1. कर से बचने वालों पर निगरानी रखने आ रहा है GAAR

    कर से बचने वालों पर निगरानी रखने आ रहा है GAAR

    प्रभासाक्षी के लोकप्रिय कॉलम ''आर्थिक विशेषज्ञ की सलाह'' में इस सप्ताह दिये जा रहे हैं पेट्रोल पंपों पर कार्ड से भुगतान पर लगने वाले सरचार्ज, होम लोन के ब्याज में छूट और गार संबंधी पाठकों के प्रश्नों के उत्तर।

  2. संशोधित आईटीआर दाखिल करने की जरूरत नहीं है

    संशोधित आईटीआर दाखिल करने की जरूरत नहीं है

    प्रभासाक्षी के लोकप्रिय कॉलम आर्थिक विशेषज्ञ की सलाह में इस सप्ताह भी पाठकों के सर्वाधिक ऐसे प्रश्न मिले जोकि नोटबंदी के बाद उपजे हालात से जुड़े हैं। सामान्य प्रश्नों के उत्तर अगले अंकों में देने का प्रयास रहेगा।

  3. डिजिटल माध्यम से भुगतान के तहत यूँ पा सकते हैं ईनाम

    डिजिटल माध्यम से भुगतान के तहत यूँ पा सकते हैं ईनाम

    प्रभासाक्षी के लोकप्रिय कॉलम आर्थिक विशेषज्ञ की सलाह में इस सप्ताह भी नोटबंदी से उपजे हालात पर पाठकों के प्रश्नों के उत्तर दिये जा रहे हैं। सामान्य प्रश्नों के उत्तर अगले अंकों में देने का प्रयास रहेगा।

  4. जनधन खातों में अघोषित धन पर निगाह रखे है सरकार

    जनधन खातों में अघोषित धन पर निगाह रखे है सरकार

    प्रभासाक्षी के लोकप्रिय कॉलम आर्थिक विशेषज्ञ की सलाह में इस सप्ताह भी नोटबंदी से उपजे हालात पर पाठकों के प्रश्नों के उत्तर दिये जा रहे हैं। सामान्य प्रश्नों के उत्तर अगले अंकों में देने का प्रयास रहेगा।

  5. जल्द ही आधार कार्ड के जरिये भी कर सकेंगे भुगतान

    जल्द ही आधार कार्ड के जरिये भी कर सकेंगे भुगतान

    प्रभासाक्षी के लोकप्रिय कॉलम ''आर्थिक विशेषज्ञ की सलाह'' में इस सप्ताह भी नोटबंदी के बाद से उपजी परिस्थितियों संबंधी ही अनेक प्रश्न आये। उनमें से कुछ समान प्रश्नों का उत्तर यहाँ दिया जा रहा है।

  6. UPI ने बनाया मोबाइल से भुगतान करने को और आसान

    UPI ने बनाया मोबाइल से भुगतान करने को और आसान

    यूनिफाइड पेमेंट्स इंटरफेस, यह एक ऐसा ​एप्लिकेशन है, जिसके द्वारा ग्राहक आसानी से पैसों का लेन-देन कर सकते हैं। इसके तहत आप केवल स्मार्टफोन से एक क्लिक के जरिए भुगतान कर सकेंगे।

  7. ढाई लाख से ज्यादा जमा कराए? अब जवाब तैयार रखें

    ढाई लाख से ज्यादा जमा कराए? अब जवाब तैयार रखें

    प्रभासाक्षी के लोकप्रिय कॉलम ''आर्थिक विशेषज्ञ की सलाह'' में इस सप्ताह भी विमुद्रीकरण के बाद उपजे हालात संबंधी पाठकों के सामान्य प्रश्नों के उत्तर दिये जा रहे हैं। कर संबंधी प्रश्नों के उत्तर आगामी अंकों में दिये जाएंगे।

  8. बैंक एटीएम से महीने में पाँच निकासी की सीमा हटी

    बैंक एटीएम से महीने में पाँच निकासी की सीमा हटी

    प्रभासाक्षी के लोकप्रिय कॉलम ''आर्थिक विशेषज्ञ की सलाह'' में इस सप्ताह भी नोटबंदी से उपजे हालात के मद्देनजर पाठकों के संबंधित सवालों के उत्तरों को ही प्रमुखता दी गयी है। सामान्य प्रश्नों के उत्तर अगले अंकों में दिये जाएंगे।

  9. नोट बंद होने से परेशान न हों, यह बेहतरी के लिए है

    नोट बंद होने से परेशान न हों, यह बेहतरी के लिए है

    सरकार ने कालेधन के खिलाफ निर्णायक लड़ाई का ऐलान करते हुए 500 और 1000 रुपए के नोटों को अमान्य घोषित कर दिया है। अर्थव्यवस्था में नये नोटों को चलन में लाने के लिए सरकार ने हालाँकि पर्याप्त इंतजाम किये हैं लेकिन शुरुआती अफरातफरी का दौर जारी है। इस पूरे मामले में आम जनमानस के मन में कई सवाल भी कौंध रहे हैं जिनका जवाब दे रहे हैं आर्थिक विशेषज्ञ श्री बी.जे. माहेश्वरी।

  10. एक क्रेडिट कार्ड का बिल दूसरे से देना संभव नहीं

    एक क्रेडिट कार्ड का बिल दूसरे से देना संभव नहीं

    प्रभासाक्षी के लोकप्रिय कॉलम ''आर्थिक विशेषज्ञ की सलाह'' में इस सप्ताह जानिये उपभोक्ताओं को अकसर पेश आने वाली सामान्य समस्याओं से संबंधित प्रश्नों के उत्तर।

  11. कई राज्यों में है कारोबार? सभी में कराने होंगे GST रजिस्ट्रेशन

    कई राज्यों में है कारोबार? सभी में कराने होंगे GST रजिस्ट्रेशन

    प्रभासाक्षी के लोकप्रिय कॉलम ''आर्थिक विशेषज्ञ की सलाह'' में इस सप्ताह जानिये जीएसटी के लिए रजिस्ट्रेशन कराने, रिफंड पाने, कर भुगतान और कर की दरों से संबंधित पाठकों के प्रश्नों के उत्तर।

  12. कार्ड से खूब हो रही खरीददारी! आयकर विभाग की है नजर

    कार्ड से खूब हो रही खरीददारी! आयकर विभाग की है नजर

    प्रभासाक्षी के लोकप्रिय कॉलम ''आर्थिक विशेषज्ञ की सलाह'' में इस सप्ताह जानिये ''ऑनलाइन खरीदारी'' से जुड़े पाठकों के प्रश्नों के उत्तर। साथ ही जानें कैश बैक और जीरो पर्सेंट ब्याज दर क्या होती है।