामिल होने पर सहमत हो गए हैं।
शपथ समारोह पर खर्चः BJP के बचाव में शिवसेना
शिवसेना ने एक भव्य समारोह आयोजित करने पर हो रही भाजपा की आलोचना के बचाव में कहा है कि यह समारोह पिछली सरकार के ‘पापों को धो देगा’।
मुंबई में ‘रन फॉर यूनिटी’ से जुड़े फड़नवीस
देश के पहले गृह मंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर आज महाराष्ट्र के राज्यपाल सी विद्यासागर राव ने झंडी दिखा कर ‘रन फॉर यूनिटी’ की शुरूआत की।
सरदार पटेल ने देश को एकजुट कियाः राजनाथ
केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने आज कहा कि अंग्रेज शासक नहीं चाहते थे कि भारत स्वतंत्रता के बाद ‘अखंड’ बना रहे लेकिन यह सरदार पटेल ही थे, जिन्होंने देश को एकीकृत किया।
राजा, कनिमोझी, अम्माल के खिलाफ होगी सुनवाई
विशेष अदालत ने आज 2जी स्पेक्ट्रम घोटाले से जुड़े एक मामले में ए. राजा, सांसद कनिमोझी, द्रमुक अध्यक्ष करूणानिधि की पत्नी दयालु अम्माल के खिलाफ सुनवाई के आदेश दिए।
बेंगलूर के एक स्कूल में बच्ची का यौन शोषण
बेंगलूर के एक निजी स्कूल में छह वर्ष की एक बच्ची के साथ कथित तौर पर यौन शोषण किया गया है। शहर में पिछले कई महीनों में यह इस तरह का चौकाने वाला चौथा मामला है।
शपथ ग्रहण समारोह का बहिष्कार करेगी शिवसेना
शिवसेना के मुखपत्र ‘सामना’ में आज इस बात की पुष्टि की गई है कि पार्टी का कोई भी विधायक या सांसद वानखेड़े स्टेडियम में होने जा रहे समारोह में हिस्सा नहीं लेगा।
मोदी सरकार का खर्च कटौती अभियान शुरू
सभी छोटे बड़े दोषियों की खबर लेंगेः एसआईटी
कालाधन वापस लाने के लिये प्रतिबद्धः वेंकैया
शिवसेना के सरकार में शामिल होने के आसार नहीं
बंगाल में नकवी समेत कई भाजपा नेता गिरफ्तार
कैग पर जेटली की टिप्पणीः दिग्विजय का कटाक्ष
नेतृत्व का आभार प्रकट करने देवेन्द्र आए दिल्ली
द्रमुक ने एमडीएमके नेता वाइको से संपर्क किया
7-8 नवंबर को वाराणसी की यात्रा करेंगे मोदी
भव्य शपथ आयोजन पर राकांपा ने उठाए सवाल
इंदिरा की शहादत की अनदेखी कर रहा केंद्रः थरूर
सलमान और मेरे बीच कोई विवाद नहीं: शाहरूख
एनसीपी का समर्थन नहीं ले भाजपाः शिवसेना
नामों का खुलासा करने की हिम्मत दिखाएं: कांग्रेस
स्वामी के खिलाफ मामले की सुनवाई पर रोक
बंगाल में जल्द ही सब कुछ सही होगाः शाहरूख
दिल्ली के उपराज्यपाल की कोशिशों को सराहा SC ने
मायाराम अल्पसंख्यक मामलों के मंत्रालय में
तृणमूल सरकार पर हमला तेज किया भाजपा ने
आतंकियों की पनाहगाह बनता जा रहा बंगाल: BJP

 
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री
 
एकता दौड़

 सर्वेक्षण
एक सर्वे के अनुसार अपने कामकाजी जीवन व स्वास्थ्य में संतुलन सुधारने के लिए लोग पैदल चाल या सैर की मदद ले रहे हैं और दिल्ली व मुंबई में तो लोगों ने कार्यालय से समय पर ही निकलने लगे हैं ताकि पैदल घूमने जा सकें। ‘मैक्स बूपा वॉक फोर हेल्थ सर्वे’ में यह निष्कर्ष निकाला गया है। इसमें कहा गया है कि दैनिक पैदल सैर (वाक) से लोगों को अपने कार्यालयी जीवन से संतुलन साधने में मदद मिलती है, वे अधिक शांत, प्रसन्नचित व सकारात्मक होते हैं। इसके अनुसार दिल्ली में लगभग 36 प्रतिशत तथा मुंबई में लगभग 26 प्रतिशत पैदल सैर करने वालों ने कहा है कि सैर शुरू करने के बाद उनके कामकाजी जीवन में संतुलन बेहतर हुआ है।