इन्दौर में 26 अक्तूबर को होगा लता मंगेशकर राष्ट्रीय अलंकरण समारोह

Lata mangeshkar national jewelry festival will be held on october 26 indore
मध्यप्रदेश सरकार द्वारा सुगम संगीत के क्षेत्र में दिए जाने वाले प्रतिष्ठित लता मंगेशकर राष्ट्रीय अलंकरण से मशहूर संगीत निर्देशिका ऊषा खन्ना, गायिका अलका याग्निक, संगीत निर्देशक भप्पी लाहिड़ी, गायक उदित नारायण और संगीत निर्देशक अनु मलिक को सम्मानित किया जायेगा।

भोपाल। मध्यप्रदेश सरकार द्वारा सुगम संगीत के क्षेत्र में दिए जाने वाले प्रतिष्ठित लता मंगेशकर राष्ट्रीय अलंकरण से मशहूर संगीत निर्देशिका ऊषा खन्ना, गायिका अलका याग्निक, संगीत निर्देशक भप्पी लाहिड़ी, गायक उदित नारायण और संगीत निर्देशक अनु मलिक को सम्मानित किया जायेगा। यह समारोह 26 अक्तूबर की शाम को लता मंगेशकर के जन्म स्थान इन्दौर में भव्य स्तर पर आयोजित किया जायेगा।

समारोह में जूरी द्वारा वर्ष 2012 से 2016 के दौरान सुगम संगीत के क्षेत्र में चयनित कलाकारों को दो-दो लाख रुपये की राशि, सम्मान पट्टिका और शाल-श्रीफल से अलंकृत किया जायेगा। प्रदेश के संस्कृति विभाग के प्रमुख सचिव मनोज श्रीवास्तव ने आज बताया कि वर्ष 2012 के लिए संगीत निर्देशिका ऊषा खन्ना, 2013 के लिये सुप्रसिद्ध गायिका अलका याग्निक, 2014 के लिये संगीत निर्देशक भप्पी लाहिड़ी, 2015 के लिये सुप्रसिद्ध गायक उदित नारायण और 2016 के लिये संगीत निर्देशक अनु मलिक को लता मंगेशकर राष्ट्रीय अलंकरण सम्मान प्रदान किया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि यह सम्मान वर्ष में एक बार पार्श्व गायक एवं संगीत निर्देशक को जीवन पर्यन्त सृजन और उत्कृष्टता के लिए प्रदान किया जाता है। इन्दौर में होने वाले भव्य लता मंगेशकर राष्ट्रीय अलंकरण समारोह में विख्यात पार्श्व गायक सुदेश भोसले अपने साथियों के साथ सुगम-संगीत की प्रस्तुति देंगे।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़