Prabhasakshi
बुधवार, फरवरी 21 2018 | समय 10:57 Hrs(IST)
ताज़ा खबर

राष्ट्रीय

लोकतांत्रिक परंपराओं का मखौल उड़ा रहा है विपक्ष: भाजपा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Feb 13 2018 5:11PM
लोकतांत्रिक परंपराओं का मखौल उड़ा रहा है विपक्ष: भाजपा
Image Source: Google

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कहा कि उत्तर प्रदेश विधानसभा में हंगामा कर विपक्ष लोकतांत्रिक परंपराओं का मखौल उडा रहा है। भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता शलभ मणि त्रिपाठी ने कहा कि विधानसभा में हंगामा और बवाल कर विपक्ष लोकतांत्रिक परंपराओं का मखौल उड़ा रहा है और वह नहीं चाहता है कि जनहित के मुद्दों पर सदन में सकारात्मक चर्चा का वातावरण बन सके।

त्रिपाठी ने कहा कि एक तरफ जहां मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अगुआई में प्रदेश सरकार हर घंटे सूबे के विकास की कोशिशों में जुटी हुई है तो वहीं विपक्ष के साथी नकारात्मक भूमिका निभाते हुए विकास के रथ को गैरवाजिब तरीके से रोकने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता समझदार है और यह देख रही है कि किस तरह विपक्ष के साथी जानबूझ कर सदन नहीं चलने दे रहे हैं।
 
त्रिपाठी ने कहा कि कानून-व्यवस्था में शानदार परिवर्तन करने के साथ ही जब सरकार संगठित माफिया गिरोहों की कमर तोड़ने के लिए यूपीकोक का विधेयक लेकर आई, तब भी विपक्ष का यही रवैया देखने को मिला था। विपक्ष ने न सिर्फ हंगामा कर इस विधेयक को रोकने की कोशिश की बल्कि कानून बनने के रास्ते में भी रूकावट पैदा की।
 
त्रिपाठी ने कहा कि विपक्ष ने लोकतांत्रिक परंपराओं के खिलाफ जाकर राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान भी सीमाएं लांघ कर सदन के भीतर विरोध किया। अभिभाषण के दौरान गुब्बारे उड़ाना, राज्यपाल पर कागज के टुकडे फेंकना, सीटी बजाना और शोर शराबा करते हुए सदन को नहीं चलने देना साबित करता है कि विपक्ष के साथी लोकतांत्रिक मर्यादाओं को या तो जानते नहीं या फिर उसका पालन नहीं करना चाहते। उन्होंने कहा कि जहां एक तरफ सरकार जनता के हित में तमाम विषयों पर चर्चा करने के साथ ही साथ जनहित के फैसले लेने में जुटी हुई है तो वहीं विपक्ष के साथी मुद्दों से ध्यान भटकाने में लगे है।