Prabhasakshi Logo
बुधवार, अगस्त 23 2017 | समय 21:11 Hrs(IST)
ब्रेकिंग न्यूज़
Ticker Imageदो हजार रुपये के नोट पर प्रतिबंध लगाने का विचार नहीं: जेटलीTicker Imageबैंकों के एकीकरण के लिए वैकल्पिक व्यवस्था बनाएगी सरकारTicker Imageराणे को शामिल करने से पहले उनका रिकॉर्ड पढ़ ले भाजपाः शिवसेनाTicker Imageओबीसी में क्रीमी लेयर की वार्षिक आय सीमा 8 लाख रुपये की गयीTicker Imageभ्रष्टाचार मामले में विजयन को आरोपमुक्त किये जाने का फैसला बरकरारTicker Imageडेरा प्रमुख के खिलाफ फैसला आने से पहले पंजाब और हरियाणा में अलर्टTicker Imageरूपा ने कहा, जेल के नजदीक विधायक के घर गयी थी शशिकलाTicker Imageरिजर्व बैंक 200 रुपये का नोट जारी करेगा: वित्त मंत्रालय

खेल

दिल्ली पर फिर धमाकेदार जीत दर्ज करने उतरेगी मुंबई इंडियंस

By admin@PrabhaSakshi.com | Publish Date: Apr 21 2017 3:16PM
दिल्ली पर फिर धमाकेदार जीत दर्ज करने उतरेगी मुंबई इंडियंस

मुंबई। लगातार पांच जीत के बाद आत्मविश्वास से ओतप्रोत मुंबई इंडियंस आईपीएल के मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स से खेलेगी तो उसका इरादा जीत की लय कायम रखने का होगा। रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम ने 198 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए किंग्स इलेवन पंजाब को आठ विकेट से हराया जिसमें जोस बटलर के 37 गेंद में 77 रन शामिल थे। आरेंज कैपधारी नीतिश राणा ने लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है जो अभी तक इस सत्र में 255 रन बना चुके हैं। उन्होंने पंजाब के खिलाफ नाबाद 62 रन बनाये थे। रोहित के अलावा राणा, हार्दिक और कृणाल पंड्या, विकेटकीपर पार्थिव पटेल और बटलर भी फार्म में हैं। मुंबई को लक्ष्य का पीछा करना ज्यादा पसंद है जिसने गुजरात लायंस, पंजाब और रायल चैलेंजर्स बेंगलूर के खिलाफ बाद में बल्लेबाजी करते हुए जीत दर्ज की। मेजबान टीम के लिये सबसे अच्छी बात यह है कि वह एक बल्लेबाज पर निर्भर नहीं रही बल्कि सभी ने रन बनाये हैं। गुजरात लायंस के खिलाफ मुंबई के गेंदबाजों ने काफी रन दिये जो टीम प्रबंधन की चिंता का सबब होगा। टीम में लसिथ मलिंगा, आफ स्पिनर हरभजन सिंह, जसप्रीत बुमरा जैसे गेंदबाज हैं जो विरोधी टीम पर दबाव बनाने में सक्षम हैं। मलिंगा की जगह न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी को उतारा जा सकता है।

दिल्ली के लिये संजू सैमसन और रिषभ पंत ने अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन उसे सैम बिलिंग्स और करूण नायर से अभी अच्छी पारियों का इंतजार है। पिछले मैच में बिलिंग्स की विफलता चिंता का सबब है। उन्हें संजू सैमसन के साथ मिलकर दिल्ली को अच्छी शुरूआत देनी होगी खासकर बल्लेबाजों की मददगार वानखेड़े स्टेडियम की पिच पर। मुंबई के श्रेयस अय्यर से भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी जो यहां के हालात से बखूबी वाकिफ हैं। यह देखना होगा कि खराब फार्म से जूझ रहे श्रीलंका के एंजेलो मैथ्यूज को उतारा जाता है या नहीं। दक्षिण अफ्रीका के क्रिस मौरिस, कप्तान जहीर खान और आस्ट्रेलिया के पैट कमिंस तेज गेंदबाजी का जिम्मा संभालेंगे।
 
टीमें:
 
मुंबई इंडियंस: रोहित शर्मा (कप्तान), पार्थिव पटेल, टिम साउदी, कीरोन पोलार्ड, जोस बटलर, अंबाती रायुडू, मिशेल मैक्लीनागन, नीतिश राणा, जसप्रीत बुमरा, हार्दिक पंड्या, कृणाल पंड्या, हरभजन सिंह, मिशेल जानसन, लैंडल सिमंस, विनय कुमार, सौरभ तिवारी, कर्ण शर्मा, के गौथाम, सिद्धेश लाड, निकोलस पूरन, श्रेयस गोपाल, जितेश शर्मा, दीपक पूनिया, जगदीशा शुचित, कुलवंत के।
 
दिल्ली डेयरडेविल्स: जहीर खान (कप्तान), मोहम्मद शमी, शाहबाज नदीम, जयंत यादव, अमित मिश्रा, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन, करूण नायर, रिषभ पंत, सीवी मिलिंद, खलील अहमद, प्रत्युष सिंह, मुरूगन अश्विन, आदित्य तारे, शशांक सिंह, अंकित बवाने, नवदीप सैनी, कोरे एंडरसन, एंजेलो मैथ्यूज, पैट कमिंस, कागिसो रबाडा, क्रिस मौरिस, कालरेस ब्रेथवेट, सैम बिलिंग्स।