मुख्यमंत्री पर बरसे धरमलाल कौशिक, बोले- बस्तर में कागजों पर चल रहा है डीएमएफ

By प्रेस विज्ञप्ति | May 19, 2022

नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि बस्तर में डीएमएफ को लेकर जो बंदरबांट हो रही है वह किसी से छिपा नहीं है। जिस तरह से अब मृतकों को सरकारी योजना का लाभ मिल रहा है।इससे स्पष्ट होता है कि इस तरह की भ्रष्टाचार लगातार बस्तर के सभी जिलों में हो रहे हैं और केवल मात्र मुख्यमंत्री दिखावे के नाम पर ही बस्तर के दौरे पर निकले है लेकिन जमीनी हालत कुछ और ही है। उन्होंने कहा कि बस्तर संभाग के सभी जिला प्रशासन कार्यालय एक तरह से कांग्रेस का क्षेत्रीय कार्यालय हो गया है और कांग्रेसियों के भ्रष्टाचार का बड़ा केन्द्र बनता जा रहा है। 

इसे भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में भाजपा का जेल भरो आंदोलन, पूर्व मंत्री बृजमोहन समेत कई नेता हुए गिरफ्तार 

उन्होंने कहा कि जिस तरह से सुकमा जिले में मृतकों को ही सरकारी योजना का लाभ पहुंचाने का मामला सामने आया है। ऐसे जिन लोगों को योजना का लाभ मिला था उनकी मृत्यु चार साल पहले ही हो चुकी है। पूरे इलाके में बीज विकास निगम व उद्यान विभाग मिलकर भारी भ्रष्टाचार करने में जुटा है जिन्हें जिला प्रशासन सहित कांग्रेस के आला नेताओं को संरक्षण प्राप्त है। 

इसे भी पढ़ें: भूपेश बघेल ने किया श्री राम का गुणगान, रमन सिंह बोले- सबूत मांगने वाले आज राम भक्त होने का नाटक कर रहे 

नेता प्रतिपक्ष कौशिक ने कहा कि पूरे संभाग में डीएमएफ के नाम पर कांग्रेस के नेताओं को योजनाओं की लाभ पहुंचाई जा रही है और आम हितग्राही इनसे दूर है। जब अब मुख्यमंत्री बस्तर संभाग के प्रवास पर है तो भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ कुछ कार्यवाही करेंगे या केवल मात्र दिखावे के लिए छोटे कर्मचारियों पर कार्यवाही कर मामले की इतिश्री कर देंगे। इस तरह से जब तक भ्रष्ट बड़े अधिकारियों पर कार्यवाही नहीं होगी तब तक भ्रष्टचार पर अंकुश नहीं लगाया जा सकता है। नेता प्रतिपक्ष कौशिक ने पूरे मामले में दोषियों पर कार्यवाही करते हुए उच्चस्तरीय जांच की मांग की है।

प्रमुख खबरें

iPhone 15 Pro Max से लेकर Edge 50 Ultra तक खरीद सकते हैं आप, ये हैं टॉप 5 प्रीमियम Smartphone

Health Tips: खाने में सोडियम-पोटेशियम की ज्यादा मात्रा बिगाड़ सकती है आपकी सेहत, जानिए एक्सपर्ट्स की राय

Bihar: मोदी की रैली से क्यों गायब रहे नीतीश कुमार, चर्चाओं का दौर, तेजस्वी ने पूछ लिया सवाल

युद्ध ग्रस्‍त ईरान में फंसी कैडेट लौटी भारत, जयशंकर बोले- मोदी की गारंटी