Prabhasakshi Logo
बुधवार, अगस्त 23 2017 | समय 21:11 Hrs(IST)
ब्रेकिंग न्यूज़
Ticker Imageदो हजार रुपये के नोट पर प्रतिबंध लगाने का विचार नहीं: जेटलीTicker Imageबैंकों के एकीकरण के लिए वैकल्पिक व्यवस्था बनाएगी सरकारTicker Imageराणे को शामिल करने से पहले उनका रिकॉर्ड पढ़ ले भाजपाः शिवसेनाTicker Imageओबीसी में क्रीमी लेयर की वार्षिक आय सीमा 8 लाख रुपये की गयीTicker Imageभ्रष्टाचार मामले में विजयन को आरोपमुक्त किये जाने का फैसला बरकरारTicker Imageडेरा प्रमुख के खिलाफ फैसला आने से पहले पंजाब और हरियाणा में अलर्टTicker Imageरूपा ने कहा, जेल के नजदीक विधायक के घर गयी थी शशिकलाTicker Imageरिजर्व बैंक 200 रुपये का नोट जारी करेगा: वित्त मंत्रालय

खेल

हैदराबाद के खिलाफ पुणे को धोनी के फार्म में आने की उम्मीद

By admin@PrabhaSakshi.com | Publish Date: Apr 21 2017 3:21PM
हैदराबाद के खिलाफ पुणे को धोनी के फार्म में आने की उम्मीद

पुणे। राइजिंग पुणे सुपरजाइंट की टीम जब इंडियन प्रीमियर लीग मुकाबले में गत चैम्पियन सनराइजर्स हैदराबाद से भिड़ेगी तो उसकी निगाहें महेंद्र सिंह धोनी के फार्म में वापसी करने पर लगी होगी। आईपीएल में अपना दूसरा चरण खेल रही पुणे की टीम तीन मैच गंवाकर पिछले पांच मैचों में अभी तक चार अंक लेकर तालिका में सातवें स्थान पर बनी हुई है।पुणे को लगातार शिकस्त का सामना करना पड़ा लेकिन स्टीव स्मिथ के खिलाड़ियों ने पिछले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर के खिलाफ हार की लय तोड़ी और टीम अब इसी लय को शनिवार के मैच में जारी रखने के लिये बेताब होगी। पुणे के लिये पूर्व कप्तान धोनी की फार्म चिंता का विषय है। उन्होंने अभी तक नाबाद 12, 05, 11, 05 और 28 रन की पारी खेली है और ये रन उनकी बीते समय की विस्फोटकीय बल्लेबाज की छवि से काफी अलग है। धोनी को खेल के सर्वश्रेष्ठ फिनिशर में से एक माना जाता है और उनकी पूर्व टीम चेन्नई सुपरकिंग्स के लिये उनका प्रदर्शन हमेशा काफी अहम रहा है, जिसने 2010 और 2011 सत्र में खिताब अपने नाम किये थे। पुणे की टीम उम्मीद करेगी कि वह अपनी पुरानी फार्म में लौट आयें। पुणे की बल्लेबाजी अभी तक कप्तान स्मिथ और अजिंक्य रहाणे के इर्द गिर्द रही है जो उनके सर्वश्रेष्ठ रन जुटाने वाले खिलाड़ी हैं। पिछले मैच के बाद स्मिथ ने अपनी पत्नी और बच्चे के साथ दुबई के छह दिवसीय संक्षिप्त दौरे पर जाने का फैसला किया और इस ब्रेक से यह आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी तरोताजा हो जाना चाहिए जिसकी फार्म टीम के लिये काफी अहम है। 

 
आईपीएल 10 में सबसे मंहगे खरीदे गये आल राउंडर बेन स्टोक्स ने भी इंदौर में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ अर्धशतक से अहम योगदान दिया। गेंदबाजी विभाग में लेग स्पिनर इमरान ताहिर आठ विकेट झटककर पुणे के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज रहे हैं जबकि शरदुल ठाकुर और स्टोक्स ने चार चार विकेट चटकाये हैं। लेकिन टीम की गेंदबाजी में अब भी उस पैनेपन की कमी है जिसकी प्रतिद्वंद्वी टीम को चुनौती देने के लिये जरूरत होती है। वहीं दूसरी ओर हैदराबाद की टीम छह मैचों में चार जीत से निरंतर रही है और तीसरे स्थान पर बनी हुई है। अच्छी शुरूआत के बाद सनराइजर्स की टीम मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ लगातार मैचों में हार गयी लेकिन उन्होंने किंग्स इलेवन पंजाब और दिल्ली डेयरडेविल्स पर जीत दर्ज की। कप्तान डेविड वार्नर ने टीम की अगुवाई करते हुए काफी रन बटोरे हैं और भारतीय क्रिकेटर शिखर धवन ने उनका काफी सहयोग किया है। दोनों बल्लेबाजों ने अभी तक आईपीएल में 200 से ज्यादा रन बना लिये हैं और वे शनिवार को भी इसी फार्म को जारी रखना चाहेंगे। गेंदबाजों ने भी हैदराबाद के बल्लेबाजों का पूरा साथ निभाया है जिसमें तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार 15 विकेट और अफगानिस्तान के युवा स्पिनर राशिद खान नौ विकेट प्राप्त कर सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले गेंदबाजों की सूची में क्रमश: पहले और तीसरे स्थान पर हैं।
 
टीमें इस प्रकार हैं: 
 
सनराइजर्स हैदराबाद : डेविड वार्नर (कप्तान), तन्मय अग्रवाल, रिकी भुई, बिपुल शर्मा, बेन कटिंग, शिखर धवन, एकलव्य द्विवेदी, मोईजेज हेनरिक्स, दीपक हुड्डा, क्रिस जोर्डन, सिद्धार्थ कौल, भुवनेश्वर कुमार, बेन लाघलिन, अभिमन्यु मिथुन, मोहम्मद नबी, मोहम्मद सिराज, मुस्तफिजुर रहमान, आशीष नेहरा, नमन ओझा (विकेटकीपर), राशिद खान, विजय शंकर, बरिंदर सरन, प्रवीण ताम्बे, केन विलियम्सन और युवराज सिंह।
 
राइजिंग पुणे सुपरजाइंट: स्टीव स्मिथ (कप्तान), फाफ डु प्लेसिस, एडम जम्पा, उस्मान ख्वाजा, महेंद्र सिंह धोनी, अजिंक्य रहाणे, अशोक डिंडा, अंकुश बैंस, रजत भाटिया, अंकित शर्मा, ईश्वर पांडे, जसकरण सिंह, बाबा अपराजित, दीपक चाहर, मयंक अग्रवाल, डेनियल क्रिस्टियन, लकी फगरुसन, बेन स्टोक्स और मनोज तिवारी।
 
मैच भारतीय समयानुसार शाम चार बजे शुरू होगा।