1. युवाओं के बीच महँगी घड़ियां बनीं स्टाइल स्टेटमेंट

    युवाओं के बीच महँगी घड़ियां बनीं स्टाइल स्टेटमेंट

    एक समय था जब कलाई पर घड़ी सिर्फ समय देखने के लिए बांधी जाती थी। लोग इसकी लुक और स्टाइल पर कम ध्यान देते थे मगर अब ऐसा नहीं हैं। घड़ी अब एक स्टाइल स्टेटमेंट भी हैं।

  2. उठो और तब तक मत रुको, जब तक लक्ष्य तक न पहुंच जाओ

    उठो और तब तक मत रुको, जब तक लक्ष्य तक न पहुंच जाओ

    गुरुदेव रवीन्द्रनाथ ठाकुर ने उनके बारे में कहा था- "यदि आप भारत को जानना चाहते हैं, तो विवेकानन्द को पढ़िये। उनमें आप सब कुछ सकारात्मक ही पाएंगे, नकारात्मक कुछ भी नहीं।"

  3. चाहते हैं बेहतर जीवनसाथी? ऐसे करें चुनाव

    चाहते हैं बेहतर जीवनसाथी? ऐसे करें चुनाव

    बहुत से कपल्स तो शादी के तुरंत बाद ही छोटी−छोटी बातों पर लड़ने लगते हैं। अगर आप भी अपने लिए एक परफेक्ट पार्टनर ढूंढ रही हैं तो कुछ बातों का रखें ध्यान−

  4. सकारात्मक रुख से जीवन की हर मुश्किल होती है आसान

    सकारात्मक रुख से जीवन की हर मुश्किल होती है आसान

    जब स्थितियां हमारे लिए अनुकूल होती हैं, तो मनुष्य बहुत खुश होता है। लेकिन जब जीवन में मुश्किलें आती हैं तो मनुष्य सकारात्मकता का दामन छोड़कर नकारात्मक विचारों को अपनाने लगता है।

  5. फैशन डिजाइनर बता रही हैं कौन सी टी-शर्ट है बेहतर

    फैशन डिजाइनर बता रही हैं कौन सी टी-शर्ट है बेहतर

    कॉलेज जाना हो या जांगिंग, या फिर ऑफिस, हर जगह उन्हें टी−शर्ट ही भाता है। लड़कों की इसी पंसद को देखते हुए ही बाजार में तरह−तरह की कलरफुल टी−शर्ट्स की बहार छा गई है।

  6. प्रदूषण को नहीं कर सकते अनदेखा, उठाने होंगे कदम

    प्रदूषण को नहीं कर सकते अनदेखा, उठाने होंगे कदम

    कहने को तो कई तरह की कोशिशें देश में प्रदूषण रोकने के नाम पर की जाती हैं, किंतु हम देख सकते हैं कि अभी तक कोई भी व्यवस्था कुछ खास कारगर नहीं हुई है। शायद इसीलिए एनजीटी दिल्ली और केंद्र सरकार पर भड़क गया है।

  7. ज्योति से ज्योति जलाते चलो प्रेम की गंगा बहाते चलो

    ज्योति से ज्योति जलाते चलो प्रेम की गंगा बहाते चलो

    त्योहार जीवन को प्रेम, बन्धुत्व और शुद्धता से जीने की सीख देता है। मन और चित को शांति प्रदान करता है और हमारे अन्दर की बुराइयों को अन्तर्मन से बाहर निकाल कर अच्छाइयों को ग्रहण करने की ताकत प्रदान करता है।

  8. समय का महत्व समझने वाला ही रहता है सफल

    समय का महत्व समझने वाला ही रहता है सफल

    कुछ लोग समय न होने का रोना रोते हैं लेकिन अगर आप समय को सही तरीके से मैनेज करने की कला सीख लें तो आपका काम भी हो जाएगा और आपके पास पर्याप्त समय भी होगा।

  9. जॉब इंटरव्यू के लिए जा रहे हैं? बचें यह गलतियां करने से...

    जॉब इंटरव्यू के लिए जा रहे हैं? बचें यह गलतियां करने से...

    साक्षात्कार के दौरान अक्सर लोग कुछ ऐसी गलतियां कर देते हैं, जिसके कारण हाथ आई हुई नौकरी को भी उन्हें गंवाना पड़ता है। आपको हार का मुंह न देखना पड़े, इसके लिए न करें ये गलतियां...।

  10. हीन भावना कैसी?  हिन्दी तो विश्व भाषा बन रही है

    हीन भावना कैसी? हिन्दी तो विश्व भाषा बन रही है

    अंग्रेजी बोलने वाला ज्यादा ज्ञानी और बुद्धिजीवी होता है यह धारणा हिन्दी भाषियों में हीन भावना ग्रसित करती है। हिन्दी भाषियों को इस हीन भावना से उबरना होगा क्योंकि मातृभाषा में ही मौलिक विचार आते हैं।

  11. स्पा मैनेजमेंट में भी हैं कॅरियर के खूब अवसर

    स्पा मैनेजमेंट में भी हैं कॅरियर के खूब अवसर

    अगर कुछ हटकर करना चाहते हैं और आपको लोगों से मिलना अच्छा लगता है। साथ ही आपमें लीडरशिप क्वालिटीज भी हैं तो आप बतौर स्पा मैनेजर बनकर अपना उज्जवल भविष्य देख सकते हैं।

  12. ग्राफिक डिजाइन के क्षेत्र में मौजूद हैं असीम संभावनाएँ

    ग्राफिक डिजाइन के क्षेत्र में मौजूद हैं असीम संभावनाएँ

    मीडिया व वेब के विस्तार को देखते हुए इस क्षेत्र में काम की कोई कमी नहीं है। एक अच्छा ग्राफिक डिजाइनर न सिर्फ देश में बल्कि विदेशों में भी अपने कॅरियर के नए आयाम खोज सकता है।

वीडियो