• सड़क दुर्घटना में घायल राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता कन्नड़ अभिनेता संचारी विजय का निधन

सड़क दुर्घटना में घायल हुए राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता कन्नड़ अभिनेता संचारी विजय का सोमवार को यहां एक निजी अस्पताल में निधन हो गया। सूत्रों ने इस बारे में बताया। अभिनेता का उपचार करने वाले एक डॉक्टर ने पत्रकारों को बताया, ‘‘उनके परिवार को फैसला करना है कि वे उनका अंगदान करेंगे या नहीं।’’

बेंगलुरु। सड़क दुर्घटना में घायल हुए राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता कन्नड़ अभिनेता संचारी विजय का सोमवार को यहां एक निजी अस्पताल में निधन हो गया। सूत्रों ने इस बारे में बताया। अभिनेता का उपचार करने वाले एक डॉक्टर ने पत्रकारों को बताया, ‘‘उनके परिवार को फैसला करना है कि वे उनका अंगदान करेंगे या नहीं।’’ विजय के निधन पर शोक जताते हुए मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने कहा कि यह खबर सुनकर वह व्यथित हैं। अभिनेता की मोटरसाइकिल शनिवार रात शहर के जेपी नगर में फिसल गयी थी, जिससे उनके सिर में गंभीर चोट आयी थी। विजय को फिल्म ‘नानु अवानल्ला अवलु’ में अभिनय के लिए 2015 में राष्ट्रीय पुरस्कार मिला था।

इसे भी पढ़ें: देशद्रोह के मामले में अग्रिम जमानत के लिए हाई कोर्ट पहुंचीं फिल्मकार आयशा सुल्ताना 

सांचारी विजय का 38 साल की उम्र में निधन

संचारी विजय का 12 जून को उस समय एक्सीडेंट हो गया जब वह अपने दोस्त के यहां से घर लौट रहा थे। वह अपनी मोटरसाइकिल पर थे। अभिनेता की हालत बहुत गंभीर थी और उसका इलाज बैंगलोर के एक अस्पताल में चल रहा था। सोमवार को उन्हें ब्रेन-डेड घोषित कर दिया गया, जिसके बाद उनके परिवार ने उनके अंग दान करने का फैसला किया। अस्पताल के बुलेटिन के अनुसार, वह मस्तिष्क की विफलता के लक्षण दिखा रहे थे, और अंततः उन्होंने दम तोड़ दिया।

इसे भी पढ़ें: श्रेया घोषाल और कीर्ति कुल्हारी ने कोविड टीके की पहली खुराक लगवाई 

सांचारी विजय को ब्रेन डेड घोषित

कन्नड़ अभिनेता संचारी विजय शनिवार, 12 जून को सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हो गए थे। उन्हें बेंगलुरु के एक निजी अस्पताल की गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) में ले जाया गया। अभिनेता को कथित तौर पर मस्तिष्क के दाहिने हिस्से और जांघ क्षेत्र में चोटें आई हैं। 14 जून को विजय को ब्रेन डेड घोषित कर दिया गया है।

संचारी विजय ने 2011 में फिल्म रंगप्पा होगबिटना के साथ अपनी शुरुआत की। वह कई कन्नड़ फिल्मों में दिखाई दिए, जिनमें दासावला, हरिवु, ओगराने, किलिंग वीरप्पन, वर्धमान और सिपाई शामिल हैं। वह नानू अवनल्ला अवलु फिल्म से प्रसिद्धि के लिए बढ़े, जिसने उन्हें अपना पहला राष्ट्रीय पुरस्कार भी दिलाया। 

इससे पहले एक न्यूज चैनल से बात करते हुए न्यूरोसर्जन अरुण नायक ने कहा था कि संचारी विजय की हालत काफी नाजुक है. “संचारी विजय की स्वास्थ्य स्थिति बहुत गंभीर है। चूंकि उनके मस्तिष्क में रक्त का थक्का था, इसलिए हमने एक सर्जरी की है, अगले 48 घंटे गंभीर होने वाले हैं, ”डॉक्टर ने कहा था।