Visakha West Assembly Seat: विशाखापत्तनम पश्चिम विधानसभा सीट पर आनंद और गणबाबू के बीच कड़ा मुकाबला

By अनन्या मिश्रा | May 11, 2024

विशाखा पश्चिम विधानसभा सीट पर 2024 के विधानसभा चुनाव में टीडीपी के पीवीजीआर नायडू और वाईएसआरसी के अदारी आनंद कुमार के बीच मुख्य टक्कर है। बताया जा रहा है कि नायडू का लक्ष्य आनंद कुमार से मिल रही कड़ी प्रतिस्पर्धा के खिलाफ हैट्रिक बनाना है। ऐसे में यह देखना काफी ज्यादा दिलचस्प होगा कि टीडीपी के वर्तमान विधायक पीवीजीआर नायडू अपनी जीत की हैट्रिक बरकरार रख पाते हैं। बता दें कि दोनों प्रत्याशी गवारा समुदाय से ताल्लुक रखते हैं। 


आपको बता दें कि साल 2014 के चुनाव में टीडीपी के टिकट पर गणबाबू ने वाईएसआरसी के दादी रत्नाकर को हराकर जीत हासिल की थी। वहीं साल 2019 के चुनाव में गणबाबू ने टीडीपी के टिकट पर वाईएसआरसी के उम्मीदवार मल्ला विजया प्रसाद को हराया। हांलाकि इस बार यानी की साल 2024 के चुनाव में सीपीआई ने विशाखा पश्चिम निर्वाचन क्षेत्र से अपने उम्मीदवार ए विमला को चुनावी मैदान में उतारा है। लेकिन इस विधानसभा सीट से मुख्य मुकाबला टीडीपी-बीजेपी-जेएसपी के संयुक्त उम्मीदवार गणबाबू और वाईएसआरसी के अदारी आनंद कुमार के बीच है।

इसे भी पढ़ें: Amit Shah का दावा, 3 चरणों में 200 सीटों के करीब पहुंच गया है NDA, दक्षिण भारत में बीजेपी होगी सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी

विशाखापत्तनम पश्चिम निर्वाचन क्षेत्र में अदारी आनंद कुमार विभिन्न पहलुओं के साथ एक नेता के रूप में उभरे हैं। वहीं वाईएसआरसी से विशाखा-पश्चिम विधायक उम्मीदवार होने के नाते उन्होंने गरीबों के लिए विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं को वित्तपोषित करने के लिए अपना पैसा खर्च किया है। उन्होंने अपने परिसर में एक कौशल विकास केंद्र बनाया और बेरोजगार युवाओं को प्रशिक्षण देना शुरू किया।


इसके अलावा यह भी माना जा रहा है कि आनंद को मतदाताओं का भी अच्छा-खासा समर्थन मिल रहा है। ऐसे में वह विधानसभा चुनावों में गणबाबू को कड़ी टक्कर देने वाले हैं। इस सीट पर करीब 2.09 लाख मतदाताओं की संख्या है। इस क्षेत्र में विभिन्न दलों के उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करने में वोटर अहम भूमिका निभाएंगे।

प्रमुख खबरें

IET India Scholarship Award 2024: इंजीनियरिंग कर रहे छात्रों के लिए शुरू हुआ IET इंडिया स्कॉलरशिप प्रोग्राम, मिलेगें 10 लाख रुपए

हार्दिक पंड्या और नाताश स्टेनकोविक का होने वाला है तलाक? जानें दोनों के बीच क्या हुआ

प्रियंका गांधी ने हरियाणा के सिरसा में कुमारी शैलजा के लिए रोड शो किया

हत्या, बेदखली और पतन, 45 वर्षों के इतिहास में ईरान के सभी शासकों का कुछ ऐसा रहा है हाल