Prabhasakshi
सोमवार, सितम्बर 25 2017 | समय 20:39 Hrs(IST)
ब्रेकिंग न्यूज़
Ticker Imageमीरवायज ने वार्ता के लिए वाजपेयी फार्मूला अपनाने को कहाTicker Image‘पीपली लाइव’ के सह-निर्देशक फारूकी दुष्कर्म के आरोप में बरीTicker Imageकार्ति चिदंबरम पर ईडी की बड़ी कार्रवाई, 1.16 करोड़ की संपत्ति जब्तTicker Imageऐश्वर्या के साथ तीसरी बार काम करने को लेकर खुश हूं: अनिल कपूरTicker Image‘सुपर 30’ में आनंद कुमार की भूमिका में दिखेंगे रितिक रोशनTicker Imageआनंद एल राय की फिल्म की शूटिंग जोरों पर: शाहरुख खानTicker Imageराजकुमार को हर वह चीज मिल रही है जिसके वह योग्य हैं: कृति सैननTicker Imageबनिहाल में एसएसबी दल पर हमले में शामिल तीसरा आतंकी गिरफ्तार

उद्योग जगत

जोमेटो अपने उपयोक्ताओं को सुरक्षा संबंधी जानकारी देगी

By admin@PrabhaSakshi.com | Publish Date: May 19 2017 5:25PM
जोमेटो अपने उपयोक्ताओं को सुरक्षा संबंधी जानकारी देगी

जोमेटो ने कहा है कि वह अपने उन उपयोक्ताओं को एकाउंट सुरक्षा के बारे में अद्यतन जानकारी दे रही है जिनके पासवर्ड ‘सैद्धांतिक रूप से डिक्रिप्टेड’ कर लिए गए थे। जोमेटो आनलाइन रेस्टोरेंट गाइड व खाना आर्डर करने की सुविधा देने एप चलाती है। कंपनी ने गुरुवार को कहा था कि उसके लगभग 1.7 करोड़ उपयोक्ताओं से जुड़ी जानकारी साइबर सेंधमारों ने चुरा ली है। कंपनी का कहना है कि इस जानकारी में ‘हैश्ड’ पासवर्ड शामिल हैं लेकिन क्रेडिट कार्ड या भुगतान से जुड़ा कोई ब्यौरा शामिल नहीं है।

 
कंपनी का कहना है कि ‘लीक’ डेटा में 66 लाख उपयोक्ताओं के पासवर्ड हैशेज हैं जिनका पता चल सकता है। कंपनी इन उपयोक्ताओं से संपर्क करेगी ताकि सभी तरह की सेवाओं के उनके समान पासवर्ड को बदलवाया जा सके। जोमेटो ने कहा है कि वह हैकर के साथ संपर्क में है जिसने चुराए गए डेटा को ब्रिकी के लिए पेश किया था। कंपनी के अनुसार हैकर ने चुराए गए डेटा की सारी कापी खत्म करने पर सहमति जताई है। जोमेटो में डेटा चोरी का यह मामला ऐसे समय में सामने आया है जबकि दुनिया भर में रेंसमवेयर वानाक्राई साइबर हमले की चर्चा है।