Prabhasakshi
बुधवार, सितम्बर 27 2017 | समय 03:18 Hrs(IST)
ब्रेकिंग न्यूज़
Ticker Imageनिर्मला ने की अमेरिकी रक्षामंत्री से बात, अफगान में सैनिक नहीं भेजेगा भारतTicker Imageयोगी सरकार ने बीएचयू प्रकरण की न्यायिक जांच के दिये आदेशTicker Imageगुजरात में हमारी सरकार बनी तो दिल्ली के आदेशों से नहीं चलेगीः राहुलTicker Imageमोदी-राजनाथ कश्मीर में शांति के लिए कदम उठा रहेः महबूबाTicker Imageप्रशांत शिविर से शरणार्थियों का पहला समूह अमेरिका के लिये रवानाTicker Imageफिलिपीन: राष्ट्रपति के घर के निकट हुई गोलीबारीTicker Imageमारुति वैगन आर की बिक्री 20 लाख आंकड़े के पारTicker Imageयरूशलम के चर्च में कोंकणी भजन पट्टिका का अनावरण

उद्योग जगत

इंटरनेट डाउनलोड स्पीड में सबसे आगे रही रिलायंस जियो

By admin@PrabhaSakshi.com | Publish Date: Jan 11 2017 3:14PM
इंटरनेट डाउनलोड स्पीड में सबसे आगे रही रिलायंस जियो

नयी दूरसंचार कंपनी रिलायंस जियो ने इंटरनेट की औसत डाउनलोड स्पीड के मामले में अन्य दूरसंचार कंपनियों को काफी पीछे छोड़ दिया है। दिसंबर महीने में जियो नेटवर्क पर औसत डाउनलोड स्पीड 18.16 मेगा बाईट प्रति सेकंड (एमबीपीएस) रही। दूरसंचार नियामक ट्राई के आंकड़ों के ताजा आंकड़ों में यह जानकारी दी गई है। रिलायंस जियो ने सितंबर 2016 में अपनी 4जी सेवाओं की औपचारिक शुरुआत की थी। सितंबर में उसके नेववर्क पर अधिकतम स्पीड 7.26 एमबीपीएस रही थी जो नंवबर में घटकर 5.85 एमबीपीएस रही थी।

 
ट्राई द्वारा मासिक आधार पर जारी किए जाने वाले औसत मोबाइल डाटा के आंकड़ों में यह जानकारी दी गई। जहां तक अन्य सेवा प्रदाताओं की बात है तो वोडाफोन के नेटवर्क पर औसत डाउनलोड स्पीड नवंबर के 4.9 एमबीपीएस से बढ़कर दिसंबर में 6.7 एमबीपीएस हो गई है। वहीं आइडिया सेल्यूलर के नेटवर्क पर औसत इंटरनेट डाउनलोड स्पीड दिसंबर में 5.03 एमबीपीएस, भारती एयरटेल के नेटवर्क पर 4.68 एमबीपीएस, एयरसेल के नेटवर्क पर तीन एमबीपीएस व रिलायंस कम्युनिकेशंस के नेटवर्क पर औसत डाउनलोड स्पीड 2.6 एमबीपीएस रही। ट्राई अपने मायस्पीड एप के जरिए देश भर के ग्राहकों के मोबाइल डेटा संबंधी आंकड़ों के आधार पर औसत स्पीड की गणना करता है।