फैशन

आजकल खूब पसंद किया जा रहा है शोल्डर ज्वैलरी को

आजकल खूब पसंद किया जा रहा है शोल्डर ज्वैलरी को

इन दिनों एसेसरीज को काफी एक्सटेंड किया जा रहा है। तभी तो पिछले कुछ समय से बॉडी एसेसरीज पर जोर दिया जा रहा है। अब गर्ल्स के बीच सिंपल ईयरिंग, नेकपीस या बैंगल्स का क्रेज नहीं है, बल्कि वह रिंग विद ब्रेसलेट पहनती हैं ताकि उनके पाम भी कवर हों। ठीक इसी प्रकार नेकपीस पहनने का स्टाइल भी अब बेहद पुराना हो गया है। आजकल नेकपीस ऐसे बनने लगे हैं जो सिर्फ महिलाओं की गर्दन को ही नहीं, बल्कि उनके शोल्डर्स यहां तक कि बैक को भी बखूबी से उभारते हैं। इन ज्वैलरी को नाम दिया गया है शोल्डर ज्वैलरी। आजकल महिलाएं सिर्फ नेकपीस ही नहीं पहनतीं। वह कुछ ऐसा पहनने की ख्वाहिश करती हैं जो उन्हें मॉडर्न, एलीगेंट व दूसरों से एकदम अलग दिखाएं और उनकी इसी इच्छा को पूरा करने का काम करती है यही शोल्डर ज्वैलरी। तो चलिए जानते हैं शोल्डर ज्वैलरी के इस बढ़ते चलन के बारे में−

 
शोल्डर चेन
 
शोल्डर चेन एक आम नेकलेस को एकदम न्यू व रिफाइंड लुक देती है। इस प्रकार की शोल्डर नेकलेस ब्राइडल के लिए एक बहुत ही अच्छा ऑप्शन है। इसके जरिए आप अपनी गर्दन व शोल्डर के अतिरिक्त बैक को भी बखूबी से सजा सकती हैं। यह आपके एक सिंपल वेडिंग गाउन को एक बेहद ग्लैमरस लुक प्रदान करते हैं। खासतौर से, इस सीजन में ऑफ शोल्डर ड्रेसेज काफी हैं। ऐसे में इस प्रकार की शोल्डर चेन को कैरी करके आप बेहद ही आसानी से अपने लुक को एन्हॉन्स कर पाएंगे।
 
डिफरेंट डिजाइन
 
शोल्डर ज्वैलरी वैसे तो खासतौर से पार्टी में ही पहनी जाती है। लेकिन यहां पर यह भी जरूरी है कि आप किस ओकेजन में इसे पहन रही हैं। मसलन, अगर आप ब्राइड हैं तो आप नेक को लेकर शोल्डर को कवर करते हुए हैवी शोल्डर ज्वैलरी कैरी कर सकती हैं। वहीं अगर आप बतौर गेस्ट किसी फंक्शन में जा रही हैं तो आपके लिए लाइट वेट व सिंगल चेन विद बीड्स पहनना अच्छा ऑप्शन रहेगा। इन शोल्डर ज्वैलरी में जहां नेकपीस को भी शोल्डर ज्वैलरी के साथ अटैच करके पहना जा रहा है। वहीं शोल्डर ज्वैलरी अलग से भी अवेलेबल हैं जो सिर्फ आपके कंधों पर ही फोकस करती हैं। इसके अतिरिक्त शोल्डर ज्वैलरी में बीड्स से लेकर पर्ल, सिल्वर व फलावर पैटर्न आदि का प्रयोग काफी मात्रा में किया जाता है। वहीं कुछ जैकेट्स आदि में पहले से ही शोल्डर को ड्रेसअप करने के लिए ज्वैलरी का प्रयोग किया जा रहा है। इस प्रकार की ड्रेसेज में आपको अलग से नेकपीस आदि पहनने की आवश्यकता नहीं होती।
 
यूं करें कैरी
 
वैसे तो शोल्डर ज्वैलरी को ऑफ शोल्डर गाउन के साथ पहनना एक परफेक्ट ऑप्शन है। लेकिन अगर आप चाहें तो इन्हें अपनी टीशर्ट, समर जैकेट्स या वनशोल्डर टॉप्स के ऊपर भी कैरी कर सकते हैं। अगर आप शोल्डर ज्वैलरी पहन रही हैं तो कोशिश करें कि आपकी ड्रेस स्लीवलेस हो ताकि ज्वैलरी की खूबसूरती निखरकर सामने आए।
 
यहां करें सर्च
 
वैसे तो आपको मार्केट में भी शोल्डर नेकपीस मिल जाएंगे लेकिन अगर आप इन शोल्डर ज्वैलरी की एक वाइड रेंज देखना चाहती हैं तो बेहतर होगा कि आप ऑनलाइन सर्च करें। आपको डिफरेंट शॉपिंग वेबसाइट पर एकदम न्यू व डिफरेंट डिजाइंस की शोल्डर ज्वैलरी आसानी से मिल जाएगी। साथ ही यहां आपको अच्छे डिसकांउट भी मिलेंगे। ऑनलाइन साइट्स में शोल्डर ज्वैलरी की कीमत 400−500 रूपए से शुरू होकर हजारों तक जाती है।

खबरें

वीडियो