Prabhasakshi
सोमवार, सितम्बर 25 2017 | समय 20:45 Hrs(IST)
ब्रेकिंग न्यूज़
Ticker Imageमीरवायज ने वार्ता के लिए वाजपेयी फार्मूला अपनाने को कहाTicker Image‘पीपली लाइव’ के सह-निर्देशक फारूकी दुष्कर्म के आरोप में बरीTicker Imageकार्ति चिदंबरम पर ईडी की बड़ी कार्रवाई, 1.16 करोड़ की संपत्ति जब्तTicker Imageऐश्वर्या के साथ तीसरी बार काम करने को लेकर खुश हूं: अनिल कपूरTicker Image‘सुपर 30’ में आनंद कुमार की भूमिका में दिखेंगे रितिक रोशनTicker Imageआनंद एल राय की फिल्म की शूटिंग जोरों पर: शाहरुख खानTicker Imageराजकुमार को हर वह चीज मिल रही है जिसके वह योग्य हैं: कृति सैननTicker Imageबनिहाल में एसएसबी दल पर हमले में शामिल तीसरा आतंकी गिरफ्तार

राष्ट्रीय

देश की नहीं, कांग्रेस की जीडीपी नीचे चली गयी: भाजपा

By admin@PrabhaSakshi.com | Publish Date: Mar 20 2017 4:39PM
देश की नहीं, कांग्रेस की जीडीपी नीचे चली गयी: भाजपा

कांग्रेस पर तीखा हमला बोलते हुए भाजपा के एक सांसद ने आज कहा कि विपक्षी दल भारत की जीडीपी कम होने का आरोप लगाता है लेकिन पांच राज्यों के नतीजों के बाद खुद उसकी जीडीपी नीचे चली गयी है। भाजपा सांसद किरीट सोमैया ने लोकसभा में कहा कि कांग्रेस ने पांच राज्यों के चुनावों में नोटबंदी की, जीडीपी कम होने की बात बार-बार करके इसे चुनाव का मुद्दा बनाया। लेकिन हिंदुस्तान की जीडीपी नहीं बल्कि कांग्रेस की जीडीपी नीचे चली गयी।

 
उन्होंने कहा, ‘‘दूसरी तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके नेतृत्व में भाजपा की जीडीपी बढ़ी है।’’ वर्ष 2016-17 के लिए अनुदानों की अनुपूरक मांगों (सामान्य) पर चर्चा में भाग लेते हुए सोमैया ने कहा कि बजट पर चर्चा में भी कांग्रेस ने नोटबंदी की बात कही थी और आज भी कांग्रेस के केसी वेणुगोपाल ने इस फैसले का जिक्र किया है। उन्होंने कहा कि ‘डिमोनिटाइजेशन’ (नोटबंदी) बोलते बोलते इनका इतना ‘डिवेल्यूएशन’ हो गया कि उत्तर प्रदेश में खोजना होगा कि इनकी पार्टी कहां है। सोमैया ने उत्तर प्रदेश में कांग्रेस और सपा के गठबंधन तथा चुनाव से पहले सपा में चले आंतरिक घटनाक्रम का जिक्र करते हुए कहा कि कांग्रेस की राजनीति बाप-बेटे को अलग कर देती है। उत्तर प्रदेश में अपने स्वार्थ के लिए इन्होंने ऐसा किया। सोमैया ने कहा कि कांग्रेस ने बार बार कहा कि नोटबंदी के फैसले के बाद गरीब लोग सड़क पर आ गये लेकिन इसके विपरीत जब राज्यों के च़ुनाव में 18 करोड़ से ज्यादा लोगों ने मतदान किया तो उससे कांग्रेस वाले सड़क पर आ गये। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के लोग देश की वित्तीय स्थिति डगमगाने की बात करते हैं जबकि प्राइस वाटरकूपर्स हाउस के एक पूर्वानुमान में दुनिया के 32 देशों में भारत को पहले तीन स्थानों में जगह मिली है।
 
सोमैया ने कहा कि कांग्रेस नेता वीरप्पा मोइली ने बजट पर चर्चा में भाग लेते हुए कहा था कि यह नोटबंदी हिंदुस्तान को बर्बाद कर देगी। उन्होंने कहा, ‘‘हिंदुस्तान तो नहीं लेकिन मोदी जी के हर कदम में अवरोध पैदा करने वाले लोग जरूर बर्बाद हो रहे हैं।’’ उन्होंने कहा कि 1971 में गरीबी हटाओ का नारा देने वाली कांग्रेस 2014 में भी यही नारा दे रही थी और इन 43 साल में विपक्षी दल की सरकारों के कार्यकाल की तुलना मोदी सरकार के अब तक के 33 महीने के कार्यकाल से करें तो अंतर समझ में आ जाएगा। सोमैया ने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार गरीबों के कल्याण के लिए काम कर रही है और विकास पथ पर आगे बढ़ रही है।