PM Modi Nomination: पीएम नरेंद्र मोदी करेंगे आज नामांकन, दशाश्वमेध घाट पर करेंगे दर्शन

By रितिका कमठान | May 14, 2024

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वाराणसी से नामांकन करने वाले है। प्रधानमंत्री तीसरी बार काशी ने चुनाव मैदान में है। नामांकन करने से पहले प्रधानमंत्री का बड़ा रोड शो हो चुका है। वाराणसी में मतदान एक जून को होगा। पूरे भारत में चौथे चरण के मतदान के बीच, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को अपने निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी में एक रोड शो किया था।

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहां से लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं। वह आज उत्तर प्रदेश की सीट से अपना नामांकन दाखिल करेंगे। प्रधानमंत्री के साथ भारतीय जनता पार्टी और एनडीए गठबंधन के कई नेता भी मौजूद रहेंगे। नामांकन करने से पहले मंगलवार को बनारस के दशाश्वमेध घाट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंचे।

दशाश्वमेध घाट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूजा अर्चना की है। घाट पर पूजा करने के बाद वो काल भैरव मंदिर जाएंगे और पूजा करेंगे। इसके बाद वो वाराणसी से नामांकन दाखिल करेंगे।

इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी काल भैरव मंदिर में दर्शन भी करेंगे। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी से नामांकन करने से पहले एक वीडियो भी शेयर किया है। उन्होंने सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर कर लिखा अपनी काशी से मेरा रिश्ता अद्भुत है, अभिन्न है और अप्रतिम है… बस यही कह सकता हूं कि इसे शब्दों में व्यक्त नहीं किया जा सकता!

मोदी ने किया काशी विश्वनाथ में पूजन
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को काशी विश्वनाथ मंदिर में विधि विधान से दर्शन पूजन किया। मोदी सोमवार की शाम अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में क़रीब छह किलोमीटर का रोड शो पूरा करने के बाद श्री काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचे। यहां दर्शन पूजन के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उत्तर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी भी मौजूद थे।

प्रमुख खबरें

दुस्साहस, गलती...Vajpayee का नाम लेकर पाकिस्तान ने ये क्या कह दिया, नवाज शरीफ के कबूलनामे से बवाल मचना तय!

NDA अबतक 370 सीट जीत चुका है, सातवें चरण के बाद 400 के आंकड़े को पार करेगा : Khattar

Maharashtra के Sangli में गर्भपात के दौरान महिला की मौत, कार में मिला शव

Taiwan की संसद ने संशोधन विधेयक पारित किए, China के पक्ष में देखा जा रहा है