श्रीसंत भाजपा में शामिल, केरल विधानसभा चुनाव लड़ेंगे

भारतीय जनता पार्टी ने भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज एस. श्रीसंत को तिरुवनंतपुरम सीट से चुनाव मैदान में उतारने की घोषणा की।

भाजपा ने भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज एस. श्रीसंत को तिरुवनंतपुरम सीट से चुनाव मैदान में उतारने की घोषणा की। इस बीच पार्टी ने आगामी केरल विधानसभा चुनाव के लिए 50 अन्य उम्मीदवारों की घोषणा की। शुक्रवार को तकरीबन चार घंटे की बैठक के बाद भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) ने इस बात की घोषणा की कि श्रीसंत औपचारिक तौर पर पार्टी में शामिल हो गए हैं और तिरुवनंतपुरम सीट से चुनाव लड़ेंगे।

श्रीसंत ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि मैच फिक्सिंग मामले में अदालत ने उन्हें आरोप मुक्त कर दिया है और इसलिए विवाद के संबंध में अपने ऊपर होने वाले विपक्ष के किसी भी हमले को लेकर वह चिंतित नहीं हैं। यद्यपि दिल्ली की एक अदालत ने पिछले साल उनके खिलाफ लगाए गए आरोप हटा लिए थे लेकिन बीसीसीआई की ओर से किसी भी क्रिकेट खेलने पर उन पर पाबंदी लगी हुई है। भाजपा केरल में अपने 22 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची की पहले ही घोषणा कर चुकी है।

इसी बीच भाजपा ने तमिलनाडु विधानसभा चुनाव के लिए 54 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची की घोषणा कर दी है और दूसरी सूची की घोषणा आने वाले दिनों में आईजेके और एनजेपी से बातचीत के फलीभूत होने के बाद की जाएगी। यह पूछे जाने पर कि क्या भाजपा को अब भी अन्नाद्रमुक के साथ गठबंधन की उम्मीद है तो भाजपा सीईसी के सचिव जेपी नड्डा ने कहा कि सिर्फ उपरोक्त पार्टियों के साथ ही चर्चा चल रही है। उन्होंने कहा कि पुडुचेरी के लिए उम्मीदवारों पर चर्चा हुई लेकिन कोई फैसला नहीं किया गया। सीईसी के अध्यक्ष पार्टी अध्यक्ष अमित शाह हैं और इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कई अन्य नेताओं ने हिस्सा लिया। भाजपा ने केरल और तमिलनाडु में कई वकीलों, एक फिल्मकार, इंजीनियरों और ट्रेड यूनियन कार्यकर्ताओं को मैदान में उतारा है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़