Pakistan ने PoK में कर्फ्यू लगाया, पुलिस रेंजर्स से भिड़े लोग, आगजनी और तोड़-फोड़

By अभिनय आकाश | May 10, 2024

पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) के मीरपुर जिले की ददयाल तहसील में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए। पाकिस्तान द्वारा लगाए गए करों और बढ़ती कीमतों को लेकर 11 मई को विरोध प्रदर्शन की योजना बनाई गई थी, लेकिन अतिरिक्त बलों की तैनाती और 70 कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी से लोग नाराज हो गए और वे शुक्रवार को ही सड़कों पर उतर आए। प्रदर्शनकारियों ने कथित तौर पर सुरक्षाकर्मियों पर पथराव किया और उनके साथ झड़प की।

इसे भी पढ़ें: Mani Shankar Aiyar के बयान पर भड़के Amit Shah, कहा- PoK लाने की जगह एटम बम की बात करके जनता को डरा रही है कांग्रेस

एएनआई के मुताबिक, प्रशासन ने इलाके में धारा 144 लागू कर दी है। पाकिस्तानी प्रशासन ने पाकिस्तान रेंजर्स और फ्रंटियर कोर से अतिरिक्त सैनिकों को तैनात करके और कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी के साथ 11 मई के लिए नियोजित विरोध प्रदर्शन को कुचलने की कोशिश की थी। द डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, जम्मू-कश्मीर संयुक्त अवामी एक्शन कमेटी द्वारा घोषित 'लॉन्ग मार्च' को रोकने के लिए पुलिस ने सत्तर कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया है। DAWN की रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस ने विरोध कर रही भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले भी दागे, जिनमें से कुछ पास के स्कूल में भी गिरे और कई लड़कियां घायल हो गईं।

इसे भी पढ़ें: भारत के हिस्से पर सरकार की प्रतिबद्धता, PoK पर जयशंकर का बयान सुनकर टेंशन में आ जाएगा पाकिस्तान

जम्मू-कश्मीर संयुक्त अवामी एक्शन कमेटी ने इस साल फरवरी में दोनों के बीच हुए समझौते का पालन करने के लिए पाकिस्तानी सरकार पर दबाव बनाने के लिए शुक्रवार को एक आम हड़ताल और परिवहन हड़ताल की योजना बनाई थी। इस्लामाबाद में सरकार समझौते के वादों को पूरा करने में विफल रही, जिसके परिणामस्वरूप विरोध प्रदर्शन हुआ।

प्रमुख खबरें

केजरीवाल जैसा यू-टर्न लेने वाला आदमी नहीं देखा, Delhi में बोले Amit Shah, भारत से ज्यादा राहुल के पाकिस्तान में समर्थक

इब्राहिम रईसी के निधन पर भारत ने किया 1 दिन के राजकीय शोक का ऐलान, जयशंकर ने कहा ईरान के साथ खड़ा है देश

New Delhi Lok Sabha Seat: बांसुरी स्वराज के लिए जेपी नड्डा ने किया रोडशो, केजरीवाल पर जमकर साधा निशाना

पंजाब-हरियाणा के शंभू बॉर्डर पर खत्म होगा रेल रोको आंदोलन, रेलवे ट्रैक को खाली करेंगे किसान