एक्ट्रेस आथिया शेट्टी ने कहा- आने वाले समय में कोरोना वायरस के कारण दुनिया बदल जाएगी

एक्ट्रेस आथिया शेट्टी ने कहा- आने वाले समय में कोरोना वायरस के कारण दुनिया बदल जाएगी

आथिया शेट्टी ने हाल ही में दिए बयान मे कहा है कि कोरोना वायरस की महामारी जल्द समाप्त नहीं होने वाली हैं। हम और आप में से कोई भी ऐसा महसूस नहीं कर रहा हैं कि ये बीमारी जल्द हमारा पीछा छोड़ेगी। हालात दिम पर दिन खराब हो रहे हैं। संक्रमण फैलता ही जा रहा हैं।

कोरोना वायरस का कहर इस समय पूरी दुनिया में हैं। कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए सरकार ने लॉकडाउन कर रखा हैं। इस समय कई देश है जहां पूरी तरह से लॉकडाउन हैं। भारत में भी कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही हैं। दिल्ली, मुंबई, उत्तर प्रदेश, तमिलनाडु जैसे प्रदेशों में स्थिति काफी खराब हैं। हालात खराब होने के बावजूद अब लॉकडाउन में काफी हद तक ढील दी जा चुकी हैं। सरकार का कहना है हम सबको कोरोना के साथ  के साथ रहने की आदत डालनी होगी। सरकार की इस बात से सुर मिलाया है एक्टर सुनील शेट्टी के बेटी आथिया शेट्टी ने। 

जल्द समान्य नहीं होंगे हालात 

आथिया शेट्टी ने हाल ही में दिए बयान मे कहा है कि कोरोना वायरस की महामारी जल्द समाप्त नहीं होने वाली हैं। हम और आप में से कोई भी ऐसा महसूस नहीं कर रहा हैं कि ये बीमारी जल्द हमारा पीछा छोड़ेगी। हालात दिम पर दिन खराब हो रहे हैं। संक्रमण फैलता ही जा रहा हैं। हर कोई उम्मीद कर रहा है कि यह महामारी जल्द ही खत्म हो जाएगी और चीजें सामान्य स्थिति में आ जाएंगी, अथिया शेट्टी बताती हैं कि हम में से किसी ने भी अभी तक यह महसूस नहीं किया है कि चीजें जल्द ही सामान्य हो जाएंगी। वास्तव में, एक्ट्रेस को लगता है कि यह बीमारी सामाजिक गड़बड़ी के कारण फैली है। जिस तरह से हम इस समय मास्क, सेनेटाइजर और सामाजिक दूरी के साथ रह रहे हैं ये अभी हमें अजीब लग रहा है लेकिन आने वाले समय में ये सामान्य लगने लगेगा। कोरोना के बाद भी हमें अपनी आदतो को बदलना होगा और जिस तरह अभी जी रहे हैं इसे आगे भी फॉलो करना होगा।

दुनिया को बदलने की जरूरत है 

आथिया का मानना है कि आने वाले समय में दुनिया में काफी बदलाव होगा। दुनिया को बदलने की जरूरत है, लोगों को आत्मनिरीक्षण करने की जरूरत है और उनके पास जो कुछ भी है उसके लिए आभारी होना चाहिए। मुझे यह भी लगता है कि हमें बेहतर इंसान बनने की जरूरत है। हमें और अधिक विचारशील बनना होगी। हमें एक दूसरे का सम्मान करना चाहिए चाहे वे कोई भी हों, जहां से वे आते हैं।"

लॉकडाउन ने पर्यावरण को रिबूट किया है

आथिया शेट्टी ने आगे कहा की सामाजिक गड़बड़ी के कारण हमें काफी कुछ झेलना पड़ा है हमे अपने अंदर अब बदलाव लाने की काफी ज्यादा जरूरत हैं। इस समय हम जैसे रह रहे हैं, हमें इसे हमेशा के लिए अपने जीवन का हिस्सा बनाना होगा, भले ही यह महामारी समाप्त हो जाए"। आथिया स्वीकार करते हुए कहती है कि सामान्य जीवन की इस धीमी गति ने पर्यावरण को रिबूट मोड में लाने में योगदान दिया है।






Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

मनोरंजन जगत

झरोखे से...