Prabhasakshi
सोमवार, अक्तूबर 23 2017 | समय 04:16 Hrs(IST)

उद्योग जगत

फ्लिपकार्ट के लिए निर्णायक होगा यह साल: सचिन बंसल

By admin@PrabhaSakshi.com | Publish Date: Jan 11 2017 4:16PM
फ्लिपकार्ट के लिए निर्णायक होगा यह साल: सचिन बंसल

गांधीनगर। आनलाइन खुदरा यानी ईकामर्स कंपनी फ्लिपकार्ट के लिए 2017 का यह साल निर्णायक होगा क्योंकि वह भारतीय बाजार में ‘निश्चित बढ़त’ लेने का लक्ष्य लेकर चल रही है। फ्लिपकार्ट के सह संस्थापक सचिन बंसल ने यहां वाइब्रेंट गुजरात विश्व शिखर सम्मेलन में यह जानकारी दी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कंपनी में हाल ही में शीर्ष स्तर पर किए गए बदलाव ‘परिचालनगत दक्षता सुधारने‘ के लिए है।

 
उन्होंने कहा, ‘ये (संगठनात्मक बदलाव) परिचालनगत दक्षता सुधारने के लिए है ताकि हम अपनी योजनाओं का कार्यान्वयन कर सकें.. कारोबार बढ़ रहा है... बिन्नी (बंसल) एक बड़ी भूमिका में हैं ताकि अधिक ध्यान सुनिश्चित किया जा सके।’ उल्लेखनीय है कि कंपनी ने अपनी सभी इकाइयों को एक प्रमुख फर्म के अधीन कर दिया है। इसके साथ ही बिन्नी बंसल को समूह सीईओ बनाया गया है और कल्याण कृष्णामूर्ति को फ्लिपकार्ट का सीईओ नियुक्त किया गया है।
 
भारत की यह प्रमुख ईकामर्स कंपनी भारतीय ईकामर्स बाजार में अमेजन से कड़ी प्रतिस्पर्धा में है जो कि दुनिया की अपनी तरह की सबसे बड़ी कंपनी है। फ्लिपकार्ट ने विभिन्न निवेशकों से तीन अरब डालर से अधिक की राशि जुटाई है। एक सवाल के जवाब में बंसल ने कहा कि कंपनी की अभी और धन जुटाने की योजना नहीं है।