Prabhasakshi
बुधवार, फरवरी 21 2018 | समय 10:55 Hrs(IST)
ताज़ा खबर

खेल

विलियमसन के अर्धशतक से न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को हराया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Feb 13 2018 5:03PM
विलियमसन के अर्धशतक से न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को हराया
Image Source: Google

वेलिंगटन। कप्तान केन विलियमसन ने अपने आलोचकों को शांत करते हुए अर्धशतक जड़ा जिसकी बदौलत न्यूजीलैंड ने टी20 त्रिकोणीय श्रृंखला के चौथे मैच में इंग्लैंड को 12 रन से हराकर उसकी फाइनल में जगह बनाने की उम्मीद धूमिल कर दी। न्यूजीलैंड की ओर से विलियमसन ने 46 गेंद में सर्वाधिक 72 रन बनाए। सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल ने भी 65 रन की पारी खेली। न्यूजीलैंड ने पांच विकेट पर 196 रन बनाए।

इंग्लैंड की टीम इसके जवाब में नौ विकेट पर 184 रन ही बना सकी। न्यूजीलैंड ने इस जीत के साथ लगातार तीन हार के क्रम को भी तोड़ा। पिछले दो मैचों मे आस्ट्रेलिया के खिलाफ शिकस्त के बाद जोस बटलर की टीम अब तक टूर्नामेंट में कोई मैच नहीं जीत सकी है। न्यूजीलैंड के पास अब शुक्रवार को आकलैंड में आस्ट्रेलिया को हराकर फाइनल में जगह बनाने का मौका होगा।
 
न्यूजीलैंड की ओर से हांगकांग के पूर्व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी मार्क चैपमैन ने पदार्पण करते हुए 13 गेंद में 20 रन बनाए। वेस्टपैक स्टेडियम की छोटी बाउंड्री को देखते हुए लक्ष्य हासिल किया जा सकता था लेकिन डेविड मलान (59) और सलामी बल्लेबाज एलेक्स हेल्स (47) के अलावा टीम का कोई अन्य बल्लेबाज टिककर नहीं खेल पाया। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 66 रन भी जोड़े। न्यूजीलैंड की ओर से ट्रेंट बोल्ट, मिशेल सेंटनर और ईश सोढ़ी ने दो-दो विकेट चटकाए।