लोगों को अपने स्वास्थ्य को प्राथमिकता देनी चाहिए: मनीषा कोइराला

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Feb 11 2019 7:25PM
लोगों को अपने स्वास्थ्य को प्राथमिकता देनी चाहिए: मनीषा कोइराला
Image Source: Google

बॉलीवुड अभिनेत्री मनीषा कोइराला ने कहा कि विकासशील देशों में विकसित देशों के मुकाबले ज्यादा मौतें हो रही हैं और ये मुख्य रूप से जागरूकता की कमी की वजह से हो रही हैं।

गुवाहाटी। बॉलीवुड अभिनेत्री मनीषा कोइराला ने कहा कि बीमारियों के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए अच्छी स्वास्थ्य देखभाल समर्थन प्रणाली की जरूरत है और लोगों को अपने स्वास्थ्य को प्राथमिकता देना चाहिए। अभिनेत्री ने कैंसर की बीमारी से जंग जीती है। अभिनेत्री ब्रह्मपुत्र साहित्य महोत्सव में अपनी किताब ‘हील्ड’ पर बात कर रही थीं। उन्होंने कहा कि कैंसर से जंग जीतने के लिए इसका जल्दी पता लगना और स्क्रीनिंग और स्वस्थ जीवन जीना जरूरी है।

इसे भी पढ़ें: अभिनेताओं पर लगे #MeToo के आरोपों से स्तब्ध थे अजय देवगन

उन्होंने कहा कि विकासशील देशों में विकसित देशों के मुकाबले ज्यादा मौतें हो रही हैं और ये मुख्य रूप से जागरूकता की कमी की वजह से हो रही हैं। 90 फीसदी बीमारियों के ऐसे मामले हैं जो समय से पता लग जाएं तो उनका इलाज संभव है। लोगों को नियमित स्वास्थ्य जांच के लिए जाना चाहिए और स्वस्थ जीवनशैली अपनानी चाहिए। कोइराला की किताब ‘हील्ड’ में उन्होंने कैंसर जैसी भयानक बीमारी से उबरने की दास्तान लिखी है।

इसे भी पढ़ें: प्रियंका चोपड़ा के नाम हुई एक और उपलब्धि, यहां बना शानदार स्टैच्यू



किताब के अलावा अभिनेत्री ने अपने फिल्मी करियर पर बात करते हुए कहा कि अब वह पटकथा के आधार पर मुख्य रूप से फिल्मों का चयन करेंगी। महिलाओं को केंद्र में रखकर बनाई जाने वाली फिल्मों में वह काम करना पसंद करेंगी।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story