ED ने चार साल पुराने ड्रग मामले में टॉलीवुड की 10 से अधिक हस्तियों को किया तलब

ED summons over 10 Tollywood
आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी। तेलंगाना निषेध एवं सीमा शुल्क विभाग ने इस गिरोह का पर्दाफाश किया था। जुलाई 2017 में इस गिरोह का भंडाफोड़ होने के बाद मादक पदार्थों की तस्करी से संबंधित कई मामले दर्ज किये गए थे।

हैदराबाद। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी)ने 2017 में हैदराबाद और उसके आसपास मादक पदार्थों की आपूर्ति की जांच से संबंधित धनशोधन मामले में टॉलीवुड (तेलुगू फिल्म उद्योग) की 10 से अधिक हस्तियों को समन भेजा है।आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी। तेलंगाना निषेध एवं सीमा शुल्क विभाग ने इस गिरोह का पर्दाफाश किया था। जुलाई 2017 में इस गिरोह का भंडाफोड़ होने के बाद मादक पदार्थों की तस्करी से संबंधित कई मामले दर्ज किये गए थे। इस संबंध में एक अमेरिकी नागरिक समेत 20 से अधिक लोगों के गिरफ्तार किया गया था। अमेरिकी नागरिक अंतरिक्ष इंजीनियर था और नासा के लिये काम करता था।

इसे भी पढ़ें: ईडी ने धनशोधन मामले में अनिल देशमुख के सहयोगियों के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किया

इसके अलावा नौ आरोपियों में नीदरलैंड का एक नागरिक, एक दक्षिण अफ्रीकी नागरिक और सात बी.टेक डिग्री धारक शामिल थे, जो यहां बहुराष्ट्रीय कंपनियों में काम करते थे। तेलंगाना के निषेध एवं सीमा शुल्क विभाग के एक विशेष जांच दल (एसआईटी) ने अपनी जांच के दौरान टॉलीवुड-मादक पदार्थ के बीच कथित संबंध की भी तफ्तीश की थी, और फिर तेलुगू फिल्म उद्योग से जुड़े 11 लोगों से पूछताछ की थी, जिसमें अभिनेता और निर्देशक शामिल थे। सूत्रों ने बताया कि ईडी ने टॉलीवुड की उन हस्तियों को तलब किया, जिनसे एसआईटी ने पूछताछ की थी। उन्हें अगले सप्ताह से अलग-अलग तारीखों पर केंद्रीय एजेंसी के सामने पेश होने के लिए कहा गया है। एसआईटी जांचकर्ताओं को संदेह है कि गिरोह के ग्राहकों में शहर के स्कूलों और कॉलेजों के छात्र, टॉलीवुड से जुड़े लोग, बहुराष्ट्रीय कंपनियों के वरिष्ठ अधिकारी और साइबराबाद में आईटी कंपनियों के कर्मचारियों सहित लगभग 1,000 ग्राहक शामिल थे।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़