Prabhasakshi
मंगलवार, फरवरी 20 2018 | समय 09:34 Hrs(IST)
ताज़ा खबर

लेख

शॉपिंग के लिए बेहतरीन बाजार है दिल्ली का जनपथ मार्केट

By रेनू तिवारी | Publish Date: Jan 26 2018 10:30AM
शॉपिंग के लिए बेहतरीन बाजार है दिल्ली का जनपथ मार्केट
Image Source: Google

अगर आप शॉपिंग के लिए एक ऐसी जगह की खोज में हैं, जहां आपको ड्रैस, ज्यूलरी सैंडल से लेकर हैंडबैग तक सब कुछ वाजिब दाम में मिल जाएं तो आप बिना सोचे-समझे जनपथ मार्केट की ओर रुख़ कर सकते हैं। इस मार्केट में आपको आपकी पसंद का वो हर सामान मिल जाएगा जिसकी लिस्ट बनाकर आप लाई हैं। डेनिम चाहिए या प्लाजो, सूट-सलवार, कुर्ती, जीन्स, टॉप, शर्ट, एथनिक स्कर्ट सबकुछ। सर्दियों में जाएं तो एक से एक डिजाइन के जैकेट, स्वेटर, स्टोल भी खरीद सकती हैं।

डिजाइनर कपड़े
 
एक तरफ जहां कनाट प्लेस पर एक से एक ब्रांड के महंगे कपड़े मिलते हैं वहीं दूसरी तरफ जनपथ पर किफायती दामों में एक से एक डिजाइनर कपड़ों का हर दुकान में अच्छा खासा कलेक्शन है। इनमें डिजाइन के साथ ब्रांड लुक भी है। क्वालिटी के मामले में भी जनपथ मार्किट के कपड़ों पर भरोसा किया जा सकता है।
 
आर्टिफिशियल ज्वेलरी
 
मार्केट की शुरूआत में कुछ आर्टिफिशियल ज्वेलरी की दुकानें हैं। ये मेटल, ब्रीड्स की आर्टिफिशियल ज्वेलरी आपका मन मोह लेगी। कॉलेज फंक्शन में पहनना हो या किसी पार्टी में हर मौके के लिए ज्वेलरी मिल जाएगी।
 
एक्सेसरीज फॉर गर्ल्स
 
फैशनेबल बेल्ट, घड़ियां, स्कार्फ, स्टोल और चश्मे भी यहां से खरीदे जा सकते हैं।
 
ट्रेंडी बैग
 
ट्रेंडी बैग की यदि आप शौकीन हों तो यह जगह आपके लिए बढ़िया है। छोटे से लेकर हर साइज का बैग आपको यहां मिल जाएगा। राजस्थानी हैंडीक्राफ्टस के बैग भी आपको सस्ते दामों में मिल जाएंगे।
 
Bargain
 
सबसे मजेदार बात है आप यहां जम कर Bargain कर सकती हैं। लड़कियां दुकानदारों से झगड़ झगड़ कर पैसे कम करवाती हैं.. जिसने जितना Bargain किया उसे शॉपिंग में उतना मजा आया।
 
सब कुछ तो ठीक है पर अगर आप पहली बार इस मार्केट में खरीदारी करने जा रहे हों तो इन बातों का ख़ास ध्यान रखे वरना लुट कर चले आओगे..
 
- अगर आप घड़ियों के शौकीन हैं तो यहां से आप क्रिस्टल, नग, लेदर और वाटर प्रूफ सुंदर घड़ियां खरीद सकते हैं। घड़ी के दाम यहां 80 रुपये से शुरु होते हैं। दुकानदार आपको घड़ियों के काफी ज़्यादा दाम बताएगा लेकिन वहां 200 रुपये से ज्यादा किसी घड़ी का दाम नहीं होता। अब आप जब भी यहां से घड़ी खरीदें तो यह दाम याद रखें।
- आप जो भी चीज लें, उसे पहले अच्छी तरह से जांच-परख लें क्योंकि उसमें कहीं भी डिफेक्ट हो सकता है।
- आप यहां सुबह 10 बजे से रात करीबन 10 बजे तक शॉपिंग कर सकते हैं। वैसे बेहतर यही रहेगा कि आप शाम 8.30 बजे तक शॉपिंग कर लें क्योंकि उसके बाद कुछ दुकानें बंद हो जाती हैं।
 
चलो आज के लिए बस इतना ही अगले आर्टिकल में मैं अपको दिल्ली की किसी और फैमस गली की सैर कराउंगी बाए बाए दोस्तों....
 
- रेनू तिवारी