बिमल रॉय मेमोरियल नूतन की याद में करेगा एक कार्यक्रम का आयोजन

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: May 22 2019 6:06PM
बिमल रॉय मेमोरियल नूतन की याद में करेगा एक कार्यक्रम का आयोजन
Image Source: Google

बिमल रॉय की पुत्री एवं डॉक्यूमेंट्री सिनेमा निर्माता रिंकी रॉय भट्टाचार्य ने यहां एक बयान में कहा, ‘‘इस शानदार अदाकारा ने लोगों, वर्गों और आलोचकों के दिलों में जगह बनायी है।

मुंबई। बिमल रॉय मेमारियल एंड फिल्म सोसायटी (बीआरएमएफएस) बीते जमाने की प्रसिद्ध अभिनेत्री नूतन के कार्यों को लेकर जून में एक कार्यक्रम का आयोजन करेगा। बीआरएमएफएस ने एक बयान में कहा कि यह कार्यक्रम अभिनेत्री का 83वां जन्म समारोह तथा बिमल रॉय द्वारा निर्देशित नूतन की सिनेमा सुजाता की 60वीं वर्षगांठ मनाने के लिये आयोजित किया जाएगा। उसने कहा कि यह कार्यक्रम दो जून से चार जून के बीच होगा।



बिमल रॉय की पुत्री एवं डॉक्यूमेंट्री सिनेमा निर्माता रिंकी रॉय भट्टाचार्य ने यहां एक बयान में कहा, ‘‘इस शानदार अदाकारा ने लोगों, वर्गों और आलोचकों के दिलों में जगह बनायी है। उन्होंने 70 से अधिक सिनेमा में काम किया और इनमें उनके अपारंपरिक भूमिकाओं को अभी भी दर्शक सराहते हैं।’’
आयोजकों का लक्ष्य नूतन की तीन फिल्मों सुजाता (1959), बंदिनी (1963) और तेरे घर के सामने (1963) को प्रदर्शित करना है। इस कार्यक्रम को नूतन के पुत्र एवं अभिनेता मोहनीश बहल, उनकी दादी प्रनूतन बहल की उपस्थिति में दो जून को शुरू किया जाएगा। इसका समापन नूतन की बहन तनुजा की उपस्थिति में चार जून को होगा।


 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप