Prabhasakshi
शुक्रवार, जनवरी 19 2018 | समय 05:24 Hrs(IST)

राष्ट्रीय

किसानों की दुर्दशा पर राहुल ने प्रधानमंत्री मोदी पर हमला बोला

By rajnikant@prabhasakshi.com | Publish Date: Dec 7 2017 12:30PM
किसानों की दुर्दशा पर राहुल ने प्रधानमंत्री मोदी पर हमला बोला

नयी दिल्ली। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने ‘दिन का सवाल’ अभियान को आगे बढ़ाते हुए आज कृषि क्षेत्र एवं किसानों की समस्याओं को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। अपनी सवाल श्रृंखला के तहत नौवां सवाल करते हुए उन्होंने पूछा, ‘‘प्रधानमंत्री जी नौवां सवाल : न की कर्ज़ माफ़ी, न दिया फसल का सही दाम, मिली नहीं फसल बीमा राशि, न हुआ ट्यूबवेल का इंतजाम।’’ कांग्रेस नेता ने प्रधानमंत्री पर तंज करते हुए ‘गब्बर’ शब्द का भी इस्तेमाल किया।

उन्होंने ट्विटर पर पोस्ट किया, ‘‘खेती पर गब्बर सिंह की मार, छीनी जमीन, अन्नदाता को किया बेकार। पीएम साहब बतायें, खेतिहरों के साथ क्यों इतना सौतेला व्यवहार ?’’राहुल ने इससे पहले सरकार पर हमला बोलते हुए माल एवं सेवाकर (जीएसटी) को ‘गब्बर सिंह टैक्स’ बताया था। सरकार पर लगातार हमलों के तहत कांग्रेस नेता ‘22 साल का हिसाब, गुजरात मांगे जवाब’ टैगलाइन का इस्तेमाल कर रहे हैं।

गुजरात में विधानसभा चुनाव के लिए नौ दिसंबर और 14 दिसंबर को मतदान होगा। गुजरात में भाजपा के प्रदर्शन और राज्य में 22 साल के अपने शासन के दौरान वादों को ‘‘पूरा नहीं करने’’ के मुद्दे पर कांग्रेस उपाध्यक्ष माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर हर दिन प्रधानमंत्री से एक सवाल करते हैं।