Prabhasakshi Logo
शुक्रवार, जुलाई 28 2017 | समय 08:12 Hrs(IST)
ब्रेकिंग न्यूज़
Ticker Imageलालू यादव ने कहा- नीतीश कुमार तो भस्मासुर निकलेTicker Imageबिहार में जो हुआ वो लोकतंत्र के लिये शुभ संकेत नहीं: मायावतीTicker Imageलोकसभा में राहुल गांधी ने आडवाणी के पास जाकर बातचीत कीTicker Imageप्रधानमंत्री ने रामेश्वरम में कलाम स्मारक का उद्घाटन कियाTicker Imageकेंद्र ने SC से कहा- निजता का अधिकार मूलभूत अधिकार नहींTicker Imageसंसद के दोनों सदनों में भाजपा का समर्थन करेंगे: जद (यू)Ticker Imageकर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एन धरम सिंह का निधनTicker Imageसरकार गौ रक्षकों के मसले पर चर्चा कराने को तैयार: अनंत

अंतर्राष्ट्रीय

26/11: पाक ने फिर जज बदला, 8 सालों में 9वां तबादला

By admin@PrabhaSakshi.com | Publish Date: May 19 2017 5:09PM
26/11: पाक ने फिर जज बदला, 8 सालों में 9वां तबादला

लाहौर। वर्ष 2008 के मुंबई आतंकी हमला मामले की सुनवाई कर रही विशेष पाकिस्तानी अदालत के न्यायाधीश का तबादला कर दिया गया है और उनके स्थान पर नए न्यायाधीश की नियुक्ति की गयी है। पिछले आठ साल के दौरान यह नौवां बदलाव है। अदालत के एक अधिकारी ने आज बताया कि हमले में शामिल होने के आरोप में सात पाकिस्तानी संदिग्धों के खिलाफ सुनवाई कर रही आतंकवाद विरोधी अदालत (एटीसी) में हाल ही में एक बार फिर बदलाव किया गया है।

उन्होंने कहा कि एटीसी न्यायाधीश सोहेल अकरम पिछले लगभग दो साल से 26.11 मामले की सुनवाई कर रहे थे। उनका तबादला पंजाब न्यायिक सेवा में कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि यह न्यायाधीश का नियमित स्थानांतरण है। अब इस मामले की सुनवाई कौसर अब्बास जैदी करेंगे। इस मामले में अकरम से पहले भी वही न्यायाधीश थे। मुंबई में 2008 में हुए आतंकी हमले के सरगना जकीउर रहमान लखवी को दिसंबर 2014 में जमानत मिली थी। उस समय जैदी ही इस मामले में न्यायाधीश थे। मुंबई मामले में पाकिस्तानी एटीसी में उस समय से कोई सुनवाई नहीं हुयी है जब इस्लामाबाद ने नयी दिल्ली से कहा था कि मामले में जल्दी फैसले के लिए उसे अपने 24 गवाहों को बयान दर्ज कराने के लिए भेजना होगा।