1. चेहरे की झुर्रियां मिटाने का बेहद आसान तरीका जानिये

    चेहरे की झुर्रियां मिटाने का बेहद आसान तरीका जानिये

    फेस मास्क चेहरे की झुर्रियों को मिटाने का बिल्कुल सादा तरीका है। इसके लिए कई प्रकार के फेस मास्क प्रयोग में लाए जाते हैं। सामान्यतः प्रयोग होने वाले मास्क में मुलतानी मिट्टी का इस्तेमाल किया जाता है।

  2. पार्लर में पैसे खर्च क्यों करें जब घर में ही निखार सकते हैं त्वचा

    पार्लर में पैसे खर्च क्यों करें जब घर में ही निखार सकते हैं त्वचा

    इस बार मौसम विभाग का कहना है कि साल 2017 अब तक के सबसे गर्म सालों में से एक होगा। तो क्यूं ना अभी से ही अपनी त्वचा का ध्यान रखा जाएं। पार्लर में पैसे खर्च करने की बजाए क्यों ना आप सदाबहार घरेलू नुस्ख़ों को ट्राई करें।

  3. पाँवों को आराम देने और खूबसूरत बनाने के उपाय

    पाँवों को आराम देने और खूबसूरत बनाने के उपाय

    खूबसूरत मुलायम पैरों का सौंदर्य में उतना ही महत्व है जितना कि चेहरे का। चेहरे व शरीर के अन्य अंगों की तरह पैरों की भी देखभाल की जानी चाहिए। अपने दिनभर के रूटीन से थोड़ा सा समय निकाल कर पैरों की देखभाल में लगाएं और देखें कि आपके पैर कितनी जल्दी मुलायम और सुंदर बन जाते हैं।

  4. शाम का समय है तो गहरे रंग की लिपस्टिक ठीक रहेगी

    शाम का समय है तो गहरे रंग की लिपस्टिक ठीक रहेगी

    यदि शाम का समय है तो लिपस्टिक थोड़े गहरे रंग की लगा सकती हैं लेकिन ज्यादा गहरी नहीं। सर्दी के मौसम में सुबह से दोपहर तक सामान्य गहरी और शाम को अधिक गहरे रंग की लिपस्टिक लगाई जा सकती है।

  5. डार्क सर्कल्स हटाना चाहती हैं तो आजमाएँ यह नुस्खे

    डार्क सर्कल्स हटाना चाहती हैं तो आजमाएँ यह नुस्खे

    डार्क सर्कल्स से निजात पाने के लिए आपको महंगे−महंगे ब्यूटी प्रॉडक्ट खरीदने की आवश्यकता नहीं है। अगर आप चाहें तो घर पर भी बेहद आसानी से इन डार्क सर्कल्स से छुटकारा पा सकती हैं।

  6. बालों से जुड़ी समस्याओं से परेशान हैं? इन सुझावों पर गौर करें

    बालों से जुड़ी समस्याओं से परेशान हैं? इन सुझावों पर गौर करें

    रूसी होने का कारण सिर की त्वचा का शुष्क होना नहीं है बल्कि सिर की त्वचा पर एक पपड़ीदार परत का बनना है। रूसी मृत त्वचा के कण हैं इसलिए रूसीयुक्त केशों को मेडिकेटेड शैंपू से साफ करें।

  7. नाखूनों को मजबूत बनाता है ऑलिव ऑयल, आजमा कर देखें

    नाखूनों को मजबूत बनाता है ऑलिव ऑयल, आजमा कर देखें

    नाखूनों को ऑलिव ऑयल से भरे एक बाउल में डुबोकर रखें। दस मिनट बाद इसे निकालकर रुई के फाहे से पोंछ लें। कमजोर नाखूनों को मजबूत बनाने का यह सबसे आसान और प्रभावी तरीका है।

  8. सर्दियों में फटती त्वचा से हैं परेशान, तो आजमाएं यह नुस्खे

    सर्दियों में फटती त्वचा से हैं परेशान, तो आजमाएं यह नुस्खे

    सर्दियों के मौसम में चलने वाली ठंडी हवाएं सिर्फ आपके चेहरे की स्किन को ही नहीं बल्कि शरीर के अन्य हिस्सों की स्किन को भी नुकसान पहुंचाती हैं। ऐसे में देखभाल की विशेष जरूरत होती है।

  9. अरबी मेकअप देगा आपको अलग व स्टाइलिश लुक

    अरबी मेकअप देगा आपको अलग व स्टाइलिश लुक

    अगर आप चाहती हैं कि आप एकदम डिफरेंट व स्टाइलिश दिखें तो एक बार अरबी मेकअप जरूर ट्राई करें। अरबी मेकअप भले ही अनोखा व असाधारण हो लेकिन यह बेहद आकर्षक होता है।

  10. कुछ ऐसे हेयरस्टाइल जो आपको देंगे डिफरेंट लुक

    कुछ ऐसे हेयरस्टाइल जो आपको देंगे डिफरेंट लुक

    सिर्फ ड्रेस या मेकअप करने से बात नहीं बनने वाली। महिलाओं के लिए जो सबसे बड़ा झंझट होता है, वह है हेयरस्टाइल। अगर हेयरस्टाइल अच्छा न हो तो उनकी सारी मेहनत बेकार हो जाती है।

  11. दूध सिर्फ स्वस्थ नहीं रखता, बढ़ाता है सौंदर्य भी

    दूध सिर्फ स्वस्थ नहीं रखता, बढ़ाता है सौंदर्य भी

    जब दूध को पीने के अतिरिक्त उसे शरीर पर बाहरी तौर से इस्तेमाल करते हैं तो भी यह आपके लिए काफी फायदेमंद साबित होता है। पुराने समय में तो शाही स्त्रियां दूध से स्नान किया करती थीं।

  12. जमाना है स्मोकी आईज का, एक बार आजमा कर देखिये

    जमाना है स्मोकी आईज का, एक बार आजमा कर देखिये

    यह स्मोकी आईज मेकअप आपको एकदम स्टाइलिश दिवा का लुक देती है। इस मेकअप की सबसे बड़ी खासियत यह होती है कि यह इंडियन ड्रेसेज से लेकर वेस्टर्न सभी पर अच्छी लगती है।