स्टूडेंट ने हिंदी टीचर के लिए दिल छूने वाला ऐसा निबंध लिख डाला, इंटरनेट पर वायरल हो रही आंसर सीट

By दिव्यांशी भदौरिया | Apr 12, 2024

इंटरनेट की दुनिया में अक्सर कई अजब-गजब चीजें वायरल होती रहती हैं। कभी कुछ वीडियो और फोटो हंसा-हंसाकर लोटपोट कर देते हैं, तो कभी कुछ पोस्ट थोड़ा भावुक कर देते हैं। ऐसी ही एक पोस्ट एक्स पर काफी वायरल हो रही है। स्टूडेंट की आंसर शीट को देखकर आप भी सोचने पर मजबूर हो जाएंगे।  प्रतापगढ़ की हिंदी विषय की टीचर भूमिका राजपूत द्वारा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर साझा की गई एक पोस्ट ने ऑनलाइन यूजर्स को मंत्रमुग्ध कर दिया है। पोस्ट में उनकी कक्षा 6वीं की छात्रा अंशिका यादव द्वारा लिखे गए निबंध की एक फोटो है, साथ में कैप्शन है "मैं इसे तब पढ़ती हूं जब मुझे अपना मूड ताज़ा करने की आवश्यकता होती है।"

वायरल हो रही है स्टूडेंट की आंसर शीट

हाल ही में, एक पोस्ट ने व्यापक रुचि जगाई है। एक स्टूडेंट ने अपनी पसंदीदा टीचर की खूबियों और तारीफों के पुल बांध दिए। इस निबंध में इतना कुछ लिखा है कि, सोशल मीडिया यूजर्स तक बोलने में मजबूर हो गए। अंशिका यादव का हार्दिक निबंध, जो अपने पसंदीदा शिक्षक के लिए प्रशंसा से भरा हुआ है, जो सोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं के दिलों में जगह बना ली है और खुशी की अभिव्यक्ति को प्रेरित किया है। बच्चे मन के सच्चे होते हैं , इस पोस्ट पर बच्चे की ईमानदारी से भरे निबंध पर सभी यूजर्स टिप्पणी कर रहे है। अपलोड होने के बाद से, पोस्ट ने काफी लोकप्रियता हासिल की है, 82 हजार से अधिक लोग इससे जुड़े हुए हैं।

स्टूडेंट ने अपनी टीचर के लिए लिखा निबंध

भूमिका राजपूत द्वारा साझा की गई वायरल उत्तर पुस्तिका छात्रों और शिक्षकों के बीच संबंधों की गहराई पर प्रकाश डालती है। अंशिका का निबंध न केवल अपने शिक्षक के प्रति उसके प्रेम का प्रमाण है, बल्कि युवा दिमागों को आकार देने में शिक्षकों की प्रभावशाली भूमिका को भी रेखांकित करता है।

अपने निबंध में, अंशिका ने भूमिका मैम की प्रशंसा करते हुए उनकी असाधारण शिक्षण विधियों और अपने छात्रों के प्रति अटूट समर्थन पर प्रकाश डाला। निबंध का यह निष्कर्ष सभी शिक्षकों को आशीर्वाद देता है, यह आशा व्यक्त करते हुए कि वे भूमिका मैम द्वारा प्रदर्शित समान समर्पण और प्रेम का प्रतीक हैं। अंशिका ने स्नेह की एक सरल लेकिन शक्तिशाली घोषणा के साथ अपनी हार्दिक शुभकमनाएं समाप्त की, "मैं आपसे प्यार करती हूं भूमि मैम।"

यह वायरल पोस्ट शिक्षकों के छात्रों के जीवन पर पड़ने वाले गहरे प्रभाव और कक्षा के भीतर बने स्थायी बंधनों की एक दिलकश याद दिलाने का काम करती है। जैसा कि ऑनलाइन यूजर्स अंशिका की कृतज्ञता की मार्मिक अभिव्यक्ति को शेयर करना। यह सीखने के माहौल को बढ़ावा देने में प्रशंसा और स्वीकृति की शक्ति के प्रमाण के रूप में खड़ा है।

प्रमुख खबरें

राष्ट्रपति ने चिरंजीवी-वैजयंती माला को पद्म विभूषण से किया सम्मानित, PM Modi भी रहे मौजूद

निज्जर हत्याकांड में 3 भारतीयों को हिरासत में लिए जाने पर आया विदेश मंत्रालय का बयान, कनाडा से औपचारिक राजनयिक संवाद नहीं हुआ

Tamil Nadu: शिवकाशी में पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट से 8 लोगों की मौत

The Deoliwallahs | 3000 चीनी नागरिकों को क्यों बना लिया गया था बंदी? | Matrubhoomi