Prabhasakshi
बुधवार, नवम्बर 22 2017 | समय 02:26 Hrs(IST)

लेख

फैशन डिजाइनर बता रही हैं कौन सी टी-शर्ट है बेहतर

By मिताली जैन | Publish Date: Nov 25 2016 12:06PM
फैशन डिजाइनर बता रही हैं कौन सी टी-शर्ट है बेहतर

लड़कियों के पहनावे में उनके पास ढेरों ऑप्शन हैं लेकिन जब बात लड़कों की हो तो उनके लिए ऑल टाइम फेवरेट टी−शर्ट ही है। कॉलेज जाना हो या जांगिंग, या फिर ऑफिस, हर जगह उन्हें टी−शर्ट ही भाता है। लड़कों की इसी पंसद को देखते हुए ही बाजार में तरह−तरह की कलरफुल टी−शर्ट्स की बहार छा गई है। कूल लुक देने वाली इन टी−शर्ट्स की अलग−अलग वैरायटी मौजूद हैं। फैशन डिजाइनर कनिका सेठ बता रही हैं इन्हीं टी−शर्ट्स के बारे में−

 
प्लेन टी−शर्ट्स
प्लेन टी−शर्ट्स में नेक स्टाइल और रंग आप अपनी पंसद के हिसाब से चुन सकते हैं। नेक स्टाइल की बात करें तो इन टी−शर्ट्स में वी नेक, राउंड नेक, चाइनीज कॉलर नेक, बोट नेक और ट्यूब नेक आदि ज्यादा चलन में हैं। इन टी−शर्ट्स की खास बात यह है कि इनके साथ आप पसंद की ऐससेरीज भी पहन सकते हैं। इसमें सिर्फ रंग देख कर मिक्स और मैच करने की जरूरत होती हैं। विभिन्न ब्रांडेड शोरूम व मार्केट में दो−तीन प्लेन टी−शर्ट्स के पैक भी मिलते हैं जो डिजाइनर टी−शर्ट्स के मुकाबले बेहद किफायती हैं।
 
प्रिंटेड टी−शर्ट्स
अगर प्रिंटेड टी−शर्ट्स की बात की जाए तो इसके नए कलेक्शन की तो 3डी प्रिंट की काफी डिजाइनर टी−शर्ट्स बाजार में देखने को मिल रही हैं। वहीं फ्लावर प्रिंट, एनिमल प्रिंट और डिजिटल प्रिंट भी युवाओं को खूब पसंद आ रहा है।
 
टी−शर्ट्स विद स्लोगन
हर साल की तरह इस साल भी स्लोगन वाली टी−शर्टस सभी को खूब पसंद आ रही है। इनमें कैची स्लोगन वाली टी−शर्ट्स का कॉलेज जाने वाले लड़के−लड़कियों में खासा क्रेज देखने को मिल रहा है। इनमें भी चटख रंग खासा पसंद किए जा रहे हैं। इसमें लांग व शॉर्ट टीज की नई कलेक्शन यूथ को खूब भा रही है। साथ ही कटाक्ष भरे स्लोगन वाली टी−शर्टस की भी बाजार में अच्छी−खासी धूम है। इस प्रकार की टी−शर्ट्स रणबीर कपूर, सोहेल खान, सलमान खान जैसे बॉलीवुड स्टार्स की भी हमेशा से पहली पसंद रही हैं। 
 
कार्टून कैरेक्टर वाली टी−शर्ट
कार्टून कैरेक्टर वाली टी−शर्ट आज सिर्फ बच्चों को ही नहीं, बल्कि यूथ के दिल को भी काफी लुभा रही है। मिकी माउस से लेकर डॉनल्ड डक और डोरेमॉन वाली टी−शर्ट लड़के−लड़कियां खूब पसंद कर रहे हैं। पार्टी से लेकर कॉलेज तक इन्हें पहने हुए युवा आसानी से दिखाई दे जाते हैं। मार्केट में लड़कियों के लिए जहां सफेद, पिंक, रेड, ब्लैक आदि कई रंगों में मिकी−डॉनल्ड, पॉपई, डोरेमॉन आदि की टी−शर्ट हैं वहीं लड़कों को सफेद, काली, ग्रीन, ब्लू आदि रंग काफी पसंद आ रहे हैं।
 
डबल टीशर्ट
डबल टीशर्ट का भी युवाओं में इन दिनों खासा क्रेज देखने को मिल रहा है। इस ट्रेंड के तहत दो अलग−अलग टीशर्ट पहनी जाती हैं। इनमें एक टी−शर्ट पूरी बाजू व कॉलर की होती है जबकि एक आधी बाजू की। पूरी बाजू की कॉलर वाली टी−शर्ट नीचे पहनी जाती है जबकि आधी बाजू की गोल गले वाली टी−शर्ट उपर पहनी जाती है। पहले इसी प्रकार की एक टी−शर्ट आती थी जिसमें कॉलर और बाजू अलग रंग के होते थे। उसे देखकर लगता था कि जैसे दो टीशर्ट पहनी हुई हैं। लेकिन अब यूथ स्टाइल से किसी प्रकार का समझौता नहीं करना चाहते हैं इसलिए अब वे दो टी−शर्ट पहनने लगे हैं।
 
रंगों की भरमार
टी−शर्टस की बढ़ती डिमांड को देखते हुए विभिन्न ब्रांड्स ने बहुत से रंगों में इसके कलेक्शन बाजार में उतारे हैं। इनमें पर्पल, रेड, यलो, ब्लैक व सफेद सभी के फेवरेट हैं। 
 
दाम में कम, स्टाइल हरदम 
कई ब्रांडेड और रिटेल आउट्लेटस पर दो या तीन टी−शर्टस का पैक मिलता है। इसमें मौजूद टी−शर्टस प्रायः प्लेन होती हैं, बस उनके रंग अलग होते हैं। ये पैक लगभग 400 रूपए की शुरूआती कीमत पर उपलब्ध हैं। 
 
मिताली जैन