तारे ज़मीन के बाल कलाकार दर्शील सफारी के मार्गदर्शक है आमिर खान

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Mar 17 2019 4:58PM
तारे ज़मीन के बाल कलाकार दर्शील सफारी के मार्गदर्शक है आमिर खान
Image Source: Google

फिलहाल दर्शील दो भाइयों की कहानी पर आधारित ‘‘कैसे करेंगे ?’’ नाटक की तैयारी कर रहे हैं जिसका प्रीमियर शनिवार को हुआ है। 19 साल की उम्र से रंगमंच पर सक्रिय दर्शील के खाते में ‘‘कैन आई हेल्प यू’’ तथा ‘‘टू एडोरेबल लूजर्स’’ जैसे नाटक हैं।

मुंबई। तारे जमीं पर फिल्म में अपनी अदाकारी से दर्शकों के चहेते बने बाल कलाकार दर्शील सफारी अब 22 साल के हो चुके हैं और उनका कहना है कि इस फिल्म के निर्देशक और सुपर स्टार आमिर खान उनके मार्गदर्शक हैं। फिल्म में दर्शील ने डिस्लेक्सिया से प्रभावित बच्चे ईशान अवस्थी की भूमिका निभाई जिसे दर्शकों के साथ साथ आलोचकों की भी सराहना मिली। दर्शील ने कहा ‘‘वह मेरे मार्गदर्शक रहे हैं। मेरे पिता अक्सर उनसे बात करते हैं। लंबे समय से मेरी उनसे बात नहीं हुई है। लेकिन क्या हो रहा है, आगे क्या करना है... ये सवाल मैं उनसे पूछता रहता हूं और वह मुझे जवाब भी देते हैं।’’

भाजपा को जिताए

इसे भी पढ़ें: आमिर खान ने दिया हिंट, बेटा जल्द कर सकता है बॉलीवुड में डेब्यू

उन्होंने कहा ‘‘मैं उनसे सिनेमा, फिल्म उद्योग आदि के बारे में बात करना चाहूंगा। जब उन्होंने आखिरी बार मुझे देखा था तब मैं दस साल का शरारती बच्चा था। अब वह मुझे देख कर चौंक जाएंगे क्योंकि मैं बड़ा हो गया हूं। फिल्में मुझे पसंद हैं। मैं जल्द ही उनसे बात करूंगा।’’ ‘‘तारे जमीं पर’’ के बाद दर्शील ने प्रियदर्शन की ‘‘बम बम बोले’’, डिज्नी की ‘‘जोक्कोमोन’’ और दीपा मेहता की ‘‘मिडनाइट्स चिल्ड्रन’’ में काम किया। 22 वर्षीय दर्शील अब डिजिटल प्लेटफार्म, विज्ञापन फिल्मों और फीचर के लिए ऑडिशन दे रहे हैं। उन्होंने कहा ‘‘लोग ‘तारे’ की वजह से मुझसे बात करते हैं। वे मुझसे पूछते हैं कि मेरी योजना क्या है। मैं ऑडिशन के लिए जाता हूं। मैं वही प्रोजेक्ट लेना चाहूंगा जो मेरे लिए असरदार हों।’’ फिलहाल दर्शील दो भाइयों की कहानी पर आधारित ‘‘कैसे करेंगे ?’’ नाटक की तैयारी कर रहे हैं जिसका प्रीमियर शनिवार को हुआ है। 19 साल की उम्र से रंगमंच पर सक्रिय दर्शील के खाते में ‘‘कैन आई हेल्प यू’’ तथा ‘‘टू एडोरेबल लूजर्स’’ जैसे नाटक हैं।



रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video