Prabhasakshi
सोमवार, सितम्बर 25 2017 | समय 20:56 Hrs(IST)
ब्रेकिंग न्यूज़
Ticker Imageमीरवायज ने वार्ता के लिए वाजपेयी फार्मूला अपनाने को कहाTicker Image‘पीपली लाइव’ के सह-निर्देशक फारूकी दुष्कर्म के आरोप में बरीTicker Imageकार्ति चिदंबरम पर ईडी की बड़ी कार्रवाई, 1.16 करोड़ की संपत्ति जब्तTicker Imageऐश्वर्या के साथ तीसरी बार काम करने को लेकर खुश हूं: अनिल कपूरTicker Image‘सुपर 30’ में आनंद कुमार की भूमिका में दिखेंगे रितिक रोशनTicker Imageआनंद एल राय की फिल्म की शूटिंग जोरों पर: शाहरुख खानTicker Imageराजकुमार को हर वह चीज मिल रही है जिसके वह योग्य हैं: कृति सैननTicker Imageबनिहाल में एसएसबी दल पर हमले में शामिल तीसरा आतंकी गिरफ्तार

अंतर्राष्ट्रीय

सीरिया में दो आईएसआईएस आतंकी ढेरः अमेरिका

By admin@PrabhaSakshi.com | Publish Date: Jan 11 2017 12:47PM
सीरिया में दो आईएसआईएस आतंकी ढेरः अमेरिका

वाशिंगटन। अमेरिका के नेतृत्व वाले कमांडो के एक दल ने सीरिया में इस्लामिक स्टेट समूह के दो आतंकियों को मार गिराया। एक अमेरिकी रक्षा अधिकारी ने इसकी पुष्टि की है। देर एज जार में रविवार को एक अभियान ने उस समय अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ध्यान आकर्षित किया था जब ‘सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स’ ने इसमें 25 जिहादियों के मारे जाने की बात कही थी। रक्षा अधिकारी ने बताया कि आतंकी अबु अनस अल इराकी सहित इस्लामिक स्टेट के केवल दो आतंकी मारे गए हैं।

 
अमेरिकी टेलीविजन नेटवर्क एबीसी न्यूज ने एक आतंकवाद विरोधी अधिकारी के हवाले से कहा कि वह आईएस का ‘शीर्ष’ आतंकी था। रक्षा अधिकारी ने नाम न उजागर करने की शर्त पर बताया कि देर एज जार से करीब 50 किलोमीटर दूर एक राजमार्ग पर एक वाहन में दो लोग मारे गए हैं। होम्स के बाद देर एज जार सीरिया का दूसरा सबसे बड़ा प्रांत हैं। करीब 2,00,000 की आबादी वाली इस प्रांतीय राजधानी पर वर्ष 2015 से ही जिहादियों ने कब्जा कर रखा है। एबीसी न्यूज के अनुसार वाहन में सवार लोगों ने उनका पीछा कर रहे हेलीकॉप्टर पर गोलीबारी की थी। उन्होंने कहा कि हेलीकॉप्टर में मौजूद लोगों के जवाबी हमले में दोनों आतंकी मारे गए।