Prabhasakshi
रविवार, सितम्बर 24 2017 | समय 19:38 Hrs(IST)
ब्रेकिंग न्यूज़
Ticker Imageसाल की ये यात्रा देशवासियों की, भावनाओं की, अनुभूति की एक यात्रा है ‘मन की बात’Ticker Imageआठ शीर्ष कंपनियों का बाजार पूंजीकरण 54,539 करोड़ रुपये घटाTicker Imageहमने IIT, IIM, AIIMS बनाये और पाक ने आतंकी बनायेः सुषमाTicker Imageकांग्रेस ने दाऊद की पत्नी के मुंबई आने पर मोदी से मांगा स्पष्टीकरणTicker Imageप्रवर्तन निदेशालय ने शब्बीर शाह के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल कियाTicker Imageमोहाली में वरिष्ठ पत्रकार और उनकी मां मृत मिलींTicker Imageमैटेरियल रिसर्च के लिये प्रोफेसर राव को मिलेगा अंतरराष्ट्रीय सम्मानTicker Imageमस्जिद के बाहर विस्फोट, म्यामां सेना ने रोहिंग्याओं को जिम्मेदार ठहराया

फैशन

सर्दियों में मिंक कोट पहनें, एकदम स्टाइलिश लगेंगीं

By admin@PrabhaSakshi.com | Publish Date: Jan 11 2017 12:15PM
सर्दियों में मिंक कोट पहनें, एकदम स्टाइलिश लगेंगीं

जैसे−जैसे सर्दी का पारा हर दिन गिर रहा है, उसे देखते हुए गर्म कपड़ों की मांग भी बढ़ रही है। गर्म कपड़े भी आजकल खूब स्टाइलिश मौजूद हैं। युवतियां कोई भी कपड़ा चुनने से पहले फैशन का भी पूरा ख्याल रखती हैं। महिलाओं की इस सोच को डिजाइनर्स बहुत अच्छे से समझते हैं, इसलिए चाहे मौसम कोई भी हो, उस मौसम के हिसाब से मार्केट में आपको लेटेस्ट व स्टाइलिश कपड़े आसानी से मिल जाएंगे। सर्दियों भी महिलाओं के पास ऐसा ही एक ऑप्शन है मिंक कोट। यह स्टाइलिश होने के साथ−साथ बेहद एलीगेंट लुक भी देता है।

कैरी योर स्टाइल
वैसे तो मिंक कोट अमूमन लंबे ही होते हैं, लेकिन फिलहाल मार्केट में स्टाइलिश शॉर्ट फिटेड कोट से लेकर एलीगेंट लॉन्गर मिंक कोट की काफी बड़ी वैरायटी मौजूद है। शॉर्ट स्कल्पटिड कोट देखने में काफी स्टाइलिश व फिटेड होते हैं तथा इनमें जिप होती है। यह कोट आपके हिप्स की तरफ एक्सटेंड हो जाते हैं। इन्हें आप फॉर्मल स्कर्ट्स या ट्राउजर के साथ पेयर करके पहन सकती हैं। इसके अतिरिक्त यह जींस व अन्य केजुअल आउटफिट के साथ भी खूब जंचते हैं। आप इन्हीं स्टाइल में प्लस साइज कोट भी सलेक्ट कर सकती हैं। प्लस साइज मिंक कोट हैवी फिगर पर अच्छे लगते हैं। वहीं फुल लेन्थ कोट आपके ओवर ऑल लुक को एन्हॉस करते हैं। यह आम तौर पर घुटने तक या उससे भी थोड़े लंबे होते हैं। इन मिंक कोट को और भी ट्रेंडी लुक देने के लिए इनके साथ आजकल बेल्ट कैरी करने का भी चलन है। लॉन्ग मिंक कोट स्किनी जींस व स्वेड बूट्स के साथ काफी अच्छे लगते हैं। कुछ मिंक कोट हुड अर्थात कैप के साथ भी मार्केट में मिलते हैं, जो देखने में बेहद ही आकर्षक होते हैं।

कलर की भरमार
वैसे तो मिंक कोट ढेरों कलर्स में अवेलेबल हैं। आप इन्हें अपनी चॉइस, पर्सनैलिटी व ओकेजन के हिसाब से पहन सकती हैं। उदाहरण के तौर पर, व्हाइट कलर का मिंक कोट आपको एलीगेंट लुक तो देता ही है, साथ में यह केजुअल लुक के लिए एक परफेक्ट ऑप्शन है। इसके अतिरिक्त मिंक कोट्स में ब्राउन के शेड्स के अतिरिक्त बेज व डार्क ब्राउन कलर्स काफी पापुलर है। वैसे आप चाहें तो क्लासी ब्लैक कलर का मिंक कोट भी चुन सकती हैं। यह कलर केजुअल से लेकर पार्टी वियर के लिए एक अच्छा ऑप्शन है। वैसे आजकल महिलाओं द्वारा पिंक व ग्रे कलर भी काफी पसंद किया जा रहा है। वहीं डिजाइनर मिंक कोट व ड्यूल कलर कोट्स भी महिलाओं की पहली पसंद बनते जा रहे हैं।
 
मिताली जैन