Prabhasakshi
रविवार, सितम्बर 24 2017 | समय 19:44 Hrs(IST)
ब्रेकिंग न्यूज़
Ticker Imageसाल की ये यात्रा देशवासियों की, भावनाओं की, अनुभूति की एक यात्रा है ‘मन की बात’Ticker Imageआठ शीर्ष कंपनियों का बाजार पूंजीकरण 54,539 करोड़ रुपये घटाTicker Imageहमने IIT, IIM, AIIMS बनाये और पाक ने आतंकी बनायेः सुषमाTicker Imageकांग्रेस ने दाऊद की पत्नी के मुंबई आने पर मोदी से मांगा स्पष्टीकरणTicker Imageप्रवर्तन निदेशालय ने शब्बीर शाह के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल कियाTicker Imageमोहाली में वरिष्ठ पत्रकार और उनकी मां मृत मिलींTicker Imageमैटेरियल रिसर्च के लिये प्रोफेसर राव को मिलेगा अंतरराष्ट्रीय सम्मानTicker Imageमस्जिद के बाहर विस्फोट, म्यामां सेना ने रोहिंग्याओं को जिम्मेदार ठहराया

फैशन

सनग्लासेस आंखों के लिए ही नहीं फैशन के लिए भी जरूरी

By अनु गुप्ता | Publish Date: Apr 22 2016 12:16PM
सनग्लासेस आंखों के लिए ही नहीं फैशन के लिए भी जरूरी

आजकल चाहे बच्चे हों या बड़े, सनग्लासेस हर किसी की जरूरत बन चुके हैं। खासकर इतनी तपतपाती गर्मी में बिना सनग्लासेस के बाहर निकलने से आपकी आँखों को सूरज की हानिकारक अल्ट्रावायलेट किरणों से बहुत नुकसान पहुँच सकता है और फिर आपको आँख से सम्बंधित बीमारियों से दो चार होना पड़ता है। सनग्लास जहां एक और आपको सूरज की हानिकारक अल्ट्रावायलेट किरणों से बचाते हैं तो वहीं दूसरी और आपके स्टाइल स्टेटमेंट को भी बढ़ाते हैं।

 
सनग्लासेस खरीदते समय लोग इस बात पर काफी कंफ्यूज रहते हैं कि किस बात पर ज्यादा ध्यान दें अपने फेस कट पर या चल रहे लेटेस्ट फैशन पर, लेकिन यहाँ हम आपको एक जरूरी बात बता देते हैं वह यह है कि जो सनग्लास आपके फेवरेट हीरो और हीरोइन पर सूट कर रहा है वो आप पर भी उतना ही सूट करे यह जरूरी नहीं इसलिए सनग्लासेस खरीदते समय सबसे पहले आपको अपने फेस कट पर ध्यान देना चाहिए और साथ ही इस बात का भी ध्यान रखना चाहिए की वो आपकी पर्सनालिटी पर भी सूट कर रहा हो। सनग्लासेस का गलत चुनाव आपको बाहर हंसी का पात्र भी बना सकता है।
 
सनग्लासेस की बाज़ार में हजारो वैरायटी उपलब्ध हैं और फैशन इंडस्ट्री भी हर साल सनग्लासेस के नए लुक व रेंज पर काम करती रहती है। आप चाहें तो बाज़ार से या फिर ऑनलाइन भी सनग्लासेस की शॉपिंग कर सकती हैं। मार्किट में इस बार आपको सनग्लासेस में एविएटर, ओवर साइज्ड रिम्स, ग्लयेर्स और 70 के दशक में चलने वाले डिज़ाइनर सनग्लासेस देखने को मिल जायेंगे। तो चलिए आपको बताते हैं अलग अलग फेस कट पर सूट करने वाले सनग्लासेस के बारे में-
 
लम्बा व आयताकार फेस कट- इस फेस कट पर एविएटर शेप खूब फबता है, एविएटर फ्रेम लम्बे चहरे को छोटा दिखाते हैं। इस फेस कट वाले लोगों को आयताकार सनग्लासेस पहनने से बचना चाइये क्योंकि इनसे इनका फेस और अधिक लम्बा लगता है।
 
गोल फेस कट- इस फेस कट के लोगों को एंगुलर या फिर आयताकार फ्रेम चुनने चाहिए जो फेस को पतला लुक देने में आपकी मदद करते हैं।
 
स्क्वायर फेस कट- स्क्वायर फेस कट पर अंडाकार फ्रेम के सनग्लासेस सबसे ज्यादा सूट करते हैं। ये सनग्लासेस चेहरे को कंट्रास्ट लुक देने के साथ ही चेहरे के चारों कोनों के तीखेपन को कम दिखाते हैं।
 
अंडाकार फेस कट- इस फेस कट पर हर तरह के सनग्लासेस सूट करते हैं लेकिन स्क्वायर फ्रेम के सनग्लास चेहरे को और भी अधिक आकर्षक बना देते हैं।
 
फेस कट के अलावा आपकी स्किन टोन भी सनग्लास के चुनाव में अहम भूमिका निभाती है। डार्क स्किन टोन पर लाइट शेड के सनग्लासेस अच्छे लगते हैं तो फेयर स्किन टोन पर गहरे शेड्स के सनग्लासेस अच्छे लगते हैं और आखिर में बात करें गहरे स्किन टोन की तो इस स्किन टोन पर गहरे शेड्स के सनग्लासेस छोड़कर सब कलर के सनग्लासेस सूट करते हैं।