अंधधुन और बदलापुर के लिए मशहूर एक्शन डायरेक्टर परवेज खान का निधन, दिल का दौरा पड़ने से हुई मौत

अंधधुन और बदलापुर के लिए मशहूर एक्शन डायरेक्टर परवेज खान का निधन, दिल का दौरा पड़ने से हुई मौत

श्रीराम राघवन की अंधधुन और बदलापुर जैसी फिल्मों में अपने काम के लिए जाने जाने वाले एक्शन डायरेक्टर परवेज खान का सोमवार को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। वह 55 वर्ष के थे।परवेज ने 1986 में फिल्म उद्योग में काम करना शुरू किया था।

श्रीराम राघवन की अंधधुन और बदलापुर जैसी फिल्मों में अपने काम के लिए जाने जाने वाले एक्शन डायरेक्टर परवेज खान का सोमवार को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। वह 55 वर्ष के थे।परवेज ने 1986 में फिल्म उद्योग में काम करना शुरू किया था। डायरेक्टर परवेज खान के लंबे समय के सहयोगी निशांत खान ने बताया की उन्हें सीने में दर्द की शिकायत के बाद रूबी अस्पताल ले जाया गया था। निशांत ने कहा, "उन्हें सुबह दिल का दौरा पड़ा। उन्हें अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। उनके पास कोई स्वास्थ्य समस्या नहीं थी, लेकिन कल रात सीने में दर्द महसूस हुआ था।"

इसे भी पढ़ें: सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले में महेश भट्ट से हुई पूछताछ, दो घंटे बाद सांताक्रूज थाने से निकले

2013 के नाटक शाहिद में परवेज के साथ काम करने वाले फिल्मकार हंसल मेहता ने परेवेज खान के निधन पर एक ट्वीट किया और अपने दर्द को बयां किया। उन्होंने कहा कि "सुना कि एक्शन डायरेक्टर परवेज खान नहीं हैं।  एक्शन निर्देशक बेहद कुशल थे। हमने शाहिद के साथ मिलकर काम किया था जहाँ उन्होंने एक ही टेक में दंगल के सीक्वेंस को अंजाम दिया। बहुत ही कंजूस, ऊर्जावान और एक अच्छा इंसान। RIP परवेज। आपका गाना अभी भी मेरे कानों में बजता है।

परवेज ने अपने करियर की शुरुआत अक्षय कुमार की खिलाड़ी (1992), शाहरुख खान की बाजीगर (1993) और बॉबी देओल-स्टारर सोल्जर जैसी फिल्मों में 1998 में एक्शन डायरेक्टर अकबर बख्शी की मदद से की थी। 2004 में राम गोपाल वर्मा की फिल्म अब तक छप्पन में उनके साथ थे। स्वतंत्र रूप से काम करना और 2012 में जॉनी गद्दार (2007), सैफ अली खान-अभिनीत एजेंट विनोद और बदलापुर जैसी फिल्मों में फिल्मकार श्रीराम राघवन के साथ लंबे समय काम किया था।