कंट्री ऑफ ऑनर सम्मान, अनुराग ठाकुर संग रेड कारपेट पर फिल्मी सितारों की मौजूदगी, Cannes में अपनी दमदार मौजूदगी दर्ज कराने जा रहा है भारत

कंट्री ऑफ ऑनर सम्मान, अनुराग ठाकुर संग रेड कारपेट पर फिल्मी सितारों की मौजूदगी,  Cannes में अपनी दमदार मौजूदगी दर्ज कराने जा रहा है भारत
Creative Common

अभिनेता अक्षय कुमार और नवाजुद्दीन सिद्दीकी, संगीत उस्ताद एआर रहमान, ग्रैमी विजेता संगीतकार रिकी केज और अभिनेता आर माधवन 2022 के कान फिल्म महोत्सव के उद्घाटन समारोह में अनुराग ठाकुर के नेतृत्व में भारतीय प्रतिनिधिमंडल के हिस्से के रूप में रेड कार्पेट पर नजर आएंगे।

कान्स फिल्म फेस्टिवल अपने फैशनेबल रेड कार्पेट और इंटरनेशनल सिलेब्रिटीज की वजह से हर साल चर्चा में रहता है। इस बार भारत में इसकी चर्चा इसलिए भी खूब हो रही है क्योंकि दुनिया के सबसे प्रतिष्ठित फिल्म फेस्टिवल कान्स में इस बार भारत अपनी दमदार मौजूदगी दर्ज कराने जा रहा है। अभिनेता अक्षय कुमार और नवाजुद्दीन सिद्दीकी, संगीत उस्ताद एआर रहमान, ग्रैमी विजेता संगीतकार रिकी केज और अभिनेता आर माधवन 2022 के कान फिल्म महोत्सव के उद्घाटन समारोह में अनुराग ठाकुर के नेतृत्व में भारतीय प्रतिनिधिमंडल के हिस्से के रूप में रेड कार्पेट पर नजर आएंगे। रेड कार्पेट पर मौजूद भारतीय प्रतिनिधिमंडल के अन्य नामों में सीबीएफसी प्रमुख प्रसून जोशी, प्रशंसित निर्देशक शेखर कपूर, सीबीएफसी बोर्ड की सदस्य वाणी त्रिपाठी टीकू, अभिनेत्री तमन्ना भाटिया, पूजा हेगड़े, नयनतारा और लोक कलाकार मामे खान शामिल हैं।

इसे भी पढ़ें: निर्देशक रोहित शेट्टी की सर्कस 23 दिसंबर 2022 को सिनेमाघरों में होगी रिलीज

भारत को कंट्री ऑफ ऑनर से किया जाएगा सम्मानित

कन्स से जुड़ी भारत के लिहाजे से एक और बड़ी बात ये भी है कि इस वर्ष फिल्म फेस्टिवल में भारत को कंट्री ऑफ ऑनर से सम्मानित किया गया जाएगा। ये पहला अवसर होगा जब कंट्री ऑफ ऑनर की शुरुआत हो रही है और इसका खाता भारत जैसे देश के साथ हो रही है। 19 मई को हेने वाले कार्यक्रम भारत: द कंटेंट हब ऑफ द वर्ल्ड में सूचना और प्रसारण मंत्रालय के सचिव अपूर्व चंद्रा, केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड के अध्यक्ष प्रसून जोशी और सीबीएफसी के चेयरपर्सन और फिल्ममेकर शेखर कपूर शामिल होंगे। ये ऐसे समय में आया है जब भारत अपना आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है। भारत और फ्रांस भी इस साल राजनयिक संबंधों के 75 साल पूरे होने का जश्न मना रहे हैं।

जूरी मेंबर्स में से एक दीपिका

बता दें कि कान्स फिल्म फेस्टिवल 16 मई से 28 मई के बीच होगा। फिल्म महोत्सव में एक समर्पित भारत मंच और मंडप बनाया जा रहा है जहां भारतीय फिल्मों से जुड़ी नीतियों, विषय वस्तु एवं अन्य विषयों पर विचारों का आदान प्रदान किया जायेगा। खबर यह भी है कि इस बार कान्स फिल्म फेस्टिवल में जूरी मेंबर्स में से एक दीपिका पादुकोण भी होंगी। इसके अलावा ईरानी फिल्म निर्माता असगर फरहादी, स्वीडिश अभिनेत्री नूमी रैपेस, रेबेका हॉल, जैस्मीन ट्रिनका, फ्रांसीसी निर्देशक लाड्ज ली, अमेरिकी निर्देशक जेफ निकोल्स और नॉर्वे के निर्देशक जोआचिम ट्रायर शामिल हैं।