Cannes 2022 : आर माधवन की 'रॉकेटरी: द नांबी इफेक्ट' को कान्स में मिला स्टैंडिंग ओवेशन

R Madhavan
ani
रेनू तिवारी । May 21, 2022 12:32PM
एक्टर और निर्देशक आर. माधवन के निर्देशन में बनी पहली फिल्म 'रॉकेटरी: द नांबी इफेक्ट', का वर्ल्ड प्रीमियर भव्य तरीके से कान्स फिल्म फेस्टिवल के 75वें संस्करण में हुआ। भारत की तरफ से इस फिल्म को वर्ल्ड प्रीमियर के लिए आधिकारिक तौर पर चुना गया था।

एक्टर और निर्देशक आर. माधवन के निर्देशन में बनी पहली फिल्म 'रॉकेटरी: द नांबी इफेक्ट', का  वर्ल्ड प्रीमियर भव्य तरीके से कान्स फिल्म फेस्टिवल के 75वें संस्करण में हुआ। भारत की तरफ से इस फिल्म को वर्ल्ड प्रीमियर के लिए आधिकारिक तौर पर चुना गया था। कान्स फिल्म फेस्टिवल ने जैसे ही फिल्म खत्म हुआ वहां बैठे सभी लोगों ने अपनी सीट से उठकर भारतीय फिल्म के लिए तालियां बजाई। यह नजारा जिसने भी देखा है उसे भारतीय होने पर गर्व होगा। 

 

इसे भी पढ़ें: ED के आरोपपत्र पर स्पेशल कोर्ट की बड़ी टिप्पणी, नवाब मलिक ने डी-कंपनी के साथ मिलकर प्रॉपर्टी हड़पने की आपराधिक साजिश रची

 

माधवन और इसरो के प्रतिभाशाली और अंतरिक्ष वैज्ञानिक नंबी नारायणन, जिन पर फिल्म आधारित है, रेड कार्पेट पर चले। फिल्म की स्क्रीनिंग का तालियों की गड़गड़ाहट के साथ स्वागत किया गया, इसे 10 मिनट के लिए पूरे हॉल में स्टैंडिंग ओवेशन मिला।

इसे भी पढ़ें: शनिदेव की कृपा के लिए आज ही करें ये सरल उपाय, दूर होंगे सारे कष्ट और हो जाएंगे मालामाल

फिल्म समारोह में अपनी फिल्म को मिली सराहना पर प्रतिक्रिया देते हुए, अभिनेता से निर्देशक बने माधवन ने एक बयान में कहा, "मैं अभिभूत और उत्साहित हूं। यह 'रॉकेटरी' की टीम  सहित हम सभी के लिए एक वास्तविक क्षण है। आप सभी के प्यार और समर्थन के लिए धन्यवाद। अब 1 जुलाई को रिलीज के लिए तैयार है"

विशाल पैमाने पर मंचित, 'रॉकेटरी: द नांबी इफेक्ट' की शूटिंग भारत, फ्रांस, कनाडा, जॉर्जिया और सर्बिया में की गई है। कलाकारों में फीलिस लोगान, विंसेंट रिओटा और रॉन डोनाची जैसे अंतर्राष्ट्रीय कलाकार शामिल हैं, जिनमें सुपरस्टार शाहरुख खान और सूर्या द्वारा विशेष भूमिका निभाई गई है।

तिरंगा फिल्मों, वर्गीज मूलन पिक्चर्स और 27वें निवेश द्वारा निर्मित 'रॉकेटरी: द नांबी इफेक्ट', और भारत में यूएफओ मूवीज और रेड जाइंट मूवीज द्वारा भारत में और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर यश राज फिल्म्स एंड फार्स फिल्म कंपनी द्वारा वितरित किया जाएगा, जो छह भाषाओं में रिलीज होगी। 1 जुलाई को हिंदी, अंग्रेजी, तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ सहित दुनिया भर में रिलीज होगी।

अन्य न्यूज़