फिल्म Laal Singh Chaddha में आमिर खान के लुक को गुरुद्वारा बॉडी SGPC से मिली मंजूरी

Laal Singh Chaddha
Laal Singh Chaddha trailer
रेनू तिवारी । Aug 05, 2022 4:31PM
आमिर खान इन दिनों अपनी बहुप्रतीक्षित फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' की रिलीज के लिए तैयार हैं। फिल्म में आमिर एक सिख की भूमिका निभाते नजर आएंगे और इसलिए निर्माता यह सुनिश्चित करना चाहते थे कि वे समुदाय की भावनाओं को आहत न करें।

आमिर खान इन दिनों अपनी बहुप्रतीक्षित फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' की रिलीज के लिए तैयार हैं। फिल्म में आमिर एक सिख की भूमिका निभाते नजर आएंगे और इसलिए निर्माता यह सुनिश्चित करना चाहते थे कि वे समुदाय की भावनाओं को आहत न करें। इसके लिए शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) के लिए विशेष स्क्रीनिंग की व्यवस्था की गई थी।

इसे भी पढ़ें: किशोर कुमार को भारत रत्न तथा उनके घर को विरासत स्थल घोषित करने की मांग ने पकड़ा जोर

चूंकि फिल्म पंजाब पर आधारित है और आमिर खान एक सिख की भूमिका निभा रहे हैं, निर्माता हर एक विवरण को ठीक से प्रस्तुत करना चाहते थे और अब जब फिल्म तैयार हो गई है, तो उन्होंने इसे एसजीपीसी के सदस्यों के लिए दिखाया, जो फिल्म को पसंद कर रहे हैं। हिंदुस्तान टाइम्स के हवाले से एक सूत्र ने दावा किया है। कथित तौर पर, निर्माताओं ने लाल सिंह चड्ढा की शूटिंग शुरू करने से पहले ही समिति को फिल्म की पटकथा भी दिखा दी थी। स्क्रीनिंग के बाद गुरुद्वारा निकाय ने फिल्म में एक सरदार के रूप में आमिर के चरित्र के चित्रण को मंजूरी दे दी। उसी के बारे में बात करते हुए, आमिर ने कहा “मैं एसजीपीसी के सदस्यों की प्रतिक्रिया से बहुत प्रभावित हुआ। मुझे बहुत खुशी है कि हमारी फिल्म ने उनके दिलों को इतनी गहराई से छुआ।"

आमिर के अलावा लाल सिंह चड्ढा में करीना कपूर खान, मोना सिंह और नागा चैतन्य भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं। यह टॉम हैंक्स की 1994 की प्रशंसित फिल्म फॉरेस्ट गंप का हिंदी रीमेक है। हाल ही में सोशल मीडिया पर 'बॉयकॉट लाल सिंह चड्ढा' भी ट्रेंड कर रहा था, जिस पर आमिर ने प्रतिक्रिया दी और प्रशंसकों से उनकी फिल्म देखने का आग्रह किया। 

इसे भी पढ़ें: Mallika Sherawat की लेटेस्ट तस्वीरों ने सोशल मीडिया पर लगाई आग, आप भी देखें

बॉलीवुड की फिल्में इस समय रडार पर हैं। एक समय था जब आमिर खान ने भारत को असहिष्णु  कहा था और तुर्की जाकर भारत के रीति-रिवाजों की आलोचना  की थी लेकिन अब आमिर खान यू-टर्न लेकर वापस ट्रेक पर आ गये हैं और लोगों से कह रहे हैं कि वह अपने देश से प्यार करते हैं कृपया उनकी आने वाली फिल्म लाल सिंह चढ्ढा जरूर देखने जाएं। फिल्म को लेकर वह लगातार लोगों से भावनात्मक अपील कर रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ अगर देखें तो सोशल मीडिया पर आमिर खान को लेकर अलग ही माहौल देखने को मिल रहा हैं। फिल्म लगातार ट्रेंड में हैं और लोग फिल्म से जुड़े अलग अलग प्रकार के तथ्य सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे हैं। फिल्म को लगातार बायकॉट करने की अपील की जा रही हैं।

अन्य न्यूज़