1. ब्लैकहेड्स से छुटकारा पाने के कुछ घरेलू उपाय जानें

    ब्लैकहेड्स से छुटकारा पाने के कुछ घरेलू उपाय जानें

    महिलाएं कभी पार्लर में जाकर ब्लैकहेड्स निकलवाती हैं, तो कभी घर में ही खुद से स्क्रब कर ब्लैकहेड्स हटाती हैं। लेकिन क्या आप जानती हैं कि किचन में रखी चीजों से भी ब्लैकहेड्स हटाए जा सकते हैं।

  2. परफेक्ट मेकअप चाहती हैं तो चुनें सही फाउंडेशन

    परफेक्ट मेकअप चाहती हैं तो चुनें सही फाउंडेशन

    हल्का-फुल्का मेकअप करना आजकल सभी महिलाएं जानती हैं। लेकिन क्या हो अगर मेकअप की नींव ही गलत चुनी गई हो। जी हां, हम बात कर रहे हैं फाउंडेशन की।

  3. होंठो को कोमल और ''आकर्षक'' बनाने के असरदार नुस्खे

    होंठो को कोमल और ''आकर्षक'' बनाने के असरदार नुस्खे

    फटे और सूखे होंठों की समस्या बेहद ही दर्दनाक होती है। होंठों का फटना मानो लड़कियों की खूबसूरती पर दाग लगने जैसा है। फटे होंठ आपकी प्यारी मुस्कान पर ग्रहण लगाते हैं।

  4. चेहरे की रौनक निखारनी है तो जानें बेहतरीन उपाय

    चेहरे की रौनक निखारनी है तो जानें बेहतरीन उपाय

    गर्मियां आते ही त्वचा को तेज धूप, लू और सनबर्न से बचाने की कवायद शुरू हो जाती है। हर कोई अपने हिसाब से चेहरे को दमकाने की जुगत में लग जाता है। कुछ लोग पार्लर के चक्कर लगाते हैं, तो कुछ घरेलू नुस्ख़ों को आजमाते हैं।

  5. मुहांसे और रोमछिद्रों की समस्या से निजात पाने के उपाय

    मुहांसे और रोमछिद्रों की समस्या से निजात पाने के उपाय

    जो किशोरियां अगुंलियों से या प्लकर से मुहांसे से पस निकालती हैं, उन्हें ही अक्सर रोमछिद्र की शिकायत होती है। कभी−कभी तो मुहांसे दाग भी छोड़ देते हैं जो चेहरे पर भद्दे लगते हैं।

  6. चेहरे की झुर्रियां मिटाने का बेहद आसान तरीका जानिये

    चेहरे की झुर्रियां मिटाने का बेहद आसान तरीका जानिये

    फेस मास्क चेहरे की झुर्रियों को मिटाने का बिल्कुल सादा तरीका है। इसके लिए कई प्रकार के फेस मास्क प्रयोग में लाए जाते हैं। सामान्यतः प्रयोग होने वाले मास्क में मुलतानी मिट्टी का इस्तेमाल किया जाता है।

  7. पार्लर में पैसे खर्च क्यों करें जब घर में ही निखार सकते हैं त्वचा

    पार्लर में पैसे खर्च क्यों करें जब घर में ही निखार सकते हैं त्वचा

    इस बार मौसम विभाग का कहना है कि साल 2017 अब तक के सबसे गर्म सालों में से एक होगा। तो क्यूं ना अभी से ही अपनी त्वचा का ध्यान रखा जाएं। पार्लर में पैसे खर्च करने की बजाए क्यों ना आप सदाबहार घरेलू नुस्ख़ों को ट्राई करें।

  8. पाँवों को आराम देने और खूबसूरत बनाने के उपाय

    पाँवों को आराम देने और खूबसूरत बनाने के उपाय

    खूबसूरत मुलायम पैरों का सौंदर्य में उतना ही महत्व है जितना कि चेहरे का। चेहरे व शरीर के अन्य अंगों की तरह पैरों की भी देखभाल की जानी चाहिए। अपने दिनभर के रूटीन से थोड़ा सा समय निकाल कर पैरों की देखभाल में लगाएं और देखें कि आपके पैर कितनी जल्दी मुलायम और सुंदर बन जाते हैं।

  9. शाम का समय है तो गहरे रंग की लिपस्टिक ठीक रहेगी

    शाम का समय है तो गहरे रंग की लिपस्टिक ठीक रहेगी

    यदि शाम का समय है तो लिपस्टिक थोड़े गहरे रंग की लगा सकती हैं लेकिन ज्यादा गहरी नहीं। सर्दी के मौसम में सुबह से दोपहर तक सामान्य गहरी और शाम को अधिक गहरे रंग की लिपस्टिक लगाई जा सकती है।

  10. डार्क सर्कल्स हटाना चाहती हैं तो आजमाएँ यह नुस्खे

    डार्क सर्कल्स हटाना चाहती हैं तो आजमाएँ यह नुस्खे

    डार्क सर्कल्स से निजात पाने के लिए आपको महंगे−महंगे ब्यूटी प्रॉडक्ट खरीदने की आवश्यकता नहीं है। अगर आप चाहें तो घर पर भी बेहद आसानी से इन डार्क सर्कल्स से छुटकारा पा सकती हैं।

  11. बालों से जुड़ी समस्याओं से परेशान हैं? इन सुझावों पर गौर करें

    बालों से जुड़ी समस्याओं से परेशान हैं? इन सुझावों पर गौर करें

    रूसी होने का कारण सिर की त्वचा का शुष्क होना नहीं है बल्कि सिर की त्वचा पर एक पपड़ीदार परत का बनना है। रूसी मृत त्वचा के कण हैं इसलिए रूसीयुक्त केशों को मेडिकेटेड शैंपू से साफ करें।

  12. नाखूनों को मजबूत बनाता है ऑलिव ऑयल, आजमा कर देखें

    नाखूनों को मजबूत बनाता है ऑलिव ऑयल, आजमा कर देखें

    नाखूनों को ऑलिव ऑयल से भरे एक बाउल में डुबोकर रखें। दस मिनट बाद इसे निकालकर रुई के फाहे से पोंछ लें। कमजोर नाखूनों को मजबूत बनाने का यह सबसे आसान और प्रभावी तरीका है।