Prabhasakshi Logo
सोमवार, जुलाई 24 2017 | समय 18:23 Hrs(IST)
ब्रेकिंग न्यूज़
Ticker ImageHPCL के शेयरों की बिक्री पर निगरानी रखने वाली समिति के प्रमुख होंगे जेटलीTicker Imageचीनी सीमा तक दूरी घटाने के लिए सुरंगें बनाएगा बीआरओTicker Imageचीन, पाक पर कोई भी भारत का खुलकर समर्थन नहीं कर रहा: ठाकरेTicker Imageसरकार ने यौन उत्पीड़न शिकायतों के लिए ‘शी बॉक्स’ पोर्टल शुरू कियाTicker Imageलोकसभा में बोफोर्स मामले पर हंगामा, सच्चाई सामने लाने की मांगTicker Imageसरकार गंगा कानून लाने पर कर रही है विचार: उमा भारतीTicker Imageट्रेनों में मिलने वाले खराब भोजन पर राज्यसभा में जतायी गयी चिंताTicker Imageईसी रिश्वत मामले के आरोपी ने हिरासत में हिंसा का आरोप लगाया

राष्ट्रीय

गुजरात चुनाव में जीत के लिए भाजपा का ‘मिशन 150’

By admin@PrabhaSakshi.com | Publish Date: Mar 20 2017 2:25PM
गुजरात चुनाव में जीत के लिए भाजपा का ‘मिशन 150’

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में प्रचंड जीत के बाद भाजपा ने इस वर्ष अंत में होने वाले गुजरात चुनाव पर ध्यान केंद्रित करते हुए ‘मोदी लहर’ के सहारे ‘मिशन 150’ हासिल करने की पहल शुरू की है। भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने इस बारे में पूछे जाने पर बताया कि गुजरात निश्चित तौर पर हमारे लिये महत्वपूर्ण है। हम ‘मिशन 150’ के जरिये गुजरात अभियान को आगे बढ़ा रहे हैं। निश्चिय ही स्थानीय निकाय के चुनाव में भाजपा को मिली सफलता इस बात का प्रमाण है कि उत्तर प्रदेश की तरह ही गुजरात में भी हम भरपूर सफलता हासिल करेंगे।

 
गुजरात में विभिन्न स्थानों पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के पोस्टर लगाये जा रहे हैं जिस पर लिखा है. ‘यूपी में 325, गुजराज में 150’। गुजरात की 182 सदस्यीय विधानसभा में एक बार फिर जीत हासिल करने के लिए भाजपा मोदी लहर का लाभ उठाना चाहती है। राज्य में पिछले 19 वर्षों से भाजपा सत्ता में है। प्रधानमंत्री बनने से पहले मोदी चार बार गुजरात के मुख्यमंत्री रहे थे।
 
इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव में भाजपा के समक्ष कई तरह की चुनौतियां हैं जिसमें से एक प्रमुख चुनौती पटेल समुदाय को आरक्षण की मांग करने से संबंधित पाटीदार आंदोलन है। इस आंदोलन की अगुवाई हार्दिक पटेल कर रहे हैं। इसके साथ ही उना समेत राज्य के कुछ हिस्सों में दलितों पर कथित अत्याचार के मामले में विपक्ष के आरोप एवं उनसे जुड़े घटनाक्रम भी एक बड़ी चुनौती है। हालांकि भाजपा नेता का कहना है कि इन घटनाओं के बाद कुछ समय पहले हुए स्थानीय निकाय के चुनाव में भाजपा को सफलता मिली है। इसलिए लोग प्रधानमंत्री मोदी के सबका साथ, सबका विकास के पहल के साथ हैं।