Prabhasakshi
सोमवार, सितम्बर 25 2017 | समय 20:42 Hrs(IST)
ब्रेकिंग न्यूज़
Ticker Imageमीरवायज ने वार्ता के लिए वाजपेयी फार्मूला अपनाने को कहाTicker Image‘पीपली लाइव’ के सह-निर्देशक फारूकी दुष्कर्म के आरोप में बरीTicker Imageकार्ति चिदंबरम पर ईडी की बड़ी कार्रवाई, 1.16 करोड़ की संपत्ति जब्तTicker Imageऐश्वर्या के साथ तीसरी बार काम करने को लेकर खुश हूं: अनिल कपूरTicker Image‘सुपर 30’ में आनंद कुमार की भूमिका में दिखेंगे रितिक रोशनTicker Imageआनंद एल राय की फिल्म की शूटिंग जोरों पर: शाहरुख खानTicker Imageराजकुमार को हर वह चीज मिल रही है जिसके वह योग्य हैं: कृति सैननTicker Imageबनिहाल में एसएसबी दल पर हमले में शामिल तीसरा आतंकी गिरफ्तार

अंतर्राष्ट्रीय

26/11: पाक ने फिर जज बदला, 8 सालों में 9वां तबादला

By admin@PrabhaSakshi.com | Publish Date: May 19 2017 5:09PM
26/11: पाक ने फिर जज बदला, 8 सालों में 9वां तबादला

लाहौर। वर्ष 2008 के मुंबई आतंकी हमला मामले की सुनवाई कर रही विशेष पाकिस्तानी अदालत के न्यायाधीश का तबादला कर दिया गया है और उनके स्थान पर नए न्यायाधीश की नियुक्ति की गयी है। पिछले आठ साल के दौरान यह नौवां बदलाव है। अदालत के एक अधिकारी ने आज बताया कि हमले में शामिल होने के आरोप में सात पाकिस्तानी संदिग्धों के खिलाफ सुनवाई कर रही आतंकवाद विरोधी अदालत (एटीसी) में हाल ही में एक बार फिर बदलाव किया गया है।

उन्होंने कहा कि एटीसी न्यायाधीश सोहेल अकरम पिछले लगभग दो साल से 26.11 मामले की सुनवाई कर रहे थे। उनका तबादला पंजाब न्यायिक सेवा में कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि यह न्यायाधीश का नियमित स्थानांतरण है। अब इस मामले की सुनवाई कौसर अब्बास जैदी करेंगे। इस मामले में अकरम से पहले भी वही न्यायाधीश थे। मुंबई में 2008 में हुए आतंकी हमले के सरगना जकीउर रहमान लखवी को दिसंबर 2014 में जमानत मिली थी। उस समय जैदी ही इस मामले में न्यायाधीश थे। मुंबई मामले में पाकिस्तानी एटीसी में उस समय से कोई सुनवाई नहीं हुयी है जब इस्लामाबाद ने नयी दिल्ली से कहा था कि मामले में जल्दी फैसले के लिए उसे अपने 24 गवाहों को बयान दर्ज कराने के लिए भेजना होगा।