Prabhasakshi
शुक्रवार, जनवरी 19 2018 | समय 05:19 Hrs(IST)

बॉलीवुड

इंडिवुड का हैदराबादऑनलाइन के साथ करार, फिल्म व खेल क्षेत्र में बढ़ेगा रोजगार

By admin@PrabhaSakshi.com | Publish Date: Jan 3 2018 6:06PM
इंडिवुड का हैदराबादऑनलाइन के साथ करार, फिल्म व खेल क्षेत्र में बढ़ेगा रोजगार

विज्ञप्ति। हैदराबाद। इंडिवुड ने हैदराबादऑनलाइन.इन के साथ करार किया है जिसके मुताबिक दोनों संगठन फिल्म, खेल और मनोरंजन को भारत, मध्य पूर्व और श्रीलंका में बढ़ावा देंगे। इस करार से इस क्षेत्र में रोजगार सृजन की भी संभावनाएं बढ़ी हैं। इंडिवुड फिल्म कार्निवाल और हैदराबादऑनलाइन.इन ने 14-17 दिसंबर के बीच शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में आयोजित पहले टी10 क्रिकेट लीग के भव्य लॉन्च समारोह के लिए भी मिलकर काम किया। बहुराष्ट्रीय संगठन हीरा समूह ने क्रिकेट के नए प्रारूप की वैश्विक ब्रांडिंग के तहत टी10 क्रिकेट लीग की मेजबानी की।

इस करार के बारे में बात करते हुए इंडिवुड के संस्थापक निदेशक सोहन राय ने कहा कि खेल और फिल्म के क्षेत्र में रोजगार के अवसर बहुत अधिक हैं। उन्होंने कहा, "टी10 के आगमन के साथ ही क्रिकेट, खेल और मनोरंजन में कुशल पेशेवरों की मांग बढ़ रही है। हैदराबादऑनलाइन.इन के साथ साझेदारी करके हम योग्य प्रतिभाओं को अवसर प्रदान करने की उम्मीद कर रहे हैं। हमारा यह सहयोग भारत में प्रतिभाओं के लिए एक बड़ा वरदान होगा।''
 
www.HyderabadOnline.in के सीईओ और एमडी राजकुमार जालान ने इस बारे में कहा, "इंडिवुड के साथ हमारा सहयोग हमें देश में फिल्म, खेल और मनोरंजन को डिजिटल रूप से बढ़ावा देने के प्रयासों को और अधिक मजबूत करने के लिए आत्मविश्वास देता है। हम वैश्विक फिल्म उद्योग के शिखर तक भारत को पहुँचाने के प्रयास में इंडिवुड फिल्म कार्निवाल के साथ वार्षिक साझीदार हैं।"
 
इंडिवुड फिल्म कार्निवाल का उद्देश्य पूरे भारतीय फिल्म उद्योग को एक बैनर तले लाना है ताकि अगले पांच वर्षों में हॉलीवुड से आगे निकला जा सके। इसके तहत 2000 अरबपति भारतीयों और केपीएमजी के मार्गदर्शन में अन्य कॉरपोरेट इकाइयों द्वारा 70,000 करोड़ रुपये का निवेश करने की योजना है।
 
इंडिवुड कार्निवाल 2017 के प्रमुख आकर्षणों में से एक, 1 दिसंबर को अरबपति क्लब का उद्घाटन भी था। इस कार्यक्रम में 100 देशों से अरबपतियों और बिजनेस टायकून्स ने भाग लिया। इंडिवुड परियोजना की परिकल्पना सोहन राय ने की है जो भारतीय सिनेमा के बिजनेस मॉडल में क्रांतिकारी परिवर्तन के लिए कार्य कर रहे हैं।