Prabhasakshi
रविवार, सितम्बर 24 2017 | समय 19:42 Hrs(IST)
ब्रेकिंग न्यूज़
Ticker Imageसाल की ये यात्रा देशवासियों की, भावनाओं की, अनुभूति की एक यात्रा है ‘मन की बात’Ticker Imageआठ शीर्ष कंपनियों का बाजार पूंजीकरण 54,539 करोड़ रुपये घटाTicker Imageहमने IIT, IIM, AIIMS बनाये और पाक ने आतंकी बनायेः सुषमाTicker Imageकांग्रेस ने दाऊद की पत्नी के मुंबई आने पर मोदी से मांगा स्पष्टीकरणTicker Imageप्रवर्तन निदेशालय ने शब्बीर शाह के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल कियाTicker Imageमोहाली में वरिष्ठ पत्रकार और उनकी मां मृत मिलींTicker Imageमैटेरियल रिसर्च के लिये प्रोफेसर राव को मिलेगा अंतरराष्ट्रीय सम्मानTicker Imageमस्जिद के बाहर विस्फोट, म्यामां सेना ने रोहिंग्याओं को जिम्मेदार ठहराया

उद्योग जगत

कारोबार को गति देने के लिये 10 करोड़ डालर जुटाएगी ओला

By admin@PrabhaSakshi.com | Publish Date: Apr 21 2017 5:24PM
कारोबार को गति देने के लिये 10 करोड़ डालर जुटाएगी ओला

एप आधारित टैक्सी सेवा प्रदाता कंपनी ओला मौजूदा शेयरधारकों से 10 करोड़ डालर के ताजा वित्त पोषण पर गौर कर रही है। प्रतिद्वंद्वी कंपनी उबर से कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना कर रही ओला की नजर विस्तार पर है जिसके लिये वह पूंजी जुटाने पर ध्यान दे रही है। बेंगलुरू स्थित कंपनी के निदेशक मंडल ने हाल की बैठक में मौजूदा शेयरधारकों से 10 करोड़ डालर तक जुटाने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी।

 
ओला और उबर दोनों ने वाहनों को जोड़ने तथा तथा नये यात्रियों को आकर्षित करने के लिये भारत में अपने परिचालन हेतु लाखों डालर निवेश किये हैं। निदेशक मंडल ने 22 मार्च 2017 को अपनी बैठक में राइट इश्यू के जरिये 13,521 रुपये प्रति इकाई के भाव पर परिवर्तनीय प्रतिभूति जारी करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी। नियामकीय सूचना में ओला का परिचालन करने वाली एएनआई टेक्नोलाजीज ने कहा कि बोर्ड ने 10 करोड़ डालर (करीब 670 करोड़ रुपये) जुटाने के लिये 10 रुपये अंकित मूल्य के 4,95,526 तरजीही शेयर 13,521 रुपये प्रति शेयर के भाव पर जारी करने की अनुमति दे दी। इसका मकसद विस्तार कार्यक्रम को अमली जामा पहनाना तथा कंपनी की वित्तीय स्थिति को मजबूत करना है।