Prabhasakshi
रविवार, फरवरी 25 2018 | समय 20:49 Hrs(IST)
ताज़ा खबर

राष्ट्रीय

राष्ट्रपति चुनाव पर सोनिया से मिले येचुरी, नामों पर हुई चर्चा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Apr 21 2017 2:17PM
राष्ट्रपति चुनाव पर सोनिया से मिले येचुरी, नामों पर हुई चर्चा
Image Source: Google
मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के महासचिव सीताराम येचुरी ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की और माना जा रहा है कि उन्होंने समान राय रखने वाली विपक्षी पार्टियों की ओर से राष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवार खड़ा करने की संभावनाओं पर चर्चा की। येचुरी ने सोनिया से गुरुवार को यहां उनके आधिकारिक आवास पर मुलाकात की। सूत्रों ने बताया कि यह बैठक सोनिया और बिहार के मुख्यमंत्री एवं जदयू अध्यक्ष नीतीश कुमार से इसी मुद्दे पर बातचीत के बाद हुई है।
 
वाम दल से जुड़े एक सूत्र ने बताया कि येचुरी और गांधी ने ऐसा उम्मीदवार खड़ा करने की संभावना पर चर्चा की जो कि सभी धर्मनिरपेक्ष विपक्षी पार्टियों को मंजूर हो। सोनिया ने इस संबंध में माकपा नेता के सुझाव पर सकारात्मक जवाब दिया। माकपा ने इस मुद्दे पर राकंपा प्रमुख शरद पवार और राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव से भी अनौपचारिक चर्चा की है। उन्होंने बताया, ‘‘विपक्षी पार्टियां जल्द ही मुलाकात कर इस विषय पर चर्चा कर सकती हैं।
 
क्या राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को विपक्षी पार्टियां अपने उम्मीदवार के तौर पर खड़ा कर सकतीं है इस प्रश्न के उत्तर में सूत्र ने कहा ‘‘वह हो सकते हैं..अगर सभी पार्टियां राजी हों तो (प्रस्ताव पर)। लेकिन बात यह है कि क्या मुखर्जी राष्ट्रपति के तौर पर अपना कार्यकाल जारी रखना चाहेंगे।’’ गौरतलब है कि राष्ट्रपति का कार्यकाल 24 जुलाई को समाप्त हो रहा है। उन्होंने जुलाई 2012 में पदभार संभाला था।