1. एंड्रॉइड स्मार्टफोन को अनलॉक करने का यह है तरीका

    एंड्रॉइड स्मार्टफोन को अनलॉक करने का यह है तरीका

    स्मार्टफोन के इस युग में कई बार हम पासवर्ड भूल जाते हैं और फोन अनलॉक नहीं कर पाते। ऐसे में अधिकतर एंड्रॉइड यूजर्स या तो इसे रिसेट करते हैं या फिर सर्विस सेंटर ले जाते हैं।

  2. अरे दीवानों, इसे पहचानो! फिर आ रहा है नोकिया 3310

    अरे दीवानों, इसे पहचानो! फिर आ रहा है नोकिया 3310

    मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस के दौरान कंपनी नोकिया 3310 लॉन्च कर सकती है। इसके अलावा इस इवेंट में कंपनी के दूसरे पॉपुलर मोबाइल फोन एन सीरिज़ का भी लिमिटेड एडिशन पेश कर सकती है।

  3. तहलका मचाने आ रहा है दुनिया का सबसे फास्ट कंप्यूटर

    तहलका मचाने आ रहा है दुनिया का सबसे फास्ट कंप्यूटर

    वैज्ञानिकों ने एक बड़े क्वॉन्टम कंप्यूटर को तैयार करने के लिए एक ब्लू प्रिंट तैयार कर लिया है, जो कि कंप्यूटिंग दुनिया में तहलका मचा सकता है।

  4. यह रहे डीएसएलआर को टक्कर देने वाले कुछ स्मार्टफोन्स

    यह रहे डीएसएलआर को टक्कर देने वाले कुछ स्मार्टफोन्स

    जब कभी भी हम नया स्मार्टफोन खरीदने का मन बनाते हैं तो सबसे पहला फीचर जो हम जानना चाहते हैं वो है उसका कैमरा। जी हां, हम सबसे पहले देखते हैं कि उस फोन की कैमरा क्वालिटी और पिक्सल्स ताकि हम बेहतरीन फोटोज़ क्लिक कर सकते हैँ।

  5. डिजिटल पेमेंट कर दी पर पहुँची नहीं? तब यह करें

    डिजिटल पेमेंट कर दी पर पहुँची नहीं? तब यह करें

    बड़े-बड़े बैनर्स/ ब्रांड्स अपनी सोशल इमेज को लेकर ज्यादा सतर्क होते हैं तो ऐसे में आप कंपनी या बैंक के सोशल मीडिया पेज पर पोस्ट कर तुरंत समाधान ले सकते हैं।

  6. एंटी वायरस डाला है तो क्या? हैकिंग तब भी संभव है

    एंटी वायरस डाला है तो क्या? हैकिंग तब भी संभव है

    आज कल अकाउंट हैक होना आम बात सी है, हर जगह बस यही खबर देखने को मिलती रहती है। इसी वजह से ऑनलाइन यूज़र्स बेहद परेशान हैं। वो हर तरीका इस्तेमाल करके अपने कंप्यूटर, लैप्टॉप या मोबाइल में एंटी-वायरस भी डाल रहे हैं ताकि उनका अकाउंट हैक ना हो पाए।

  7. क्या आप जानते हैं फेसबुक के आने वाले फीचरों के बारे में

    क्या आप जानते हैं फेसबुक के आने वाले फीचरों के बारे में

    फेसबुक में जल्द आपको कई बदलाव देखने को मिलेंगे और सिर्फ़ बदलाव ही नहीं बल्कि कई ऐसे नए फीचर्स भी आएंगे। इनमें से कुछ फीचर्स का ऐलान 2016 खत्म होते-होते कर दिया गया।

  8. आधार नंबर से भुगतान कैसे है बहुत आसान, आइए जानें

    आधार नंबर से भुगतान कैसे है बहुत आसान, आइए जानें

    आधार पेमेंट एप्प की मदद से आप आसानी से पेमेंट कर सकते हैं। इस नए एप्प को यूआईडी, आईडीएफसी बैंक और नेशनल पेमेंट कॉरपोरेशन यानी एनपीसीआई ने बनाया है।

  9. हज़ारों फीट नीचे गहरे समुद्र से आता है इंटरनेट!!

    हज़ारों फीट नीचे गहरे समुद्र से आता है इंटरनेट!!

    हम जो इंटरनेट कनेक्शन के लिए चारों और केबल और बॉक्सेस देखते हैं वह दुनिया को कनेक्ट करने का महज़ एक छोटा सा हिस्सा है। इंटरनेट कनेक्शन, स्पीड और डेटा ट्रांसफर का असली जाल तो गहरे समुद्र के नीचे बिछा हुआ है।

  10. मोटोरोला के मोटो एम के फीचर लुभाएंगे ग्राहकों को

    मोटोरोला के मोटो एम के फीचर लुभाएंगे ग्राहकों को

    आखिरकार मोटोरोला ने भारत में अपना नया फुल मेटल बॉडी वाला स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। हालांकि चीन में इसे कुछ हफ्ते पहले ही लॉन्च कर दिया था।

  11. प्रौद्योगिकी क्षेत्र में साल भर हुई हलचल का लेखा-जोखा

    प्रौद्योगिकी क्षेत्र में साल भर हुई हलचल का लेखा-जोखा

    एक तरफ दुनियाभर में मोबाइल गेम ‘पोकेमॉन गो’ को लेकर दीवानगी देखने लायक रही, वहीं आईफोन-7 की रिकार्ड प्री-बुकिंग भी चर्चा में रही। साथ ही दिग्गज दक्षिण कोरियाई कंपनी सैमसंग के कुछ मोबाइल हैंडसेट के फटने की खबरें आयीं।

  12. आइए जानते हैं कि हैकिंग के भूत से कैसे बचें?

    आइए जानते हैं कि हैकिंग के भूत से कैसे बचें?

    इस तकनीकी लेख का यह टाइटल मैंने इसलिए दिया है, क्योंकि अक्सर पाकिस्तानी या चीनी हैकर भारतीय वेबसाइटों को हैक कर उस पर ''भूत और चुड़ैल'' की तस्वीर बना देते हैं और लिख देते हैं पाकिस्तान जिंदाबाद या फिर भारत के बारे में गलत बातें।

वीडियो