केंद्रीय बजट में दिल्ली पुलिस को 8,619 करोड़ रुपये आवंटित किए गए

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  फरवरी 2, 2020   10:31
  • Like
केंद्रीय बजट में दिल्ली पुलिस को 8,619 करोड़ रुपये आवंटित किए गए
Image Source: Google

केंद्रीय बजट इस साल दिल्ली पुलिस के लिए भी बेहद खास रहा। दिल्ली पुलिस को 8,619 करोड़ रुपये का बजट मिला है जो पिछले बजट की तुलना में 727 करोड़ अधिक है।

नयी दिल्ली। केंद्रीय बजट में दिल्ली पुलिस को 8,619 करोड़ रुपये आवंटित किए गए हैं जो पिछले साल से 726.45 करोड़ रुपये अधिक है।वित्त वर्ष 2019-20 के लिए उसे 7892.55 करोड़ रूपये मिले थे। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा शनिवार को संसद में पेश किए गए बजट 2020-21 में आवंटित कुल राशि में 8019.83 रुपये राजस्व श्रेणी के लिए आवंटित किए, जिनमें प्रशासनिक श्रेणी, सड़क सुरक्षा प्रकोष्ठ और पुनर्विकास एवं संचार नेटवर्क शामिल हैं।

इसे भी पढ़ें: बेरोजगारों जरा सुन लो ! 2.6 लाख से अधिक रोजगार सृजित होने का अनुमान

पुलिस बुनियादी ढांचे के लिए 365.62 करोड़ रुपये आवंटित किए गए हैं। इसमें कार्यालय एवं आवासीय भवन परियोजनाएं शामिल हैं। निर्भया कोष के लिए 11.23 करोड़ रुपये आवंटित किए गए। 





Related Topics
Delhi Police Budget 2020  


होंडा मोटर ने पेश की बीएस-6 मानक वाली मोटरसाइकिल, कीमत 72,900 रुपये

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 14, 2019   15:41
  • Like
होंडा मोटर ने पेश की बीएस-6 मानक वाली मोटरसाइकिल, कीमत 72,900 रुपये
Image Source: Google

नई मोटरसाइकिल कंपनी की 125 सीसी मॉडल सीबी शाइन एसपी का स्थान लेगी। हालांकि दो पहिया वाहन बनाने वाली जापान की कंपनी बीएस चार मानकों वाली सीबी शाइन को बेचना जारी रखेगी।

नयी दिल्ली। होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (एचएमएसआई) ने भारत चरण (छह) मानकों वाली मोटरसाइकिल एसपी 125 पेश की है। दिल्ली में इसकी कीमत 72,900 रुपये (एक्स-शोरूम) है। नई मोटरसाइकिल कंपनी की 125 सीसी मॉडल सीबी शाइन एसपी का स्थान लेगी। हालांकि दो पहिया वाहन बनाने वाली जापान की कंपनी बीएस चार मानकों वाली सीबी शाइन को बेचना जारी रखेगी।

एचएमएसआई के अध्यक्ष, मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) और प्रबंध निदेशक मिनोरू कातो ने कहा कि नया मॉडल 125 सीसी मोटरसाइकिल खंड में प्रौद्योगिकी, स्टाइल और प्रदर्शन के मामले में आगे है। नया मॉडल निवर्तमान मॉडल के मुकाबले करीब 11 प्रतिशत महंगा है। लेकिन ईंधन दक्षता के मामले में 16 प्रतिशत बेहतर है।

इसे भी पढ़ें: हीरो मोटोकॉर्प को पछाड़ तीसरी बड़ी स्कूटर कंपनी बनी सुजुकी मोटरसाइकिल

एचएमएसआई के वरिष्ठ उपाध्यक्ष (बिक्री और विपणन) यदविन्दर सिंह गुलेरिया ने कहा कि कंपनी की 12सीसी की बाइक की श्रेणी में बाजार हिस्सेदारी 39 प्रतिशत है। उन्होंने कहा कि कंपनी 125 सीसी की 80 लाख मोटरसाइकिल बेच चुकी है। गुलेरिया ने कहा, ‘‘एसपी 125 का उत्पादन शुरू हो गया है और मॉडल इस महीने के अंत तक डीलरों के पास पहुंचने लगेगा।’’







ब्लूम होटल ग्रुप की गुजरात में 10 नये होटल शुरू करने की योजना

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 12, 2019   16:32
  • Like
ब्लूम होटल ग्रुप की गुजरात में 10 नये होटल शुरू करने की योजना
Image Source: Google

कंपनी ने दो-तीन साल में 100 करोड़ रुपये का वित्तीय लक्ष्य और एक हजार कमरों की सुविधाएं खड़ी करने का लक्ष्य रखा है। कंपनी ने हाल ही में प्रदेश में 68 कमरों का अपना पहला होटल शुरू किया। कंपनी का लक्ष्य दो साल में करीब एक हजार कमरे का है।

नयी दिल्ली। ब्लूम होटल ग्रुप की योजना गुजरात में 10 नये होटल शुरू करने की है। कंपनी ने दो-तीन साल में 100 करोड़ रुपये का वित्तीय लक्ष्य और एक हजार कमरों की सुविधाएं खड़ी करने का लक्ष्य रखा है। कंपनी ने हाल ही में प्रदेश में 68 कमरों का अपना पहला होटल शुरू किया। कंपनी का लक्ष्य दो साल में करीब एक हजार कमरे का है।

इसे भी पढ़ें: आर्थिक सुस्ती के बीच इस साल आएगी मोबाइल फोन की बिक्री में गिरावट

कंपनी के मुख्य परिचालन अधिकारी संजीव सेठी ने कहा, ‘‘हमें राज्य में उत्साहवर्धक संभावनाएं दिख रही हैं और पहले ही कई अन्य होटल के लिये करार हो चुके हैं।’’ कंपनी ने कहा कि उसकी योजना सूरत, बड़ौदा और गिफ्ट सिटी समेत राज्य के अन्य शहरों में अगले दो साल में 10 नये होटल शुरू करने की है।

इसे भी पढ़ें: जेम सिलेक्शन लेकर आया है चांदी के आभूषणों का कलेक्शन, जानें कीमत







एयर इंडिया ने ट्रेड यनियनों के प्रतिनिधियों की बुलाई बैठक, निजीकरण होगा मुद्दा

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अक्टूबर 12, 2019   11:46
  • Like
एयर इंडिया ने ट्रेड यनियनों के प्रतिनिधियों की बुलाई बैठक, निजीकरण होगा मुद्दा
Image Source: Google

एयर इंडिया के चेयरमैन अश्विनी लोहानी ने यूनियनों की सोमवार को दिल्ली में बैठक बुलाई गयी है। इसमें निजीकरण के मुद्दे पर चर्चा की जाएगी। इसके लिए पायलटों, इंजीनियरों और अधिकारियों सहित सभी श्रेणी के कर्मियों की यूनियनों को आमंत्रित किया गया है।’

मुंबई। सार्वजनिक क्षेत्र की विमानन कंपनी एयर इंडिया ने अपने यहां की ट्रेड यनियनों के प्रतिनिधियों की सोमवार को बैठक बुलाई है। इसमें कंपनी के प्रस्तावित निजीकरण पर विचार किया जाएगा।निजीकरण के प्रयासों का विरोध कर रही यूनियनों का कहना है कि इसके परिणाम ‘बर्बादी भरे’ हो सकते हैं। यह घटनाक्रम ऐसे समय होने जा रहा है जबकि सरकार विमानन सेवा के इस उपक्रम से बाहर निकलने के लिए अगले महीने के शुरू में एक प्रारंभिक सूचना ज्ञापन (पीआईएम) जारी करने वाली है। यह बैठक दिल्ली में इस एयरलाइन के मुख्यालय पर होगी।

इसे भी पढ़ें: PM मोदी के नए विमान को उड़ाएंगे वायुसेना के पायलट, एयर इंडिया के पास होगा रखरखाव का जिम्मा

जानकारी सूत्रों ने कहा, ‘एयर इंडिया के चेयरमैन अश्विनी लोहानी ने यूनियनों की सोमवार को दिल्ली में बैठक बुलाई गयी है। इसमें निजीकरण के मुद्दे पर चर्चा की जाएगी। इसके लिए पायलटों, इंजीनियरों और अधिकारियों सहित सभी श्रेणी के कर्मियों की यूनियनों को आमंत्रित किया गया है।’