अमेरिकी थिंक टैंक ने अनुपम खेर को दिया ‘ विशिष्ट फेलो’ पुरस्कार

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Nov 6 2018 2:41PM
अमेरिकी थिंक टैंक ने अनुपम खेर को दिया ‘ विशिष्ट फेलो’ पुरस्कार
Image Source: Google

प्रवासी भारतीयों के मुद्दों पर काम करने वाले एक प्रमुख थिंक टैंक ‘इंडिया ग्लोबल’ ने दिग्गज अभिनेता अनुपम खेर को ‘विशिष्ट फेलो’ पुरस्कार से सम्मानित किया है।

ह्यूस्टन। प्रवासी भारतीयों के मुद्दों पर काम करने वाले एक प्रमुख थिंक टैंक ‘इंडिया ग्लोबल’ ने दिग्गज अभिनेता अनुपम खेर को ‘विशिष्ट फेलो’ पुरस्कार से सम्मानित किया है। अनुपम खेर को यह पुरस्कार तीन नवंबर 2018 को तीसरे ‘इंडिया ग्लोबल समिट’ में प्रदान किया गया। यह कार्यक्रम बोस्टन में प्रतिष्ठित एमआईटी स्लोन स्कूल ऑफ मैनेजमेंट में आयोजित किया गया था।

पुरस्कार ग्रहण करते हुये खेर ने कहा, ‘‘यह सम्मान मुझे मेरे देश के प्रति जिम्मेदारी का और अधिक भाव देता है। शिमला के एक निम्न मध्यम वर्गीय कश्मीरी लड़के ने एक लंबा सफर तय किया है। जय हो।’’खेर छह दिन तक भारत में थे जहां उन्होंने अपनी आने वाली फिल्म ‘एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ की शूटिंग की। इस फिल्म में वह पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का किरदार निभा रहे हैं।

उन्होंने अपने अंतरराष्ट्रीय कामकाज का हवाला देते हुये हाल ही में भारतीय फिल्म और टेलिविज़न संस्थान (एफटीआईआई) से इस्तीफा दे दिया है।  खेर अमेरिकी टीवी कार्यक्रम ‘न्यू एम्स्टर्डम’ में एक डॉक्टर की भूमिका निभा रहे हैं।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप