26/11 पर आतंकियों को अमिताभ बच्चन ने दिया मुहतोड़ जवाब

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 27, 2018   12:58
26/11 पर आतंकियों को अमिताभ बच्चन ने दिया मुहतोड़ जवाब

बॉलीवुड मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने सोमवार को एकजुटता की ताकत पर जोर दिया और कहा कि जब तक लोग एकजुट रहेंगे “कायर और परजीवी” उन्हें तोड़ नहीं सकते। बच्चन 26/11 आतंकवादी हमलों की 10वीं बरसी के मौके पर यहां गेटवे ऑफ इंडिया पर बोल रहे थे।

मुंबई। बॉलीवुड मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने सोमवार को एकजुटता की ताकत पर जोर दिया और कहा कि जब तक लोग एकजुट रहेंगे “कायर और परजीवी” उन्हें तोड़ नहीं सकते। बच्चन 26/11 आतंकवादी हमलों की 10वीं बरसी के मौके पर यहां गेटवे ऑफ इंडिया पर बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि जब तक लोग बंटे हुए रहेंगे आतंकवादी “हमें बांटने के अपने संकल्प को मजबूत करते रहेंगे। “हमने इस ग्रह पर सीमाएं, महाद्वीप और राष्ट्र बना लिए हैं लेकिन हमारा ग्रह एक है। हमने कई धर्म और आस्थाएं बना ली हैं लेकिन मानवजाति एक है, मानवता एक है। हमारी एकता, एकजुटता आतंकवाद और असामाजिक विचारधाराओं से लड़ने तक सीमित नहीं है।”

यह भी पढ़े- प्रियंका और निक की शादी होगी बेहद खास, क्योंकि आने वाले है प्रधानमंत्री मोदी

बिग बी ने कहा, "हमें भीड़ नहीं, समूह बनना है। एक ऐसा जत्था, जिसके चारों तरफ़ ‘एकता’ की चारदीवारी हो। हमें अपनी भावी पीढ़ी के लिए, एकता के उसी मज़बूत किले का निर्माण करना है, जहां, विनाश और नफ़रत के विष बाण पहुँच न सकें। हमारे बीच का यही अविश्वास, विनाशकारी शक्तियों का संबल है। आज यदि हम दूसरे की चीख़ को इसलिए अनसुना कर देते हैं, कि वो हमारे अपनों की चीख़ नहीं है, तो वो दिन दूर नहीं, कि किसी दिन कोई चीख़ हमारे अपनों की भी हो।"

यह भी पढ़े- सबके सामने रणवीर ने कहा कुछ ऐसा की शरमा गई दीपिका- देखें Video

उन्होंने कहा, "अपनों की ‘चीख’ से बचना है, तो ‘सीख’ लेनी होगी, Penguins से.. फूस के तिनकों से.. या फिर साहिर के गीतों से. हमारी एकता ही उनका डर है। देवियों और सज्जनों. आतंकवाद का मतलब हमें मारने वाली शक्ति से नहीं है। इसे हमारे भीतर की एकता और अखंडता को तोड़ने के लिए डिजाइन किया गया है।" अमिताभ ने लिखा कि इसका निर्माण किया गया है ताकि हमारे बच्चों को गुलाम बनाने के लिए।

यहां देखें अमिताभ बच्चन की सोशल मीडिया की लेटेस्ट अपडेट-





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

मनोरंजन जगत

झरोखे से...