भाजपा सांसद ने अमित शाह से की सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले में SIT गठित करने की मांग की

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जून 30, 2020   22:57
भाजपा सांसद ने अमित शाह से की सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले में SIT गठित करने की मांग की

भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने शनिवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को पत्र लिख कर अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत की जांच सीबीआई, एनआईए, ईडी और आयकर विभाग के अधिकारियों के विशेष जांच दल (एसआईटी) से कराये जाने की मांग की।

नयी दिल्ली।भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने शनिवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को पत्र लिख कर अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत की जांच सीबीआई, एनआईए, ईडी और आयकर विभाग के अधिकारियों के विशेष जांच दल (एसआईटी) से कराये जाने की मांग की। दुबे ने कहा कि फिल्मोद्योग के ‘रोजमर्रा के कामकाज का नियमन करने’ के लिए और किसी न किसी रूप में चल रही ‘अवैध गतविधियों’ को नियंत्रित करने के लिए एक कानूनी ढांचे की तत्काल जरूरत है। उन्होंने आरोप लगाया कि फिल्मोद्योग पर ‘माफिया से संबंध रखने’ वाले लोगों का नियंत्रण है और वे छोटे शहरों के प्रतिभाशाली अभिनेताओं को आगे नहीं बढ़ने देते हैं।

इसे भी पढ़ें: सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले में पुलिस ने 7 घंटे तक 'दिल बेचारा' की एक्ट्रेस संजना सांघी से की पूछताछ

भाजपा सांसद ने कहा,‘‘ छोटे से शहरों के होनहार या नये अभिनेताफिल्म उद्योग में अपनी जगह नहीं बना पाते हैं और यदि किसी छोटे शहर का सुशांत सिंह राजपूत जैसे कोई व्यक्ति ऐसी कोशिश करता है तो वे (माफिया से संबंध रखने वाले लोग) उसे इस कदर परेशान करते हैं कि जिसका परिणाम उसकी मौत के रूप में देखने को मिलता है।’’ दुबे ने कहा कि फिल्म जगत और उसके अभिनेता/किरदार लगभग सभी के जीवन पर बड़ा असर डालते हैं , इसलिए यह बहुत जरूरी है कि वह (फिल्म उद्योग) लोगों के लिए नकारात्मक असर नहीं छोड़े , अन्यथा समाज के लिए उसका कोई मोल नहीं रह जाएगा। भाजपा सांसद ने कहा,‘‘ इस उद्योग के ‘रोजमर्रा के कामकाज का नियमन करने’ के लिए और किसी न किसी रूप में चल रही ‘अवैध गतविधियों’ को नियंत्रित करने के के लिए एक कानूनी ढांचे की तत्काल जरूरत है।

 

इसे भी पढ़ें: सुशांत सिंह मौत मामले में YRF की कास्टिंग डायरेक्टर शानू शर्मा से हुई पूछताछ, क्या दोनों के बीच हुआ था कोई विवाद

 

वर्तमान स्थिति का संज्ञान लेने और कानूनी ढांचे के साथ उसमें सुधार के लिए एक समिति के गठन की जरूरत है।’’ उन्होंने दावा किया कि फिल्म उद्योग में अवैध पैसा लगाया जाता है। उन्होंने पत्र में लिखा है, ‘‘ मैं आपसे इन आरोपों की जांच करने , सुशांत सिंह राजपूत की मौत की सच्चाई सामने लाने तथा फिल्म उद्योग का माफिया के साथ का संबंधों का खुलासा करने के लिएप्रवर्तन निदेशालय, केंद्रीय जांच ब्यूरो, आयकर विभाग और राष्ट्रीय जांच एजेंसी के अधिकारियों की एक एसआईटी गठित करने का अनुरोध करता हूं।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।