1. जानें जीएसटी की गणना का बेहद आसान तरीका

    जानें जीएसटी की गणना का बेहद आसान तरीका

    प्रभासाक्षी के लोकप्रिय कॉलम ''आर्थिक विशेषज्ञ की सलाह'' में इस सप्ताह जानें जीएसटी की गणना का तरीका, बैंक अकाउंट में क्वाटरली बैलेंस की गणना का फार्मूला और आयकर रिटर्न संबंधी पाठकों के प्रश्नों के उत्तर।

  2. जीएसटी अकेला टैक्स नहीं, कुछ और भी रहेंगे मैदान में

    जीएसटी अकेला टैक्स नहीं, कुछ और भी रहेंगे मैदान में

    प्रभासाक्षी के लोकप्रिय कॉलम आर्थिक विशेषज्ञ की सलाह में इस सप्ताह जानिये जीएसटी, मोबाइल वॉलेट, बैंक खाते, शेयर बाजार में ट्रेडिंग, म्युचूअल फंड, एफडी पर टीडीएस आदि से संबंधित पाठकों के प्रश्नों के उत्तर।

  3. नये आयकर फॉर्म अधिसूचित, कर्मचारी वर्ग के लिए ITR-1

    नये आयकर फॉर्म अधिसूचित, कर्मचारी वर्ग के लिए ITR-1

    प्रभासाक्षी के लोकप्रिय कॉलम आर्थिक विशेषज्ञ की सलाह में इस सप्ताह जानिये नये अधिसूचित आयकर फॉर्मों, होम लोन, मकान किराये की रसीद और जीएसटी संबंधी पाठकों के प्रश्नों के उत्तर।

  4. होम लोन EMI कम करने के लिए सरकार का बड़ा कदम

    होम लोन EMI कम करने के लिए सरकार का बड़ा कदम

    प्रभासाक्षी के लोकप्रिय कॉलम ''आर्थिक विशेषज्ञ की सलाह'' में इस सप्ताह जानिये सिबिल रिकॉर्ड, प्रधानमंत्री आवास योजना, मनी बैक पॉलिसी, थर्ड पार्टी बीमा और एजुकेशन लोन से संबंधित पाठकों के प्रश्नों के उत्तर।

  5. बिना आधार कार्ड के आयकर रिटर्न नहीं सबमिट कर पाएंगे

    बिना आधार कार्ड के आयकर रिटर्न नहीं सबमिट कर पाएंगे

    प्रभासाक्षी के लोकप्रिय कॉलम ''आर्थिक विशेषज्ञ की सलाह'' में इस सप्ताह जानिये बैंकों की ओर से बचत खातों में होने वाले ट्रांजेक्शन पर लगने वाले नये शुल्कों तथा आधार कार्ड से संबंधित पाठकों के प्रश्नों के उत्तर।

  6. PPF पर लोन मिलता है आसानी से, ब्याज दर भी कम

    PPF पर लोन मिलता है आसानी से, ब्याज दर भी कम

    प्रभासाक्षी के लोकप्रिय कॉलम ''आर्थिक विशेषज्ञ की सलाह'' में इस सप्ताह जानिये एसबीआई की फ्लैक्सी ईएमआई स्कीम, पीपीएफ अकाउंट पर लोन, ग्रेच्युटी की राशि संबंधी पाठकों के प्रश्नों के उत्तर।

  7. रिटर्न समय पर दाखिल नहीं किया तो पैनल्टी होगी दोगुनी

    रिटर्न समय पर दाखिल नहीं किया तो पैनल्टी होगी दोगुनी

    प्रभासाक्षी के लोकप्रिय कॉलम आर्थिक विशेषज्ञ की सलाह में इस सप्ताह पढ़ें पाठकों के आयकर, आयकर फॉर्मों, इंश्योरेंस प्रीमियम, कृषि आय, आयकर में छूट संबंधी आदि प्रश्नों के उत्तर।

  8. रिटर्न दाखिल करने के लिए उपलब्ध है आयकर विभाग का एप

    रिटर्न दाखिल करने के लिए उपलब्ध है आयकर विभाग का एप

    प्रभासाक्षी के लोकप्रिय कॉलम ''आर्थिक विशेषज्ञ की सलाह'' में इस सप्ताह जानिये पाठकों के पेंशन, आयकर, आयकर विभाग के मोबाइल एप, कर में और छूट कैसे हासिल करें आदि प्रश्नों के उत्तर।

  9. कर लाभ के लिए इसी वित्तीय वर्ष बीमा प्रीमियम चुकायें

    कर लाभ के लिए इसी वित्तीय वर्ष बीमा प्रीमियम चुकायें

    प्रभासाक्षी के लोकप्रिय कॉलम ''आर्थिक विशेषज्ञ की सलाह'' में इस सप्ताह जानिये पाठकों के बचत खाते, क्रेडिट कार्ड, बीमा पॉलिसियों के प्रीमियम भुगतान संबंधी प्रश्नों के उत्तर।

  10. मार्च से सभी बैंक नकद निकासी या लेनदेन पर शुल्क लगाएंगे

    मार्च से सभी बैंक नकद निकासी या लेनदेन पर शुल्क लगाएंगे

    प्रभासाक्षी के लोकप्रिय कॉलम ''आर्थिक विशेषज्ञ की सलाह'' में इस सप्ताह जानें आयकर संबंधी और बैंकों में नकद लेनदेन पर लगने वाले शुल्कों के बारे में पाठकों के पूछे गये प्रश्नों के उत्तर।

  11. ढाई लाख से ज्यादा जमा कराए हैं तो ऑनलाइन वेरिफाई करें

    ढाई लाख से ज्यादा जमा कराए हैं तो ऑनलाइन वेरिफाई करें

    प्रभासाक्षी के लोकप्रिय कॉलम ''आर्थिक विशेषज्ञ की सलाह'' में इस सप्ताह जानें भारत सरकार के आयकर विभाग की ओर से जारी कुछ नए निर्देशों से संबंधित पाठकों के प्रश्नों के उत्तर।

  12. बजट की यह कुछ बातें आपकी जानकारी के लिए जरूरी हैं

    बजट की यह कुछ बातें आपकी जानकारी के लिए जरूरी हैं

    प्रभासाक्षी के लोकप्रिय कॉलम ''आर्थिक विशेषज्ञ की सलाह'' में इस सप्ताह पढ़ें आम बजट 2017-18 में व्यक्तिगत आयकर से जुड़े बदलावों के बारे में पूछे गये पाठकों के प्रश्नों के उत्तर।

वीडियो