Prabhasakshi
बुधवार, नवम्बर 22 2017 | समय 02:24 Hrs(IST)

फैशन

अपनी ड्रेस के हिसाब से करना चाहिए हैंडबैग का चयन

By अनु गुप्ता | Publish Date: Mar 28 2016 5:41PM
अपनी ड्रेस के हिसाब से करना चाहिए हैंडबैग का चयन

जब भी कहीं बाहर या पार्टी और फंक्शन में जाने की बात आती है तो हमारा पूरा ध्यान सिर्फ ड्रेस व मेकअप और इनसे जुड़ी हर छोटी छोटी चीजों पर रहता है लेकिन बैग या पर्स पर बिलकुल भी ध्यान नहीं दिया जाता। ज्यादातर महिलाओं की यही सोच रहती है कि बैग पर कौन ध्यान देगा और हर जगह एक ही बैग चल सकता है लेकिन आप शायद यह भूल रही हैं कि मैचिंग बैग आपके व्यक्तित्व का एक अहम हिस्सा है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं स्टाइलिश हैंडबैग्स के बारे में, चाहे पार्टी हो या ऑफिस एक ही तरह का बैग कैरी करना एक और आपकी पर्सनालिटी को डाउन करता है तो वहीं दूसरी और आपको बोरिंग लुक भी देता है| ड्रेस से मैच करते हुए स्मार्ट शेप बैग्स कैरी करके आप अपनी पर्सनालिटी को अधिक स्टाइलिश और ग्लैमरस बना सकती हैं।

 
हैंडबैग एक फैशन एक्सेसरीज है जिसको हमें फैशन स्टेटमेंट के रूप में प्रयोग करना चाहिए किसी भी बैग का चुनाव करते समय अवसर और उस पर पहने जाने वाली ड्रेस को दिमाग में रखना चाहिए। शुरुआत करते हैं पोटली बैग्स से, आजकल मार्किट में पोटली बैग्स खूब छाए हुए हैं आप इसे साड़ी या सूट के साथ कैरी कर सकती हैं साथ ही आपको बता देते हैं कि अगर आप पोटली बैग्स को कलाई पर कैरी करेंगी तो आपको पार्टी में एक परफेक्ट लुक मिलेगा।
 
बात करें क्लच की तो आप इसे साड़ी लहंगा या फिर गाउन और ओने पीस के साथ कैरी कर सकती हैं। मार्किट में आपको क्लच गोल्डन, जूट और वेलवेट आदि के फैब्रिक में आसानी से मिल जायेंगे।
कॉकटेल पार्टी में कौन ग्लैमरस नहीं दिखना चाहता और जब बात आती है ड्रेस के साथ मैचिंग पर्स की तो अगर आप कोई भी नार्मल बैग कैरी कर लेती हैं और पार्टी में जाने के बाद कोई आपको टोक देता है तो ऐसे में आप आजकल चलने वाले इंडो वेस्टर्न बैग्स कैरी कर सकती हैं और अपने लुक को बिगड़ने से बचा सकती हैं। फिर चाहे आपने गाउन पहना हो या डिज़ाइनर साड़ी के साथ शिफोन की ब्लैक एंड रेड साड़ी पहनी हो ये पर्स दोनों ही ऑउटफिट के साथ खूब फबेगा।
 
अगर आप आउटिंग पर जाने की सोच रही हैं या फिर दोस्तों के साथ पिकनिक पर जाने की योजना है तो ऐसे में आप अपने साथ होबो ले जा सकते हैं, मार्किट में आजकल इन बैग्स का क्लासिकल कलेक्शन काफी ट्रेंड में है।
 
अब बात करते हैं बास्केट स्टाइल हैंडबैग्स की। यूँ तो बास्केट स्टाइल हैंडबैग्स काफी चलन में हैं लेकिन आजकल ये बैग्स एम्ब्रायडरी वर्क के साथ मार्किट में देखने को मिल रहे हैं। क्लच और हैंडबैग दोनों ही रूप में आपको आसानी से मिल जायेंगे, अगर आप एथनिक वियर पहनने की सोच रही हैं तो बास्केट स्टाइल हैंडबैग कैरी कर सकती हैं।
 
आखिर में बात करते हैं टॉट और सलिंग बैग्स की, टॉट बैग्स आप ऑफिस ले जाने के लिए यूज़ कर सकती हैं, ये बैग्स आपकी पर्सनालिटी को निखारने में एक अहम रोल अदा करते हैं वहीं दूसरी और बात की जाए सलिंग बैग्स की तो आप इन्हें पूल या रेन पार्टी में कैरी कर सकती हैं।