Share Market: रुपया शुरुआती कारोबार में पांच पैसे की गिरावट के साथ 83.33 प्रति डॉलर पर

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 26, 2024

रुपया शुक्रवार को शुरुआती कारोबार में पांच पैसे की गिरावट के साथ अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 83.33 पर आ गया। विदेशी मुद्रा कारोबारियों ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय बाजारों में कच्चे तेल की ऊंची कीमतों और विदेशी संस्थागत निवेशक (एफआईआई) के बिकवाल रहने का असर स्थानीय मुद्रा पर पड़ा।

अंतरबैंक विदेशी मुद्रा बाजार में रुपया 83.30 प्रति डॉलर पर खुला और बाद में फिसलकर 83.33 प्रति डॉलर पर पहुंच गया जो पिछले बंद भाव से पांच पैसे की गिरावट दर्शाता है।

रुपया बृहस्पतिवार को अमेरिकी मुद्रा के मुकाबले 83.28 पर बंद हुआ था। इस बीच, छह प्रमुख मुद्राओं के मुकाबले अमेरिकी डॉलर की मजबूती को परखने वाला डॉलर सूचकांक 0.09 प्रतिशत की बढ़त के साथ 105.54 पर रहा।

वैश्विक तेल मानक ब्रेंट क्रूड वायदा 0.35 प्रतिशत चढ़कर 89.32 अमेरिकी डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार कर रहा था। शेयर बाजार के आंकड़ों के मुताबिक, विदेशी संस्थागत निवेशक (एफआईआई) पूंजी बाजार में बृहस्पतिवार को बिकवाल रहे और शुद्ध रूप से 2,823.33 करोड़ रुपये की कीमत के शेयर बेचे।

प्रमुख खबरें

Lok Sabha Election Fourth Phase Voting । 96 लोकसभा सीट पर वोटिंग शुरू, कई प्रमुख उम्मीदवारों की चुनावी किस्मत का होगा फैसला

Congress के अंदर Aurangzeb की आत्मा दाखिल हो गई है, Amethi में बोले Yogi Adityanath

Indore में पहली बार BJP और कांग्रेस समर्थित NOTA के बीच चुनावी भिड़ंत

Uttar Pradesh : Barabanki जिले में बुजुर्ग दंपति का शव मिला, पुलिस ने जताई हत्या की आशंका