Odisha PM Modi Rally | ओडिशा के कंधमाल में पीएम मोदी की रैली, कहा- कांग्रेस विपक्ष में भी नहीं बैठ पाएगी

By रेनू तिवारी | May 11, 2024

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनाव और राज्य में 13 मई से एक साथ होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए शनिवार (11 मई) को ओडिशा के कंधमाल में एक रैली को संबोधित किया। वह ओडिशा में दो चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे - एक दोपहर 12.15 बजे बोलांगीर में और दूसरी दोपहर 1.45 बजे बारगढ़ में। इसके बाद वह शाम 5 बजे झारखंड के चतरा में चुनाव प्रचार करेंगे।


पीएम मोदी ने क्या कहा?

प्रधानमंत्री ने ओडिशा विधानसभा चुनाव में भाजपा की जीत पर भरोसा जताया और कहा कि राज्य में पहली बार डबल इंजन की सरकार बनेगी। उन्होंने कहा कि "ओडिशा मुझे बहुत प्यार और समर्थन देता है। मैं निस्वार्थ भाव से देश की सेवा करके आपके विश्वास का हर हिस्सा चुकाऊंगा। 26 साल पहले, अटल बिहारी वाजपेयी जी ने आज ही के दिन पोखरण परीक्षण किया था। परमाणु परीक्षण ने दुनिया भर के भारतीयों को गर्व से भर दिया था।'' यह पहली बार था जब भारत ने दुनिया को अपनी क्षमताओं से अवगत कराया, जबकि कांग्रेस अपने ही लोगों को धमकी देती रहती है कि 'पाकिस्तान एक परमाणु शक्ति है'।

 

इसे भी पढ़ें: Arvind Kejriwal To Visit Hanuman Temple | सीएम अरविंद केजरीवाल कनॉट प्लेस में हनुमान मंदिर के दर्शन करेंगे, रोड शो से दिल्ली में फूंकेंगे चुनावी बिगुल

 

पीएम मोदी ने अपने शासन के दौरान आतंकवादी हमलों के खिलाफ कार्रवाई न करने को लेकर कांग्रेस पर हमला किया और कहा कि कांग्रेस ने "अपने वोट बैंक के नाराज होने के डर से" मुंबई आतंकवादी हमलों पर कोई जांच नहीं कराई।


पीएम ने कहा कि "कांग्रेस की कमजोर मानसिकता के कारण, जम्मू-कश्मीर के लोगों ने दशकों तक संघर्ष किया है। भारत उस समय को कभी नहीं भूलेगा जब भारत में लगातार आतंकवादी हमले होते थे और कांग्रेस नेता आतंकवाद के अपराधियों के साथ बैठते थे। 26/ के बाद 11 हमलों के बाद भी कांग्रेस ने अपना वोट बैंक खराब होने के डर से हमलों की कोई जांच नहीं करायी।''


भुवनेश्वर में पीएम मोदी का रोड शो

पीएम मोदी ने शुक्रवार को ओडिशा राज्य की राजधानी में भुवनेश्वर लोकसभा सीट और इसके तहत सात विधानसभा क्षेत्रों के लिए भाजपा उम्मीदवारों के लिए अपने अभियान के तहत एक रोड शो का नेतृत्व किया, जहां 25 मई को मतदान होगा।

 

इसे भी पढ़ें: पूर्वी लद्दाख में सुरक्षा का जायजा लेने पहुंचे सेना प्रमुख जनरल पांडे, सैनिकों को दी शुभकामनाएं


जब पीएम मोदी ने अपनी खुली जीप से उनका स्वागत किया तो सड़क के दोनों ओर बड़ी संख्या में लोग जमा होकर प्रधानमंत्री के लिए जयकार कर रहे थे और भाजपा के चुनाव चिह्न 'कमल' के कटआउट लहरा रहे थे।


जब सजी-धजी गाड़ी जिसके ऊपर प्रधानमंत्री खड़े थे, भीड़ ने नारे लगाए और फूलों की वर्षा की। ओडिशा बीजेपी अध्यक्ष मनमोहन सामल और भुवनेश्वर लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार अपराजिता सारंगी भी मोदी के साथ थे.


श्री राम मंदिर और वाणी विहार चौक को जोड़ने वाले जनपथ के दो किलोमीटर के हिस्से में उत्सव जैसा माहौल था क्योंकि कलाकारों ने 12 चरणों में ओडिशा की संस्कृति को दर्शाते हुए विभिन्न कार्यक्रम प्रस्तुत किए।


इससे पहले हैदराबाद से भुवनेश्वर के बीजू पटनायक अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरने के बाद राज्य के नेताओं ने पीएम का स्वागत किया। प्रधानमंत्री ने 2019 के आम चुनाव से पहले भुवनेश्वर में इसी तरह का रोड शो किया था।

प्रमुख खबरें

Sania Mirza ने पूर्व पति Shoaib Malik की बेवफाई पर पहली बार तोड़ी चुप्पी, पाकिस्तानी क्रिकेटर की तीसरी शादी पर किया खुलासा

Thiruvananthapuram Lok Sabha Result: राजीव चंद्रशेखर ने स्वीकार कर ली हार, कहा- हम निश्चित रूप से इसका विश्लेषण करेंगे

Jharkhand: कल्पना सोरेन गांडेय विस उपचुनाव में 26000 मतों से आगे

Madhya Pradesh: विदिशा से शिवराज सिंह चौहान की रिकॉर्ड तोड़ जीत, बोले- जनता मेरे लिए भगवान हैं, उनकी सेवा करना पूजा के समान