Prabhasakshi Logo
मंगलवार, जुलाई 25 2017 | समय 20:27 Hrs(IST)
ब्रेकिंग न्यूज़
Ticker Imageकांग्रेस के भारी हंगामे के कारण लोकसभा में गतिरोध कायमTicker Imageराजस्थान के जालोर, सिरोही में बाढ़ हालत में सुधार नहींTicker Imageदिल्ली-एनसीआर में टमाटर की कीमत 100 रुपये प्रति किलोTicker Imageमोदी ने कोविंद को राष्ट्रपति पद की शपथ लेने पर दी बधाईTicker Imageप्रसिद्ध वैज्ञानिक और शिक्षाविद प्रो. यश पाल का निधनTicker Imageदेश की सफलता का मंत्र उसकी विविधताः राष्ट्रपतिTicker Imageसीरियाई विद्रोहियों को सहायता देना फिजूलखर्च था: ट्रंपTicker Imageश्रीनगर-मुजफ्फराबाद मार्ग पर एलओसी पार व्यापार पर लगी रोक

फैशन

अपने लुक को लेकर हैं सजग तो सर्दियों में पहनें पोंचो

By मिताली जैन | Publish Date: Jan 4 2017 3:23PM
अपने लुक को लेकर हैं सजग तो सर्दियों में पहनें पोंचो

सर्दियों में लोगों को सिर्फ सर्द हवाओं से ही नहीं बचना होता, बल्कि उन्हें इस बात की चिंता भी सताती है कि उन्हें अपने स्टाइल से किसी प्रकार का समझौता न करना पड़े। फिर चाहे बात महिलाओं की हो, पुरूषों की या फिर बच्चों की। फैशन के इस युग में हर कोई अपने लुक को लेकर काफी सजग रहता है। वहीं कुछ लोग ऐसे भी होते हैं, जिन्हें अपने लुक के साथ एक्सपेरिमेंट करना अच्छा लगता है। अगर आप भी कुछ ऐसे आउटफिट की तलाश में हैं जो आपको सर्दी से बचाने के साथ−साथ आपको एक डिफरेंट लुक भी दे तो इस सर्दी आप पोंचो ट्राई कर सकते हैं। इसकी सबसे बड़ी खासियत यही है कि यह सर्दियों में आपकी हर प्रकार की डिमांड को पूरा करता है। सत्तर के दशक में प्रसिद्ध पोंचो इस साल नए टि्वस्ट के साथ मार्केट में अवेलेबल है। तो आईए जानते हैं पोंचो के स्टाइल व इसे कैरी करने के तरीके के बारे में−

जानें पोंचो को
पोंचो एक आउटर गारमेंट होता है जो सर्दियों में हमारे शरीर को गर्म रखने का कार्य करता है। यह आम जैकेट से ढीला होता है तथा इसे हर प्रकार की ड्रेस के ऊपर आसानी से पहना जा सकता है। चूंकि पोंचो काफी ढीला होता है, इसलिए शरीर के ऊपरी हिस्से की हर कमी को आसानी से छिपा देता है और यही कारण है कि यह हर प्रकार की बॉडी टाइप पर खूब जंचता है। इसके अतिरिक्त आजकल मार्केट में यह बड़ों से लेकर बच्चों तक सभी के लिए अवेलेबल है।
 
कैसे पहनें पोंचो
वैसे तो पोंचो को हर परिधान के ऊपर आसानी से पहना जा सकता है, लेकिन पोंचो पहनने के बाद आपकी अपर बॉडी पर सबका ध्यान आकर्षित होता है, इसलिए इसे बैलेंस करने के लिए आप नीचे स्किनी जींस व बूट्स पहने जा सकते हैं। इससे आपको काफी स्लिम लुक मिलेगा। वहीं महिलाएं अगर चाहें तो लॉन्ग बूट्स व शार्ट्स के साथ भी आसानी से कैरी कर सकती हैं। महिलाएं व बच्चे पोंचो को किसी पार्टी या गेट−टू−गेदर में भी आसानी से पहन सकते हैं।
 
स्टाइल अनेक
आजकल मार्केट में पोंचो अनेक स्टाइल व कलर्स में अवेलेबल है। आप इन्हें अपनी पसंद अनुसार आसानी से खरीद सकती हैं। मॉडर्न युग में पोंचो पहले की तरह बुने हुए नहीं होते। अब इन्हें लाइटवेट फैब्रिक से बनाया जाता है तथा इसमें बहुत से टि्वस्ट भी दिए जाते हैं। आपको मार्केट में हर कलर में पोंचो आसानी से मिल जाएंगे। वैसे इनमें ब्लेक व मल्टीकलर के अतिरिक्त न्यूट्रल कलर भी काफी जंचते हैं। इनमें भी आप प्लेन से लेकर स्टाइप्स, एनिमल प्रिंट, मल्टीकलर, जीयोमैटिक प्रिंट, जिकजेक, चेक्ड और ग्राफिक प्रिंट पहन सकती हैं। जहां तक बात स्टाइल की है तो आजकल शॉर्ट पुलोवर पोंचो, टर्टलनेक, कश्मीरी पोंचो, प्लेड पोंचो, निट पोंचो विद लेदर पॉकेट, शॉल लाइक पोंचो ट्रेंड में काफी इन हैं। आप अपने स्टाइल को एन्हांस करने के लिए पोंचो विद बटन्स भी सलेक्ट कर सकती हैं। यह देखने में काफी अच्छे लगते हैं।
 
मिताली जैन